Respect..सास ने दिया बहू का साथ..बेटा पत्नी को देगा चार करोड़ का गुज़ारा भत्ता

ये वाकई काफी दिलचस्प केस है!

ये एक ऐसी कहानी है जो पढ़कर आप चौंक जाएंगे और शायद आपको विश्वास भी ना हो कि आपने क्या पढ़ा है। भारतीय न्यायपालिका में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मां ने अपने बेटे को छोड़ बहू का साथ दिया हो।

हां, ये बिल्कुल सही है। बैंगलोर (कर्नाटक) में तलाक के इस केस का फैसला 24 जुलाई 2017 को सुनाया गया। देवानंद शिवशंकरपप्पा काशप्पनवर जो कर्नाटक के पूर्व मंत्री एस आर काशप्पनवर के बेटे हैं उन्हें अपनी पत्नी को 4 करोड़ का गुजारा भत्ता दो महीने के अंदर देने का आदेश दिया गया है।

अपनी बहू के साथ खड़ी रही सास 
bonding with your mother-in-law

इस केस की चर्चा हर जगह हो रही है क्योंकि देवानंद की मां ने अपने ही बेटे का विरोध किया और बहू का साथ दिया। ये जाने माने कपल 2012 से ही अलग रह रहे थे और दोनों के बीच अब कुछ भी नहीं बच गया था।

फैमिली कोर्ट की जज के भाग्य ने बहू की याचिका पर संज्ञान लिया और पति को 4.85 करोड़ गुजारा भत्ता देने का आदेश भी दिया।

जज ने ये भी कहा कि हिंदू मैरिज एक्टर 1955 अगर तलाक की याचिका दाखिल करने से दो साल पहले ही कपल अलग रह रहा हो तो Section 13(1) 9(b) के अनुसार याचिकाकर्ता तलाक का हकदार है।

देवआनंद की मां ने खुलासा किया कि उनके बेटे के नाम कई एकड़ जमीन है, फैन्सी कार है और साथ ही सफल बिजनसमैन है। उन्होंने ये भी खुलासा किया कि उनके बेटे की अच्छी खासी आमदनी है। उन्होंने ये भी कहा कि उनके बेटे ने परिवार के खिलाफ दूसरी औरत से शादी भी की है।

याचिका कर्ता ने देवाआनंद से 22 मई 2011 को श्री वीरामनी स्टेडियम बैंगलोर में शादी की थी। 

अपनी सास के साथ कैसे करे बॉन्डिंग

कभी-कभी अपनी सास के साथ बॉन्डिंग बनाना काफी मुश्किल होता है लेकिन यहां हम आपको कुछ सलाह दे रहे हैं जिससे आप भी अपना रिश्ता मजबूत कर सकती हैं।

  1. बात करें: उनसे उनके समय की बातें करें कि वो जब वो यंग थीं तो कैसे बच्चों की देखभाल करती थी। ये अपनी सास के साथ अच्छा रिश्ता बनाने के बहुत ही परफेक्ट आइडिया है। इससे आप दोनों एक दूसरे के बारे में जानेंगी और दूरी कम होगी।
  2. साथ खाना बनाएं: सभी माओं के पास कुछ खास रेसिपी है जिसपर उन्हें गर्व होता है और आपकी सास के पास भी ये जरूर होगा। साथ खाना बनाना भी बॉन्डिंग का एक नायाब तरीका है।
  3. उन्हें प्यार जताएं: सिर्फ देख कर मुस्कुराना और उनसे मदद मांगने से भी आपकी सास खुश होंगी। उन्हें लगेगा कि आपको उनकी चिंता है।