7 वादे जो हर सास को अपनी बहु से करने चाहिए

lead image

सास और बहु को भी एक दूसरे के साथ कुछ वचन लेने चाहिए ताकि उनका रिश्ता भी खूबसूरत और सफल रहे

शादी के बाद 2 लोग जिंदगी की नई शुरुआत करते हैं। वो सुखमय जीवन के लिए सात फेरों के साथ सात वचन भी लेते हैं जो उनकी नई जिंदगी की नींव रखते हैं। इसके साथ एक सच्चाई ये भी है कि जब आप शादी करते हैं तो आप सिर्फ अपने पति नहीं बल्कि उनके परिवार को भी अपनाने का वचन देते हैं।

आपके ससुराल वाले आपके जिंदगी का अह्म हिस्सा बन जाते हैं। आपके पति अब अपनी मां के साथ आपसे भी अपना प्यार बांटते हैं।

Mychocopie ब्लॉग के लेखक का कहना है कि सास और बहु को भी एक दूसरे के साथ कुछ वचन लेने चाहिए ताकि उनका रिश्ता भी खूबसूरत और सफल रहे। यहां पर कुछ ऐसे 7 वचन दिए गए हैं जो हर सास को अपनी बहु से करना चाहिए।

1 मैं प्रार्थना करुंगी कि तुम्हारा रिश्ता हमेशा मजबूत रहे

डियर बेटी..हालांकि मैंने तुम्हें जन्म नहीं दिया है लेकिन मैं तुम्हें हमेशा अपनी बेटी की तरह प्यार करुंगी। मैं हमेशा तुम्हें और अपने बेटे को एक मजबूत, खूबसूरत और सफल शादी के लिए प्रोत्साहित करुंगी। मैं चाहती हूं कि शादी सफल हो और दोनों एक दूसरे के साथ बिल्कुल सच्चाई के साथ रहो। मेरा आर्शिवाद हमेशा तुम दोनों के साथ है।

2. मैं तुम्हारे सपनो को उड़ान भरने में मदद करुंगी

डियर बेटी..मैं हमेशा तुम्हारे साथ खड़ी रहुंगी। तुम्हारे सपनो को उड़ान भरने में मैं तुम्हारी मदद के लिए रहूंगी। हालांकि मैं तुम्हारे पति का मां हूं और मुझे पता है कि उसके दिल में मेरी खास जगह है लेकिन तुम दोनों को अपना घर बसाने की पूरी आजादी दूंगी। मैं आशा करती हूं कि तुम दोनों मेरी भावनाओं की कद्र करोगे

3. कठिन से कठिन मुश्किर दूर करने में मदद करूंगी

डियर बेटी..चाहे तुम्हारी शादी में कितनी भी बड़ी से बड़ी मुश्किल आ जाए, मैं हमेशा उसे दूर करने में मदद करूंगी। मैं समझती हूं कि शादी कोई फूल भरा रास्ता नहीं होता, इसमे कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। तुम भी अपनी शादी में उतार चढ़ाव देखोगी। मैं वादा करती हूं कि मैं पूरे धैर्य के साथ पूरी बात समझने की कोशिश करूंगी ताकि तुम इस कठिनाई से एक स्टार की तरह निकलो।

4. तुम्हारे प्रयासों का आदर करुंगी

7 वादे जो हर सास को अपनी बहु से करने चाहिए

डियर बेटी..मैंने अपने बेटे को जन्म दिया है और उसकी अच्छी और बुरी बातों से वाकिफ हूं। मैं जानती हूं कि वो परफेक्ट नहीं है लेकिन वो तुम्हें हमेशा कंफर्टेबल रखने में मदद करेगा। मुझे पता है कि तुम भी इस नए जगह और नए लोगों के साथ एडजस्ट कर जाओगी। मैं वादा करती हूं कि मैं हमेशा तुम्हारा सपोर्ट करूंगी, तुम्हारे साथ अपने परिवार के सदस्य के जैसा ही व्यवहार करूंगी और तुम्हारे हर प्रयास का आदर करूंगी।

5. तुम जैसी हो वैसे ही अपनाऊंगी

डियर बेटी..मेरे बेटे के जैसा ही तुम भी कुछ संस्कार और मूल्यों के साथ पली बढ़ी हो। मुझे पता है कि तुम अपने घर को छोड़कर हमारे घर को पूरा करने आई हो। मैं इसका आदर करती हूं और इस नए घर में तुम्हारा स्वागत करती हूं। कोई तुम्हें बदलने की कोशिश नहीं करेगा बल्कि हमलोग एक दूसरे से अच्छी चीजें सीखने की कोशिश करेंगे।

6. कभी दखल नहीं दूंगी लेकिन हमेशा मौजूद रहूंगी

डियर बेटी..मुझे पता है कि तुम अपने घर को अपने हिसाब से चलाना चाहोगी मैं हमेशा तुम्हारी मदद करूंगी। मैं कभी तुम्हारे परवरिश करने के तरीके, घर की देखभाल और रिश्तों में दखल नहीं दूंगी। लेकिन जब भी तुम्हें मदद की जरूरत होगी मैं मौजूद रहूंगी। गलत फैसलों से डरना नहीं क्योंकि इससे कुछ ना कुछ सीखने मिलेगा। मैं तुम्हें सलाह दूंगी।

7. तुम्हारा बेस्ट देने में मदद करूंगी

डियर बेटी..एक मां होने के पहले मैं एक औऱत हूं और इसलिए मैं हमेशा तुम्हारे फैसलों का सम्मान करूंगी।मैं हमेशा तुम्हें आत्मनिर्भर देखना चाहती हूं चाहे तुम काम करना हाउसवाइफ बनना या बिजनस करना चाहो। मैं हमेशा आगे बढ़ने में मदद करूंगी क्योंकि मैं तुम्हारा बेस्ट चाहती हूं।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent

Written by

Deepshikha Punj

app info
get app banner