Exclusive..शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के पर्सनल ट्रेनर विनोद चन्ना ने किया सेक्सी फिगर के राज का खुलासा

शिल्पा शेट्टी ने सबसे पहले अपने इम्यून सिस्टम पर काम किया। शिल्पा शेट्टी की फिटनेस से जुड़ी कई बातें शेयर की।

अगर आप फिट रहना पसंद करती हैं और आप तुरंत मां बनी हैं तो हो सकता है आपको जिम जाने की जल्दी हो। आप जैसे ही ट्रेडमिल पर आने के तैयार होती हैं, एक नया जिम ट्रेनर आकर आपको कहता है कि हां हम आपको ट्रेनिंग दे सकते हैं ताकि आप शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की तरह सेक्सी लग सकें।

ये एक ऐसा वादा है जो हर जिम ट्रेनर करता है खासकर जब आप अपना प्रेग्नेंसी के बाद वजन घटाना चाहती हैं।

हालांकि ये खोखला वादा है लेकिन फिर भी ये काफी हद आपको विश्वास दिला ही देता है और आप भी जिम में मोटी रकम देकर ज्वाइन कर ही लेती हैं।

लेकिन इसके पहले की आप अपने जिम ट्रेनर पर किसी तरह का बम फोड़ें हमने आपके लिए शिल्पा शेट्टी के जिम ट्रेनर से खास मुलाकात की।

सेलिब्रिटी पर आखें बंद कर भरोसा ना करें

शिल्पा शेट्टी के पर्सनल ट्रेनर ने Indusparent से बातचीत में कहा कि “प्रेग्नेंसी वजन कम करना बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन अच्छे से वर्कआउट कर इसे कम किया जा सकता है।“  

उन्होंने ये भी कहा कि “अगर सिर्फ सेलिब्रिटी डाइट को फॉलो किया जाए तो ये काफी नुकसानदायक हो सकता है क्योंकि उस लेवल के फिटनेस के लिए काफी मेहनत की जरुरत होती है। शिल्पा शेट्टी ने भी पोस्ट प्रेग्नेंसी वजन कम करने के लिए काफी मेहनत की।“

जानिए कैसे तीन महीने में शिल्पा ने घटाना प्रेग्नेंसी के बाद वजन

चन्ना ने बताया कि जब उन्होंने शिल्पा शेट्टी उनके साथ पोस्ट प्रेग्नेंसी वजन कम करने की शुरूआत की तब उनके बेटे 4 महीने के थे और उनका लगभग 32 किलो वजन प्रेग्नेंसी में बढ़ चुका था।

लेकिन प्रोफेशनल कारणों से उन्हें कैमरे के सामने तीन महीने के बाद ही लौटना था और ये मुश्किल चुनौती लेने के लिए  शिल्पा शेट्टी तैयार थीं।

शिल्पा शेट्टी के ट्रांसफॉर्मेशन के पीछे असली शख्स विनोद ने बताया कि “शिल्पा शेट्टी एक रिएलिटी शो जज कर रही थीं। उन्हें इसके फिनाले वाले दिन परफॉर्म करना था लेकिन अपने फिगर की वजह से वो परफॉर्म करने से मना कर रही थी। मैंने उन्हें यह चुनौती स्वीकार करने को कहा और कहा कि तीन महीने की डेडलाइन लें और इतने ही समय में उन्होंने ये कर दिखाया।“

जानिए कैसे शिल्पा ने घटाना पोस्ट-प्रेग्नेंसी वजन

विनोद चन्ना ने कहा कि “शिल्पा ने 21 किलो वजन साढ़े तीन महीनों में घटाया और अपने शेप पर मेहनत करती रहीं इसलिए वो स्क्रीन पर पहले से भी खूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने ये इस लिये कर दिखाया क्योंकि उन्होंने सबसे ज्यादा अपने इम्यूनिटी सिस्टम पर ध्यान दिया।“

उन्होंने ये भी कहा कि “मैंने इसके लिए कई तकनीक का भी इस्तेमाल किया जिसमें फंक्शनल, एनिमल फ्लो वर्कआउट भी किया। उन्होंने साथ ही काफी कठिन डाइट चार्ट भी फॉलो किया।“

शिल्पा का पोस्ट प्रेग्नेंसी रुटीन

विवेक चन्ना ने बताया कि शिल्पा शेट्टी को जोड़ों में दर्द की समस्या थी और जंक फूड की वजह से उनका वजन बढ़ गया था। उन्हें गर्दन, घुटना और कमर में समस्या थी।

उन्होंने कहा कि “उनके अंदर मूवमेंट की कमी थी इसलिए वो अपना फिटनेस और ताकत खो चुकी थीं।”

विवेक चन्ना ने इस बात का भी खुलासा किया कि पहले सप्ताह में उनका टास्क था कि वो शिल्पा शेट्टी के शरीर की ताकत पर काम करें जो डिलिवरी के बाद कमजोर हो जाती है।

उन्होंने कहा कि "मैंने पहले उन्हें अपनी क्षमता और ताकत पर काम करने को कहा। खास अपनी स्ट्रेंथ बढ़ाने के वर्कआउट भी बताया और इस तरह उन्होंने अपना इम्यून सिस्टम अच्छा किया। उन्होंने अपनी मांसपेशियों को मजबूत किया। पूरे प्रोग्राम के दौरान वो काफी कठिन डाइट पर भी थी।"

माएं कैसे कर सकती हैं डिलिवरी के बाद वजन कम

चूंकि शिल्पा शेट्टी विवेक चन्ना के संपर्क में आईं इसलिए उन्हें सही समय पर सही सलाह मिल गया। लेकिन उन माओं का क्या जो अपना वजन कम करने के लिए मेहनत करती हैं? विनोद चन्ना ने हमें उन माओं के लिए भी कई सलाहें दी।

उन्होंने कहा कि "हेल्दी डाइट जिसमें पोषक तत्व हो वो सबसे अधिक जरुर हैं। खाने में कार्बोहाइड्रेट और जरूरी फैट मिलाएं। गलत खानों को और जंक फूड से बिल्कुल दूर रहें। महिलाओं को भी व्यायाम करना चाहिए ताकि उनका वजन ना बढ़े।"