7 भारतीय सेलिब्रिटी जिन्होंने साबित किया कि सच्चा प्यार और शादी की उम्र नहीं होती

यहां सात भारतीय सेलिब्रिटी ने रूढिवादी सोच को बदला है और साबित किया है कि शादी और प्यार की कोई तय उम्र नहीं होती।

कहा जाता है कि शादियां स्वर्ग में बनती हैं लेकिन भारत में कई कपल ऐसे हैं जो समाज के दबाब में खास उम्र और समय तक शादी कर लेते हैं। नहीं तो लोगों के अनुसार आपकी सही जीवनसाथी पाने की उम्र निकल जाएगी।

लेकिन समय बदल रहा है और हमें भी अपनी मानसिकता बदलने और इसे स्वीकारने की जरूरत है कि प्यार में जल्दी नहीं होती। यहां सात भारतीय सेलिब्रिटी ने रूढिवादी सोच को बदला है और साबित किया है कि शादी और प्यार की कोई तय उम्र नहीं होती।

1. सुहासिनी मुले

बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस सुहासिनी मुले जोधा अकबर, लगान जैसी फिल्मों में मां के किरदार में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने 60 साल की उम्र में शादी की।

दिलचस्प बात ये है कि अपने प्यार को इंटरनेट पर पाया जहां उन्होंने अपने पति अतुल गुरतु का एक आर्टिकल पढा था।इसमें उन्होंने अपनी पत्नी के बारे में लिखा था जो 6 साल पहले गुजर चुकी थी। इससे सुहासिनी इतनी प्रेरित हुई कि उन्हें अतुल से प्यार हो गया।

2. नीना गुप्ता

बेहद खूबसूरत और स्मार्ट नीना गुप्ता ने भी 60 साल की उम्र में दिल्ली बेस्ड बिजनसमैन विवेक मेहरा से शादी की। नीना गुप्ता की शादी में उनकी बेटी और डिजाइनर मसाबा गुप्ता भी शामिल हुई थीं। एक इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने कहा कि ये किसी सरप्रराज से कम नहीं था। हम लोग सभी छुट्टियां बिताने और एक फंक्शन में US गए हुए थे और अचानक एक दिन उसने मुझे प्रपोज किया और मैंने हां बोल दिया। दो दिन के अंदर हमारी शादी हो गई। हमारी पूरी विधि विधानों के साथ शादी हुई थी ।शादी में पंडित से लेकर परिवार वाले सभी मौजूद थे। उसने अपनी बहन को शादी की सारी तैयारियां करने को कहा था।

3. कबीर बेदी

बॉलीवुड के ही मैन और दमदार आवाज वाले एक्टर कबीर बेदी ने काफी समय तक पार्टनर रहीं परवीन दोसांज से अपने 70वें जन्मदिन के अगले दिन शादी कर ली। कबीर बेदी की ये चौथी शादी है और दोनों काफी सालों से लिव-इन में रह रहे थे।

4. दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने 68 साल की उम्र में काफी लंबे से गर्लफ्रेंड रही पॉपुलर पत्रकार अमृता राय से  शादी की।

हालांकि उनकी लव स्टोरी काफी विवादास्पद रही लेकिन फिर भी उन्होंने  2015 में US में शादी कर ली।

5. दिलीप कुमार

गुजरे जमाने की हीरो दीलिप कुमार ने उस जमाने की बेहद चुलबुली एक्ट्रेस सायरा बानू से शादी की। तब दिलिप कुमार 44 साल के थे और सायरा बानू 22 साल की। उनकी ये लव स्टोरी अब तक जारी है। सायरा बानू दिलीप कुमार की देख रेख में कोई कसर नहीं छोड़ती।

6. आदित्य चोपड़ा

डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी से 49 साल की उम्र में शादी की। उनकी लव स्टोरी मीडिया में दो सालों से सुर्खियों में थी क्योंकि उन्होंने कभी भी खुलकर अपने रिलेशनशिप के बारे में बात नहीं की। उनकी शादी 2014 में इटली में हुई। कपल अब एक क्यूट बेबी अदिरा के मम्मी-पापा भी हैं। अदिरा दिसंबर 2015 में हुई थी।  

6. संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने गर्लफ्रेंड मानय्ता से 49 साल में शादी की। ये संजय दत्त की तीसरी शादी थी लेकिन मान्यता की पहली। ये कपल क्यूट जुड़वा बच्चे शाहरान और इकरा के मम्मी पापा भी बने।

अगर आपके पास कोई सवाल या रेसिपी है तो कमेंट सेक्शन में जरूर शेयर करें।

Source: theindusparent