Easter Special : 5 नॉन वेज Brunch Recepies

Easter Special : 5 नॉन वेज Brunch Recepies

40 दिन का उपवास अब जैसे-जैसे खत्म होने को है वैसे-वैसे ज्यादातर ईसाई धर्म के मानने वाले लोग ईस्टर ब्रंच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होंगे। अब क्योंकि इस दौरान आपने पूरी तरह शाकाहरी होने का या उपवास रखने का बीड़ा उठाया है इसीलिए ईस्टर सेलिब्रेशन दोगुनी ख़ुशी साथ लेकर आता है । अगर आपने अभी अपने ईस्टर ब्रंच की तैयारी नहीं की है तो पढ़िए कुछ स्वादिष्ट रेसेपी के बारे में :

#1 चॉकलेट ईस्टर एग्स

ईस्टर बिना चॉकलेट वाले अण्डों के अधूरा है । एग्स को फर्टिलिटी, पुनर्जन्म या नयी शुरुवात के सिंबल के तौर पर देखा जाता है । पुरानी परम्पराओं के मुताबिक उबले हुए अण्डों को पेंट कर दिया जाता था लेकिन आज की परम्परा में चॉकलेट, बादाम आदि का मिश्रण बना कर अण्डों को भर दिया जाता है ।

#2 केरल की अंडा करी

40 दिन के उपवास के बाद अब आप नॉन वेज खाना खा सकते हैं , ऐसे में क्यों न शुरुवात की जाए केरल की अंडा करी के साथ ? ये मसालेदार करी केरल के मशहूर ब्रेड इद्दीयाप्म या अप्पम के साथ खाने के लिए बिलकुल फिट है। भगवान के खुद के देश में ईस्टर के दौरान ये सबसे बेहतरीन व्यंजन है जहाँ हर घर में लोग इसे ओपने अंदाज़ में बनाते हैं ।

#3 ग्रेवी के साथ भुना हुआ मसालेदार चिकन

ईस्टर के दौरान भारतीय घरों में बनने वाला ये सबसे मशहूर रेसेपी है जिसका नाम है मसालेदार चिकन यानी स्पाइसी चिकन । इसे बिना ग्रेवी के भी बनाया जा सकता है लेकिन ज्यादातर भारतीय ग्रेवी को एक करी के तौर पर चावल, बिरयानी या चपाती के साथ खाना पसंद करते हैं । 

#4 ग्रिल्ड लैम्ब चॉप

ग्रिल्ड लैम्ब चॉप ईस्टर ब्रंच का ही एक हिस्सा है और इस नॉन वेज रेसेपी पर आपका ध्यान आना ही है अगर आपने 40 दिनों तक व्रत रखा है तो । आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बीएस लैम्ब चॉप पर थोडा निम्बू, ओलिव आयल, ऑरेगैनो, करी पाउडर, नमक या ब्लैक पीपर डालें , जानिये इस डिश को बनाने का तरीका ।

#5 शेफ़र्ड मीट पाई

शेफर्ड मीट पाई ईस्टर के दौरान आपके बच्चे के लिए कुछ सब्जियां खाने का बेहतरीन तरीका है । आप इसे चिकन या ,लैम्ब किसी के साथ भी बना सकते हैं जो भी आपके लिए बनाने में आसान हो ।बस आपको ध्यान रखना है पेस्ट्री की लाइनिंग का जो मीट के ऊपर डलती है और फिर इसे ओवन में धीमे ताप पर पकायें ।

 

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें HindiIndusaparent.com   द्वारा ऐसी ही और जानकारी औरअपडेट्स केलिए हमें Facebook पर  Like करें   

Any views or opinions expressed in this article are personal and belong solely to the author; and do not represent those of theAsianparent or its clients.