Revealed! काजोल के खुशहाल परिवार का राज जानकर आप हैरान रह जाएंगे

Revealed! काजोल के खुशहाल परिवार का राज जानकर आप हैरान रह जाएंगे

जानने के लिए पढ़े

इसमें कोई शक नहीं है कि काजोल सिल्वर स्क्रीन पर राज करती हैं और कई सालों से ये सिलसिला जारी है। वो बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं और आज भी लोग उन्हें फिल्मों में देखना पसंद करते हैं।

कई बार उन्होंने काम करने के और एक कामकाजी मां होने के  फायदे गिनाए तो साथ ही बताया कि इससे बच्चों को क्या फायदा मिलता है। IANS से भी बातचीत के दौरान 42 वर्षीय काजोल ने कहा कि "मुझे लगता है कि अगर मां कामकाजी हो तो बच्चों को काफी फायदा पहुंचता है क्योंकि इसका प्रभाव खासकर बेटियों पर पड़ता है।"

उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि उन्हें काम करते देखकर उनकी बेटी को भी समझ आएगा कि क्यों औरतों की अपनी पहचान और अपने पैरों पर खड़ा होना जरुरी है।

 

A photo posted by Kajol Devgan (@kajol) on

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि"मुझे लगता है कि मेरी बेटी अपनी मां को काम करते देखकर बड़ी होने के बाद समझेगी कि ये अपने विकास और आत्मनिर्भरता के लिए बेहद जरूरी है। "

जैसा कि सभी मांए जानती हैं कि घर और ऑफिस संभालना आसान नहीं होता खासकर जब ज्यादातर औरतें ही घर की कुक भी होती हैं। हालांकि काजोल ने इसका परफेक्ट समाधान दिया है कि कैसे वो अपने घर और परिवार को खुशी खुशी संभाल रही हैं।

काजोल का परफेक्ट समाधान

Vogue BFF में अपने मेकअप आर्टिस्ट मिकी कॉन्ट्रेक्टर के साथ नजर आईं। इसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें खाना बनाना नहीं आता है लेकिन वो इस बात का ध्यान रखती हैं कि कोई उनके घर से भूखा ना निकले और घर में है तो समय पर खाना खाए। ये तो आप भी मानेंगी कि ये एक समस्या हर वर्किंग मां की होती है कि सुबह उठना है, फैमिली के लिए खाना बनाना और ऑफिस से आकर फिर से खाना बनाओ लेकिन इसका काजोल ने समाधान बताया है।

 

A photo posted by Kajol Devgan (@kajol) on

जब उनसे ये पूछा गया कि क्या वो खाना बनाती हैं तो उन्होंने कहा "थोड़ा बहुत लेकिन मेरे स्पीड डायल में लगभग हर रेस्टॉरेंट का नंबर रहता है। मुझे पता है कि कुक से मुझे कैसे खाना बनवाना है।"

 लेकिन क्या ये सही आइडिया है

हमारे देश में महिलाएं ज्यादातर अपने करियर और परिवार के बीच फंस जाती है और आखिर में आकर वो खाना बनाती हैं और उनसे उम्मीद रखी जाती है कि वो परफेक्ट कुक हों। कभी कभी जरुरत पड़ने पर हम भी काजोल का आइडिया अपना सकते हैं। आखिर मां होने का मतलब ये थोड़ी ही होता है कि आप 365 दिन 7 दिन 24 घंटे काम करें।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent

Any views or opinions expressed in this article are personal and belong solely to the author; and do not represent those of theAsianparent or its clients.

Written by

Deepshikha Punj