Good news..सिंगर सुनिधि चौहान हैं प्रेग्नेंट..देंगी पहले बच्चे को जन्म

गायिका सुनिधी चौहान का पूरा परिवार काफी खुश है और सुनिधी के लिए एक खास फरमान भी जारी किया गया है।

बधाइयों का सिलसिला लगातार जारी है!

सिंगर और रिएलिटी शो की जज सुनिधी चौहान प्रेग्नेंट हैं और पहले बच्चे को जन्म देंगी। जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा। सुनिधी चौहान हाल में ही 34 साल की हुई हैं और अपने फैन्स को उन्होंने जन्मदिन के दिन ही सरप्राइज दे दिया कि वो पांच माह की प्रेग्नेंट हैं।

सुनिधी चौहान के काफी नजदीकी शख्स ने एक दैनिक अखबार से बातचीत में कहा कि "हां सुनिधी पांच महीने की प्रेग्नेंट हैं। उसने अभी तक अपने परिवार और खास दोस्तों के अलावा किसी को इस बात की जानकारी नहीं दी हैं। वो बहुत ही कम बाहर निकल रही हैं और मीडिया के सामने बेबी बंप में नहीं आना चाहती। वो बहुत ही खुश और एक्साइटेड भी है। इन दिनों वो बेबी का कमरा सजाने में लगी हुई है।"

सुनिधी चौहान के पिता ने की पुष्टि

 

A post shared by Sunidhi Chauhan (@sunidhichauhan5) on

इस खुलासे के तुरंत बाद सुनिधी चौहान के पिता ने भी इस खबर की पुष्टि कर दी और कहा कि परिवार उनका पूरा ध्यान रख रहा है।

उनके पिता ने कहा कि "ये सुनिधी की जिंदगी का नया अध्याय है और हम सभी काफी खुश और एक्साइटेड हैं। सुनिधी बचपन से ही काफी मेहनत कर रही है और हमें हमेशा गौरवान्वित किया।अब हम ग्रैंडपैरेंट्स बनने जा रहे हैं और अपनी खुशी मैं नहीं छिपा सकता। वो फिलहाल अपने सारे प्रोजेक्ट जल्दी-जल्दी खत्म कर रही है क्योंकि उसे हमने बाहर जाने से मना किया है। उसका स्वास्थ्य हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।उनके पिता ने ये भी कहा कि इस खुशखबरी से पूरा परिवार सातवें आसमान पर है और सबका ध्यान सिर्फ उसपर और बेबी पर है।

प्रेग्नेंसी को रखना चाहती हैं मीडिया से दूर

सुनिधी चौहान बॉलीवुड में हिट गाने दे चुकी हैं और सबको अपने टैलेंट से सालों पहले प्रभावित भी कर चुकी हैं। वो हमेशा अपनी निजी जिंदगी को मीडिया से दूर रखने की कोशिश करती हैंखासकर म्यूजिक प्रोड्यूसर हितेश सोनिक से 2012 में शादी करने के बाद।

 

A post shared by Sunidhi Chauhan (@sunidhichauhan5) on

इस कपल ने दो साल तक डेटिंग की फिर शादी रचाई। पहली प्रेग्नेंसी को मीडिया से बचा कर रखना भी बिल्कुल भी हैरानी की बात नहीं है। जाहिर है वो सुरक्षित और मीडिया-फ्री प्रेग्नेंसी चाहती हैं।

हर किसी को प्रेग्नेंसी के दौरान जितना हो सके वर्कलोड कम करना चाहिए। अगर आप भी इस दौर से गुजर रही हैं तो हम आपको पहली प्रेग्नेंसी के दौरान सावधानी बरतने के कुछ उपाय बता रहे हैं।

पहली प्रेग्नेंसी में बरतें सावधानी..रखें इन बातों का ख्याल

हमने W-हॉस्पिटलगुड़गांव की डॉ रागिनी अग्रवाल से बात करने की कोशिश की ताकि हम पहली प्रेग्नेंसी के दौरान कैसे खुद का ख्याल रखें और सावधानी बरतें इसपर सही सुझाव आफको दे सकें।

उन्होंने शेयर किया कि "ये सभी जानते हैं कि प्रेग्नेंसी में महिला के सेहत का प्रभाव बेबी के स्वास्थ्य पर भी पड़ता है लेकिन इस बात को कम लोग जानते हैं कि गर्भधारण करने से पहले भी अच्छा स्वास्थय बहुत अधिक मायने रखता है। गर्भधारण करने से पहले काउंसलिंग आपको गाइड करती है कि आपके लिए क्या सही है। इस दौरान कपल के स्वास्थ्य से लेकर उन्हें सवाल-जवाब भी किया जाता है। कुछ टेस्ट भी किए जाते हैं ताकि सारी जानकारी मिल सके।उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि कंसीव करने के बाद किन बातों का अधिक ख्याल रखें।

  • फॉलिक एसिड टेबलेट खाएं इससे बच्चों की एब्नॉर्मल होनी की संभावना कम होती है।
  • अगर आप एनिमिया ग्रसित हैं तो डॉक्टर से संपर्क कर इसे ठीक करें क्योंकि इससे गर्भावस्था में कई समस्याएं आ सकती हैं।
  • शराबड्रग्सधुम्रपान आदि का सेवन ना करें।
  • अगर वजन अधिक हो तो कम करने की कोशिश करें।
  • व्यायाम करें और सिर्फ हेल्दी खाना खाएं
  • अगर आप किसी मेडिकेशन पर हैं या किसी तरह का इलाज चल रहा है तो अपने डॉक्टर से मिलें क्योंकि कुछ दवाइयां बेबी के लिए हानिकारक भी हो सकती है।
  • हेपेटाइटिसरुबेला और इन्फ्लुएंजा का टीकाकरण जरूर करवाएं।