Must Watch: ऐश्वर्या के केयरिंग रवैये से ने छू लिया हेमा मालिनी का दिल

lead image

ऐश्वर्या राय काफी ज्यादा जमीन से जुड़ी हुईं और विनम्र हैं। और हाल फिलहाल में जिस शख्स ने उनके इस व्यवहार को पास से देखा वो कोई और नहीं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी है।

जब  2012 में लॉन्गिन्स की ग्लोबल एंबेस्डर बनीं ऐश्वर्या राय बच्चन का दुबई में मैंने पहला इंडरव्यू लिया था, तब वो कुछ समय पहले ही मां बनीं थीं। उस समय प्रेग्नेंसी के दौरान वजन ना कम कर पाने की वजह से उनकी आलोचना भी हो रही थी।

आयोजनकर्ताओं ने मीडिया से निवेदन किया कि कोई भी निजी सवाल ना पूछे जाएं खासकर आराध्या के बारे में।

लेकिन हमें सरप्रराइज मिल गया। ऐश्वर्या राय बहुत ही विनम्र थी और हर किसी के साथ अपनी चिर परिचित मुस्कान के साथ मिलीं और हर सवाल का जवाब भी दिया (निजी सवालों का भी) और हम लोगों को सहज महसूस कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी।ऐश्वर्या राय की ये खासियत आज भी बरकरार है।

ऐश्वर्या राय काफी ज्यादा जमीन से जुड़ी हुईं और विनम्र हैं। और हाल फिलहाल में जिस शख्स ने उनके इस व्यवहार को पास से देखा वो कोई और नहीं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी है।

मुझे नहीं पता कि सब उसके जैसे इंडस्ट्री में है या नहीं

दादा साहेब फाल्के अवार्ड के दौरान रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ऐश्वर्या राय हेमा मालिनी को सुरक्षा दे रही हैं और अधिक एक्साइटेड फैन्स से दूर रखी हुई हैं। यहां तक कि ऐश्वर्या राय खुद उन्हें कार तक सुरक्षित छोड़ कर आईं।

 

 

A post shared by BOLLYHOLICS (@bollyholics__) on

ऐश्वर्या के इस इज्जत देने के अंदाज पर हेमा मालिनी ने कहा कि फंक्शन खत्म होने के बाद मैं अपने कार का इंतजार कर रही थी। शायद ड्राइवर ने इसे थोड़ी दूर पर पार्क किया था इसलिए थोड़ा समय लग रहा था। मुझे एहसास हुआ कि ऐश्वर्या राय वहीं मेरे साथ खड़ी है और जब मैंने उसे जाने के लिए कहा तो उसने मन कर दिया। मैंने जब कहा कि तुम अभी तक यहां पर क्यों हो तो उसने कहा आपकी गाड़ी आने दो फिर मैं चल जाऊंगी।

इस वीडियो में कोई भी देख सकता है कि कैसे ऐश्वर्या राय अपने फैन्स को दो महिलाओं को थोड़ी जगह देने बोल रही हैं हेमा मालिनी के कोई ज्यादा पास ना आ जाए इसका भी ख्याल रख रही हैं।

इससे पता चलता है कि मेरे लिए कितनी इज्जत है

ऐश्वर्या राय का ये व्यवहार हेमा मालिनी को बहुत पसंद आया और उन्होंने ऐश की खूब तारीफ की।

हेमा मालिनी ने कहा कि अब कौन ऐसे व्यवहार करता है? इससे पता चलता है कि उसके मन में मेरे लिए कितनी इज्जत है। मुझे नहीं पता कि सभी ऐश्वर्या जैसे हैं कि नहीं लेकिन कई लोग हैं जो ऐश्वर्या की ही तरह अपने सीनियर्स की इज्जत देते हैं। मुझे लगता है ये कहना गलत होगा कि सभी एक जैसे हैं।

आप भी इस वीडियो को देखिए कि कैसे ऐश्वर्या राय ने हेमा मालिनी के लिए भीड़ को संभाला।

ऐश्वर्या राय का ये व्यवहार ना सिर्फ इटंरव्यू के दौरान की उनके एट्टिट्यूड की याद दिला गया बल्कि एक महत्वपूर्ण बात भी ध्यान दिलाने में कामयाब हो गया और वो है विनम्रता। ये क्वालिटी किसी की भी जिंदगी बदल सकता है और हमें इसे अपने बच्चों को जरूर सिखना चाहिए।

इसे कहना आसान है और करना मुश्किल। कई आसान तरीके हैं जिनसे आप अपने बच्चों को ये खास क्वालिटी सीखा सकती हैं..जानिए कुछ बातें।

इन तीन तरीकों से बच्चों को विनम्रता का पाठ सिखाएं

  • आसपाल में मॉडल बनाएं : जैसा कि कहा जाता है कि हमेशा उदाहरण देकर बच्चों को समझाना सबसे अच्छा तरीका होता है इसलिए विनम्रता को पहले खुद अपनाएं। बच्चे जब आपको देखेंगे तो जाहिर है वो भी वही करेंगे।
  • मूल आदर्श सिखाएं:  हमेशा बच्चों को जिंदगी के मूल आदर्शों और विनम्रता के बारे में बताएं ताकि वो अपने अह्म को साइड रखने की कोशिश करें । उन्हें समझाएं कि भौतिक उपलब्धि से ज्यादा बड़ी ये उपलब्धि है और ये मानवीय रिश्तों और प्यार से बढ़कर नहीं है ।
  • सेवा भावना सिखाएं : अपने बच्चों को एनजीओ में आप चाहें तो भेज सकती हैं या भी कोई जानवरों से जुड़ी संस्था ताकि उन्हें जिंदगी की असली समझ आए और वो उनकी भी इज्जत करें जो आलीशान जिंदगी नहीं जीते हैं।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent