मॉम्स किसी भी कीमत पर पालने की सुरक्षा से जुड़ी ये गलतियां न करें !

मॉम्स किसी भी कीमत पर पालने की सुरक्षा से जुड़ी ये गलतियां न करें !

एलिसन जॉनसन ने अपने 2 बच्चों के पास पास में ही दो पालने लगवाए ये सोचकर की दोनों साथ सोएंगे लेकिन उन्हें नहीं पता था की ये दरसल उनके लिए खतरनाक होगा।

उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट शेयर किया जिसे 50000 से ज्यादा शेयर मिले। उस पोस्ट में उन्होंने लिखा के उनके कई फ्रेंड्स के पास ऐसा ही सेट अप है इसीलिए मैंने भी उनकी देखा देखि औने 18 महीने के जुड़वा बच्चों लिब्बी और कालेब के लिए वैसा ही सेट अप बनाया । आज सुबह जैसे ही मैंने कालेब को साइन के लिए पालने में डाला वो थोड़ी ही देर में रोने लगा ।
मै जब देखने गयी तो पाया की वो अपने पालने से ऊपर चढ़ गया था और दोनों पालनों के बीच फंस गया था । उसकी बॉडी तो आराम से निकाल जा रही थी लेकिन उसका सर फंस गया था । अपने नन्हे हाथों से जितना हो सकता था वो कोशिश कर रहा था इससे बाहर निकलने की । "अगर उसने ऐसा न किया होता तो वो अपने सर के बल लटक रहा होता।"
"इससे भी ज्यादा डरावनी बात ये है की बाकी मॉम्स की तरह ही बच्चों को पालने में सुलाने के बाद मैं नहाने चली जाती हूँ । अगर आज भी मैं ऐसा करती और तुरन्त उसे देखने न पहुंचती तो वो सच में सर के बल लटक गया होता । "इसीलिए घर की बेबीप्रूफिंग बहुत जरूरी हो जाती है । घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जो बच्चे को नुकसान पहुंचा सकती हैं ।

" आज की इस घटना का अंजाम सोच के शरीर में सिहरन हो जाती है । हालाँकि मई अभी ठीक हूँ लेकिन उसके सर की वो फंसी हुई तस्वीर मेरे दिमाग से कभी नहीं जाएगी ।" एलिसन का मानना है की इस घटना के बारे में बताने से पेरेंट्स थोड़े और जागरूक होंगे और ऐसी कोई गलती नहीं करेंगे।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें  

Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें 

 

Any views or opinions expressed in this article are personal and belong solely to the author; and do not represent those of theAsianparent or its clients.