Break-Up के बाद Couples को ये 5 गलतियां नही करनी चाहिए

Break-Up के बाद Couples को ये 5 गलतियां नही करनी चाहिए

रिश्तों का टूटना सबके लिए मुश्किल होता है । आप अपने एक्स के लिए कड़वी भावना रखने लगते हैं लेकिन इन नकारात्मक इमोशन्स को कभी फॉलो न करें क्योंकि ये आपकी इमेज खराब कर सकते हैं । ये हैं वो कुछ बातें जो ब्रेक अप के बाद कभी नही करनी चाहिए ।

#1 इसे सार्वजनिक न करें 

हर किसी को एक दुसरे की इज्ज़त करनी चाहिए इसीलिए अपने रिश्तों के बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ भी कहना गलत है । निजी बातें चाहे प्यारी हों या बुरी वो आप दोनों के बीच ही रहनी चाहिए ।अपने रिश्तों को सार्वजनिक कर देने से लोग आपके बारे में बातें करेंगे आपकी निजी जीवन के बारे में कयास लगाएंगे जो आप दोनों के रिश्तों में बढ़ते खटास को और भी बढ़ा सकता है । इसीलिए तिल का तार न बनने दें ।
#2 एक दुसरे को उसकी बिमारी वाले नाम से पुकारना

हाल ही में ऋतिक रोशन और कंगना रानौत के बीच ब्रेक अप की खबरें आईं। ऋतिक ने बताया की कंगना अस्पेर्गेर सिंड्रोम से ग्रसित थीं जो इतना आपत्तिजनक था की इसी सिंड्रोम से ग्रसित एक बेटे की माँ ने ऋतिक को लैटर लिखा जिसे एक लीडिंग टेबलायड ने छापा।
#3 अपने एक्स पार्टनर का पीछा करना

एक बार रिश्ता खत्म होने के बाद आपको अपने एक्स की निजी ज़िन्दगी से कोई मतलब नहीं होना चाहिए । ब्रेक अप के बाद अपने एक्स का पीछा करना उसकी निजी ज़िन्धी में झांकना न सिर्फ आपको आपके एक्स की नज़रों में गिरा देगा बल्कि ये आपके दोस्त और परिवार के सामने आपकी छवि भी खराब कर देगा ।

#4 बदले की भावना रखना

ब्रेक अप के बाद सभी नकारात्मक एमोतिओंस से भरे होते हैं और ज्यादातर अपने एक्स से बदला लेने के बारे में सोचते रहते हैं । सबकी अपने इन इमोशन पर काबू करना चाहिए और पॉजिटिव कामों में ध्यान लगाना चाहिए । बदले की भवना आपने नकारात्मकता भर देगी जो आपसे गलत काम करवाएगी ।
#5 वापस रिबाउंड होना 

ऋतिक और कंगना के हाल ही में हुए ब्रेक अप को ऋतिक के सुजैन के साथ हुए तलाक के बाद का रिबाउंड रिलेशनशिप कहा जा रहा है ।लेकिन हम सब जानते हैं की ये रिबाउंड रिलेशनशिप कैसे होते हैं ।ये सिर्फ फेलियर होते हैं जो आपको और भी ज्यादा दुःख पंहुचाते हैं ।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें  

Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें 

Any views or opinions expressed in this article are personal and belong solely to the author; and do not represent those of theAsianparent or its clients.