FLASHBACK..तीन बच्चों की मां मीनाक्षी शेषाद्री अब दिखती हैं कुछ ऐसी!

इन्वेस्टमेंट बैंकर से शादी करने के बाद फिलहाल मीनाक्षी शेषाद्री प्लानो, टेक्सास में रहती हैं।

हीरो फिल्म में अपनी खूबसूरत अदाएं और बेहतरीन डांस से मीनाक्षी शेषाद्री सबको इंप्रेस करने में कामयाब रही थी। लेकिन दामिनी और घायल जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग कर उन्होंने दिखा दिया कि उनकी पहचान सिर्फ खूबसूरती या भोला-भाला चेहरा नहीं है।

मीनाक्षी शेषाद्री बस बॉलीवुड की क्वीन बनने वाली थीं लेकिन स्टारडम को बाय-बाय कर उन्होंने अमेरिका में रहने वाले शख्श से शादी कर ली और वापस कभी भारत नहीं लौटीं। मीनाक्षी शेषाद्री कई टॉप एक्टर जैसे ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, सनी देओल के साथ नजर आ चुकी हैं।

लेकिन वो कल था – आज मीनाक्षी शेषाद्री तीन बच्चों की मां हैं और टेक्सास में अपने पति के साथ रहती हैं। वो एक कर्तव्यनिष्ठ मां और कुशल गृहणी हैं। फिलहाल वो अपने ग्लैमरस पहचान से काफी अलग जिंदगी जी रही हैं ।

 

#meenakshiseshadri

A post shared by Meenakshi Sheshadri (@meenakshisheshad) on

मीनाक्षी अपने पति से एक जर्नलिस्ट दोस्त की वजह से न्यूयार्क में स्वतंत्रता दिवस के परेड में मिली थीं।

उन्होंने कहा था कि मैं असल में उनकी बहन से मिली थी जो एक पत्रकार हैं और वो कुछ काम से मिलने आईं थीं। मैं न्यूयॉर्क में स्वतंत्रता दिवस के परेड में जा रही थी। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे भाई यहीं न्यूयॉर्क में हैं और उस समय मैं शादी करना चाह भी रही थी, इसलिए मैंने तुरंत ही उनसे पूछा कि क्या तुम्हारा भाई शादीशुदा है? मुझे तुम पहली मुलाकात में ही बहुत अच्छी लगी और मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं तुम्हें काफी समय से जानती हूं, क्या तुम्हारा भाई भी ऐसा ही है। उन्होंने कहा कि मेरा भाई मुझसे भी ज्यादा अच्छा है।इस तरह से हम मिले और एक दूसरे को जानने की कोशिश करने लगे। हमें लगा कि हम एक दूसरे को काफी समय से जानते हैं। एक तरह से इसे लव मैरिज भी कह सकते हैं, लेकिन अंतर बस इतना है कि हमारा मिलना सुनयोजित था ना कि ये दुर्घटना थी।

Meenakshi Sheshadri with her husband Harish Mysore.

Meenakshi Sheshadri with her husband Harish Mysore.

इस कपल के तीन बच्चे हैं बेटी केंद्र, बेटा जोश और मैट। बच्चों के जन्म के बाद मीनाक्षी शेषाद्री अपने करियर को छोड़ कर बच्चों पर ध्यान देने लगीं।

उन्होंने कहा कि मैंने एक लंबा ब्रेक लिया क्योंकि हमें पता था कि हमारे बच्चों की पढाई यहीं होगी, मेरे पति भी यहीं काम करेंगे और ऐसे में मेरे लिए भारत जाकर काम करना आसान नहीं था। इसलिए मैंने काम से पूरी तरह ब्रेक लिया और सिर्फ बच्चों पर ध्यान देने लगी। मैं तभी वापस काम करना शुरू करूंगी जब मेरे बच्चे मुझे इसकी इजाजत देंगे।”  

Meenakshi Sheshadri with actor Rishi Kapoor and how she looks right now.

Meenakshi Sheshadri with actor Rishi Kapoor and how she looks right now.

फिलहाल मीनाक्षी शेषाद्री अमेरिका में भरतनाट्यम, कत्थक और ओडिसी डांस सिखाती हैं और अपने विद्यार्थियों के साथ चैरिटी इवेंट में परफॉर्म भी करती हैं। मीनाक्षी अपने स्टूडेंट्स के साथ अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स ऑफ इंडियन ऑरिजन (AAPI) के कन्वेन्शन में भी परफॉर्म कर चुकी हैं।

हालांकि इन सब के बाद भी वो भारत में अपने काम को मिस करती हैं।

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री नहीं बल्कि भारत में रहने से क्रिएटिव परफॉर्मेंस, एक्टिंग, डांस का अधिक मौका मिलता है। अधिक क्रिएटिव लोगों के साथ रहने और सीखने का मौका मिलता है। मैं भी ये सब मिस करती हूं और मेरे लिए यहां खुद को स्थापित कर पाना भी बड़ी चुनौती थी। मुझे बिल्कुल भी आइडिया नहीं था कि अमेरिका में कैसे रहना है। मुझे भी इस जगह को समझने में काफी समय लगा, मैं अभी भी सीख रही हूं।

वैसे मीनाक्षी शेषाद्री के बारे में खबरें आ रही हैं कि सनी देओल प्रोड्क्शन्स की फिल्म में नजर आ सकती हैं। हम आशा करते हैं कि जल्द ही हम उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर देख सकेंगे।