बच्चे के साथ ये न होने दें .

lead image

एक पेरेंट्स की हैसियत से हम अपने बच्चों के साथ कुछ भी बुरा नहीं होने देना चाहते हैं, फिर चाहे वो कितनी भी छोटी बात क्यों न हो । चाहे इन्सेक्ट बाईट हो, कुछ गलत निगल लिया हो , इन छोटी छोटी बातों से भी आप डर से जाते हैं ।

अब आप इमेजिन करिये की आपके बच्चे का पैर फिसले और वो दो माले की बिल्डिंग से मुंह के बल नीचे गिर जाए । अगर आपको लगता है की ये बहुत ज्यादा है तो शायद आप इस सी.सी.टी.वी फुटेज को नहीं देख पाएंगे ।

src=http://hindi admin.theindusparent.com/wp content/uploads/sites/10/2016/03/unnamed 2.jpg बच्चे के साथ ये न होने दें .

शुरू में वीडियो बिलकुल खाली होता है , लेकिन थोड़ी ही देर में फ्रेम में बच्चा गिरते हुए सीधा मुंह के बल ज़मीन से टकरा जाता है ।

ब्राज़ील में हेलेना बीट्राइस नस्किमेंटो नाम का ये बच्ची थोड़ी देर ज़मीन पर पड़ा रहता है और फिर उठने की कोशिश करती है । आसपास के लोग दौड़कर उसके पास जाते हैं और उसे उठाने की कोशिश करते हैं ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सेकंड फ्लोर की जिस खिड़की से वो बच्ची गिरी थी उसमे ग्रिल्स नहीं लगे थे , इसीलिए जब हेलेना बीट्राइस नस्किमेंटो ने नींद में गुलाटी मारी तो वो सीधा खिड़की से निचे आ गिरी ।

src=http://hindi admin.theindusparent.com/wp content/uploads/sites/10/2016/03/unnamed 3.jpg बच्चे के साथ ये न होने दें .

किस्मत अच्छी थी की निचे टेलीफोन लाइन की तारें थी जिसने बच्ची के गिरने की स्पीड काम कर दी । उन्हें तुरन्त पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया । डॉक्टर्स को भी , हड्डियां टूटने, या इंटरनल ब्लीडिंग के कोई निशान नहीं मिले, सिवाए कुछ छोटे कट्स के ।

देखा आपने ? घर को बेबी प्रूफ करना कोई मज़ाक नहीं है, ये बहुत जरुरी है और इसके न होने से बच्चे खतरे में पड़ सकते हैं । आपको छोटी से छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए ।

अगर अपने घर को बेबी प्रूफ बनाने के तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं तो ये आर्टिकल पढ़ें :

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें ।
Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए हमेंFacebook पर Like करें ।