एक साल की हुई डिंपी गागुंली की बेटी...शानदार रहा सेलिब्रेशन

डिंपी गांगुली ने दुबई बेस्ड बिजनस रोहित रॉय से नवंबर 2015 में शादी की और उन्हें 2016 में बेटी हुई थी।

टेलीविजन पर्सनैलिटी और पूर्व बिग बॉस प्रतिभागी डिंपी गागुंली एक समय टीवी की दुनिया का जाना माना नाम थी लेकिन अब वो इस इससे इतर होममेकर की भूमिका निभा रही हैं। उनकी दुनिया अब उनके पति और बेटी ही है।

डिंपी गांगुली ने दुबई बेस्ड बिजनस रोहित रॉय से नवंबर 2015 में शादी की और उन्हें 2016 में बेटी हुई थी। उन्होंने मां बनने के बाद भी इंस्टाग्राम पर अपनी कई तस्वीरें शेयर की थी।

अब कपल पैरेंट बनने के बाद एक कदम और आगे बढ़ गए हैं क्योंकि उनकी बेटी एक साल की हो गई है।

 

A photo posted by Dimpy (@dimpy_g) on

डिंपी और उनके पति अपनी एक्साइटमेंट को रोक नहीं पा रहे थे और उन्होंने अपनी बेटी रिएना के पहले बर्थडे पार्टी की कई तस्वीरें पोस्ट की। इस दौरान हर कोई काफी खुश नजर आ रहा था खासकर बेबी रिएना।

हालांकि पार्टी में रिएना के हमउम्र दोस्त कम दखे लेकिन कपल के परिवार वाले जरूर मौजूद थे।

शुरूआत में रिएना को काफी पारंपरिक अंदाज में तैयार किया गया और डिंपी गांगुली ने बेबी की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन डाला था लाजे रंगा कोने बोउ!हीहीही(मतलब: छोटी दुल्हन शरमाते हुए)।

 

A photo posted by Dimpy (@dimpy_g) on

परिवार के इस नए सदस्य के आने से सभी की एक्साइटेड थे।दोनो ने अपनी बेबी को इंट्रोड्यूस काफी इंटरेस्टिंग तरीके से कराया। डिंपी ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा मैसेज लिखा था और साथ ही रिएना के पापा ने भी एक इमोशनल मैसेज अपनी बेटी के नाम लिखा।

2016 का साल हमारे लिए प्यार का नया अर्थ देकर गया। तुम्हारा हर रिफ्लेक्शन हमारी अच्छाई की निशानी है कि मैं तुम्हें इस दुनिया में लाने में सक्षम रहा। हमें अपने पैरेंट्स के तौर पर सेलेक्ट करने के लिए धन्यवाद।थैंक्यू @dimpy_g हम लोगों का सबसे बेस्ट उसमें हर रोज डालने की कोशिश करने को लिए। थैंक्यू Roys and Gangulys हमेशा हमारी जिंदगी में मजबूती के साथ रहने के लिए। भगवान आपका भी शुक्रिया कि आपने हमेशा हमें सुरक्षित और साकारात्मक रखा। थैंक्स 2016 कि इस साल मुझे सबसे खास तोहफा मिला। वेलकम रिएना, डैडी की लिटिल प्रिंसेस..डैडी आपसे बहुत प्यार करते हैं। times infinity! #nye #reanna #myreanna #daddyslittleprincess #truelove #bundleofjoy #happiness #blessing #2016 #2017 #myworld #myhappiness #mylove #mylittlegirl #mylifeline #myheartbeat #myprecious #mypuchki #mygeri

 

 

A photo posted by Dimpy (@dimpy_g) on

साफ पता चलता है कि वो दोनों अपनी इस नई जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। लेकिन ये हमेशा न्यू पैरेंट्स के लिए लिए ये बदलाव इन तस्वीरों जितना आसान नहीं होता। इस तरह के बदलाव को अपनाना कई बार पैरेंट्स के लिए मुश्किल होता है। इसलिए हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं कि कैसे परिवार के नए सदस्य के साथ आए बदलाव के साथ सामंजस्य बिठाएं।

तीन तरीके जिसे अपनाकर आप आसानी से पैरेंट्स बन सकते है

1. अपनी भावनाओं को पहचाने :

नए बेबी का स्वागत करना एक अलग ही एहसास होता है लेकिन साथ ही कुछ डर भी होता है इसलिए सबसे पहले अपनी भावनाओं को समझे और महसूस करें फिर आगे बढ़ें। खुद का ख्याल रखें और अपने बेबी का रखें।

2. मजबूत सपोर्ट सिस्टम बनाएं:  

मॉडर्न नए पैरेंट्स नए पैरेंट्स सबकुछ खुद ही करना चाहते हैं लेकिन यहीं पर गड़बड़ होती है। हमेशा जरूरत पड़ने पर अपने परिवार वालों या दोस्तों की मदद लें।

3. खुद का ख्याल रखें:

अपने बच्चे का ख्याल रखने के लिए आपका स्वस्थ्य रहना सबसे जरूरी है। ये सच है कि आप किसी और पर अपने बेबी को छोड़कर नहीं सो सकते लेकिन हमेशा खुद को फ्रेश रखें और फिर डायपर ड्यूटी में लग जाएं।

अगर आपके पास कोई सवाल या रेसिपी है तो कमेंट सेक्शन में जरूर शेयर करें।

Source: theindusparent