OMG...अभिषेक और ऐश्वर्या में लड़ाई..कारण हैं 5 साल की आराध्या!

OMG...अभिषेक और ऐश्वर्या में लड़ाई..कारण हैं 5 साल की आराध्या!

मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि अभिषेक बच्चन इस बात से नाराज हैं कि ऐश्वर्या राय उन्हें वो करने नहीं दे रही हैं जो एक पापा के तौर पर अभिषेक बच्चन करना चाहते हैं।

जी हां ये बिल्कुल सच है कि बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स में से एक अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय एक के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और रिर्पोट्स की मानें तो इसका कारण उनकी क्यूट 5 साल की बेटी आराध्या हैं।

मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि अभिषेक बच्चन इस बात से नाराज हैं कि ऐश्वर्या राय उन्हें वो करने नहीं दे रही हैं जो एक पापा के तौर पर अभिषेक बच्चन करना चाहते हैं।

आपने भी अबतक समझ लिया होगा और नहीं तो हम बताते हैं। दरअसल अभिषेक बच्चन आराध्या को चाइल्ड आर्टिस्ट बनाना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वो भी अपनी मम्मी की तरह एक्टिंग को जल्दी अपना सकती हैं और अच्छी एक्ट्रेस आगे जाकर बन सकती हैं लेकिन मम्मी ऐश्वर्या अभिषेक बच्चन की बातों से इत्तेफाक नहीं रखती हैं।

उनका मानना है कि आराध्या अभी चाइल्ड स्टार बनने के लिए काफी छोटी है। वो चाहती हैं कि आराध्या नॉर्मल बच्चों की तरह जिंदगी जिए और पढ़ाई पर ध्यान दें।

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की चकाचौंध से अपनी बेटी को बचाना चाहती हैं। सच्चाई ये है कि ऐश्वर्या राय स्टार बनने से पहले एक मिडिल क्लास फैमिली से आती थीं और कारण हो सकता है कि वो ऐसा क्यों चाहती हैं और हमारा भी यही मानना है कि वो सही हैं। हालांकि इस बात में भी सच्चाई है कि आराध्या के एक्टिंग जीन्स होंगे क्यों वो सुपरस्टार फैमिली से आती हैं।

ये काफी चौंकाने वाली बात है कि अब अभिषेक आराध्या को चाइल्ड आर्टिस्ट बनाना चाहते हैं जबकि अभी कुछ महीनों पहले ही उन्होंने कहा था कि आराध्या जो करना चाहें कर सकती हैं।

हाल में ही एक इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने कहा था कि “मैं चाहुंगा कि मेरी बेटी जो करना चाहती है वो करे। मैं भी जब छोटा था मुझे यही कहा गया था कि वही करो जिसमें मन लगे और मैं चाहता हूं कि वो भी वही करे जिसमें उसका मन लगे।”

यहां तक की ऐश्वर्या ने भी कहा था कि वो कभी अपनी मर्जी आराध्या पर नहीं थोपेंगी।

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने कहा था कि “मैं उसके उपर अपनी मर्जी या उसकी जिंदगी का चुनाव मैं नहीं करूंगी। मैं उसकी मां हूं और हर रोज कुछ ना कुछ नया सीख रही हूं। मैं सिर्फ उसे खुश, स्वस्थ और आगे बढ़ते देखना चाहती हूं। ”

बच्चा क्या करना चाहता है ये समझें

आराध्या आगे जाकर क्या बनना चाहती हैं इसे लेकर बेशक अभिषेक और ऐश्वर्या को थोड़ी बेचैनी है जो हमारे देश में हर मां-बाप के साथ होता है। लेकिन बच्चों पर दवाब डालना वो करने के लिए जिसमें उनका मन ना लगे ये गलत है और उनके इमोशनल हेल्थ पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। पैरेंट्स को बच्चों को उनकी उम्र के अनुसार लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए ताकि वो धीरे धीरे बचपन से ही अपने लक्ष्य के लिए सीरियल रहें।

  • ये कुछ भी हो सकता है जैसे गाना या पढ़ना, डांसिंग, स्विमिंग कुछ भी जो बच्चों को करने में मन लगता हो या फिर रोज दिन का टास्क जिसे वो पूरा कर सकते हैं।
  • बच्चों के लिए अगर आप छोटे छोटे लक्ष्य निर्धारित करेंगी तो उनमें अपना काम और टास्क को पूरा करने की ललक रहेगी।इससे वो अपना लक्ष्य निर्धारित करेंगे और उसपर कैसे काम करना है ये भी सोचेंगे। इसका मतलब ये है कि आप बच्चों को ये सिखाएं कि कैसे जो शुरू करना है उसे खत्म करना चाहिए।
  • अगर आप ये ध्यान दे रही हैं कि किसी चीज को पाने में वो लगभग हार मान चुके हैं तो उनसे बात कीजिए कि ऐसा क्यों है। एक पैरेंट के तौर पर आप ही अपने बच्चे के मन को पढ़ सकती हैं।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent