Revealed..क्या अजय देवगन के डिस्ऑर्डर के बारे मे जानते हैं आप..पत्नी काजोल ने किया खुलासा

काजोल ने अजय देवगन की एक आदत के बारे में बताया जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

इस बात को आप भी मानेंगे कि हम में से हर किसी को किसी चीज का फोबिया या डिस्ऑर्डर होता है जिसके बारे में सिर्फ हम जानते हैं। लेकिन अगर आप शादीशुदा हैं तो हो सकता है कि आपके पार्टनर को आपके इस फोबिया से रोज दो-चार होना पड़े।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और दो बच्चों की मां काजोल भी अपने पति अजय देवगन के डिस्ऑर्डर के बारे में जानती हैं। जी हां काजोल ने खुलासा किया है कि अजय देवगन को सफाई का फोबिया है।

अजय देवगन के लिए सफाई से बढ़ कर कुछ नहीं

जी हां ये सच है और ऐसी चीज है जिसमें काजोल भी विश्वास करती हैं और अपने बच्चों को भी सिखाती हैं।

काजोल ने लाइफब्वॉय के हैंड वॉशिंग इवेंट में कहा कि घर में कोई भी कार्य करने से पहले अजय देवगन अपनी हाथों को साफ करते हैं। उन्हें खाना बनाना पसंद है और अक्सर हम लोगों को सरप्राइज देते हैं लेकिन पहले वो सुनिश्चित करते हैं कि किचन बिल्कुल साफ सुथरा हो। अजय को OCD (Obsessive Compulsive Disorder) है और सफाई को लेकर क्रेजी हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि हैंड वॉश करना कितना सिंपल और सस्ता है, इसके साथ ही ये कई बीमारियों को बाय-बाय करता है। इससे हमारे देश में कई जिंदगी बच सकती है इसलिए मैं इस प्रोग्राम से जुड़ी हुई हूं।

मैं अपने बच्चों से हर रोज सीखती हूं

काजोल ने हैंडवॉश की खासियत के बारे में बात करते हुए कहा कि ये बहुत ही साधारण सी चीज है लेकिन बच्चों की जिंदगी में बड़ा बदलाव ला सकती है वो भी खासकर जो भारत के ग्रामीण इलाकों में रहते हैं।  

इस इवेंट में काजोल ने यंग गर्ल गाइड को भी इंट्रोड्यूस करवाया जो हैंड वॉशिंग हीरो होंगे और हैंड वॉश का मैसेज अपने क्षेत्र में देंगे।

 

#HACR5 & @wagggs_world association is amazing! Here are a few girl heroes ;) #lifebuoysoap

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

ये सभी जानते हैं कि काजोल  Lifebouy's Help A Child की ब्रांड एंबेस्डर हैं और इस प्रोग्राम को अगले स्तर पर लेकर जाना चाहती हैं। लाइफब्वॉय ने वर्ल्ड एसोसिएशन गर्ल चाइल्ड स्काउट्स के साथ हाथ मिलाया है जो अपने समुदाय में लड़की और लड़कों को हैंडवॉश और लाइफस्टाइल से जुड़ी चीजें सिखाएंगे।

काजोल ने साथ ही ये भी कहा कि कई ऐसी बातें हैं जो हम बच्चों से हर रोज सीखते हैं। जब मैं प्रेग्नेंट थी तब से लेकर आज जब बच्चे बड़े हो गए हैं, मैं उनसे कई चीजें सीखती हूं। मुझे लगता है कि मेरे सबसे बड़े गुरु मेरे बच्चे ही हैं। वो मुझे हर रोज नई-नई चीजें सिखाते हैं। कभी अपनी आदतों से तो कभी अपने विचारों से।

 

Milk moustaches always make life more fun! Happy birthday to my milk moustache????.

A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

एक चीज जो काजोल ने अपने बच्चों के पालन पोषण के दौरान सीखी वो है धैर्य। काजोल ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण चीज जो मैंने बच्चों से सीखी है वो है धैर्य।

इसमें कोई शक नहीं है कि हर मां काजोल की इस बात से सहमत होंगी।