50 Shades Of Grey से इंस्पायर्ड 21 सेक्स tips

जब अनास्तासिया स्टील क्रिस्चियन ग्रे से मिलती हैं तो वो हर बार ग्रे के प्राकृतिक सेक्सुअल खिंचाव को महसूस करती है।  उसके साथ अपने बातचीत के दौरान वो ग्रे के लक्ज़री रहन-सहन और उसके सीक्रेट सेक्सुअल प्रपोजल के कारण उसके प्यार में पड़ जाती है।

जहाँ इस फिक्शनल नावेल ने कई युवा माओं के मन में हलचल पैदा कर दी वहीँ एक सवाल भी उभर कर सामने आया।  आप अपने  को और रोचक कैसे बना सकते हैं। लेकिन अगर आप ग्रे के फैन हैं तो हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ सुपर सेक्सी टिप्स जो 50 शेड्स ऑफ़ ग्रे से इंस्पायर्ड हैं।

सेक्स के लिए समय निकालें

अब ये थोड़ा मुश्किल काम हो सकता है।  एक माता-पिता के तौर पर आपका ज्यादातर समय अपने काम और बच्चों के ध्यान रखने में बीत जाता है।  ऐसे में सेक्स के लिए बहुत कम समय होता है , लेकिन अगर आप कोशिश करें तो आप समय निकाल सकते हैं।

इस बात को न भूलें की सेक्स आपके रिश्ते को और मजबूत करने का काम भी करता है। ये आपका शारीरिक सम्पर्क ही है जो आपके और आपके पार्टनर के बीच के प्यार को और भी गहरा बनाता है। ग्रे भी अपने रेड रूम को इस्तेमाल करने का समय निकाल ही लेता था , शायद आपको रेड रूम के लिए नहीं लेकिन प्यार करने के लिए समय निकलने की सख्त जरूरत है।

रोल प्ले

जहाँ तक बेडरूम एक्टिविटी की बात आती है वहां हर बार नए तरीके ढूंढना अपने आप में रोमांचक है।  रोल प्ले करने की कोशिश करें।  अपने पार्टनर की फैंटसी पूछें और उसे पूरा करें। कुछ चीजों का इस्तेमाल करें।  आप लोग ग्रे से भी आगे बढ़कर सोच सकते हैं।

उन्हें सिड्यूस करने में लें

एक स्वस्थ सेक्स लाइफ में फोरप्ले  योगदान होता है।  जहाँ ज्यादातर पुरुष फोरप्ले को इग्नोर करते हैं वहीँ महिलाएं फोरप्ले से ही अपना मूड बनाने को कोशिश करती हैं। अपने पार्टनर की तारीफ़ करना  भी उन्हें फोरप्ले के दौरान सेड्यूके कर सकता है। ग्रे भी अपने पार्टनर को अपनी इच्छा पहले ही बता देता था तो चलिये आप भी शुरू हो जाइए।

 dreamstime_s_18965416

एक दुसरे को उत्तेजित करें

आप एक दूसरे को उत्तेजित करने से शुरुवात कर सकते हैं।  अपने पारनेर से इस बारे में बात करें और शाम में उसे अप्लाई करें। आप अपने पार्टनर से अपने बारे में सवाल  सही जवाब देने पर आप उन्हें रिवॉर्ड दे सकते हैं और गलत होने पर उन्हें सजा  भी सकते हैं।

इसे एक फन एक्टिविटी बना दें जहाँ आप दोनों एक दूसरे की इच्छा जानने की कोशिश बहाने एक दूसरे के गले लगें, एक दूसरे को किस करें और फिर आप जानते ही हैं आगे क्या करना है।

आप जो चाहते हैं उसके बारे में बात करें

आपका पार्टनर आपके बारे में सब कुछ जानता है ये मान कर न चलें।  अपनी बात अपने पार्टनर को बताएं।  उन्हें बताएं की आप साथ में कैसा महसूस करते हैं या आपके दिमाग में क्या चल रहा है। हो सकता है की वही बात आपके पार्टनर के मन में भी चल रही हो लेकिन इसे बोल कर व्यक्त करें तो और बेहतर है।

इससे आपके पार्टनर को आपके बारे में जानने में आसानी होगी।  ग्रे अनास्तासिया को अपने सभी इच्छाओं के बारे में खुलकर बता देता था।

50 शेड्स ऑफ़ ग्रे पढ़ें

हो सकता है आपने इस किताब को नहीं पढ़ा हो या थोड़ा बहुत पढ़ा हो , लेकिन हमारी सलाह यही है की आप इस किताब को एक बार जरूर पढ़ें।  इसके सेक्सुअल कंटेंट को लेकर बहुत हाय तौबा अच्छे गयी थी लेकिन फिर भी आपको ये किताब पढ़नी चाहिए।  क्या पता कौन सी बात आपको क्लिक कर जाए और आपकी सेक्सुअल लाइफ बिलकुल नया मोड़ ले ले।

एक सीमा तय करें

सेक्स की एक अद्भुत बात ये है की इसमें आप एक सीमा बनाते हैं जिसके भीतर रहकर ही आप एक दूसरे का आनंद उठाते हैं। जब आप बेड पर हों तब कुछ नियम बनाएं। ये नियम डर्टी टॉक से लेकर , आराम से जुडी बातों को लेकर हो सकती है। ग्रे पहले एक कॉन्ट्रैक्ट के तहत अपने पार्टनर को सेक्स के दौरान फॉलो किये जाने वाले नियमों के बारे में बता दिया करता है।

कॉन्फिडेंट रहें

अपने सेक्स अपील पर कभी संशय न करें।  हमेशा कॉन्फिडेंट रहें।  हो सकता है आप बहुत बड़े इंसान हों लेकिन अगर आप अपने बैडरूम में कॉन्फिडेंट नहीं हैं तो ये आपके पार्टनर के लिए एक बहुत बड़ा टर्न बैक हो सकता है।

अगर आप कॉन्फिडेंट नहीं भी हैं तो कॉन्फिडेंट दिखने की कोशिश करें।

एक दूसरे को बांधें

क्रिस्चियन ग्रे के इस नियम का इस्तेमाल करें।  एक दूसरे को बारी बारी से बांधें और देखें क्या होता है ? हो सकता है की इस प्रयास से आपके सेक्सुअल गतिविधि एक नए स्तर पर पहुँच जाए और आपको एक अलग ही आनंद का अनुभव हो।

1280px-Michty_Mac_Handcuffs_2

एडवेंचरस बनें

बैडरूम में एडवेंचरस बनना न भूलें।  सेक्स एडवेंचर के बिना बहुत बोरिंग हो सकता है। रोज नए तरीके इज़ाद करें और फर्क देखें।

डर्टी टॉक करें

डर्टी टॉक आपके पार्टनर को एक्साइट कर सकता है। इससे बोरिंग सेक्स लाइफ में एक नयी जान आ सकती है।  जैसे ग्रे और अनास्तासिया डर्टी टॉक अकरते हैं वैसे ही आप भी कोशिश करें।

साथ में वर्क आउट करें

एक दूसरे के श्री का अच्छा दिखना भी जरूरी है।  इसके लिए आप एक्सरसाइज तो करते ही होंगे तो फिर क्यों न आप और आपके पार्टनर साथ में वर्क आउट करें। किसी भी पार्टनर से शादी करने से पहले आप उसके शारीरिक बनावट को ही देखते हैं इसीलिए इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता है। अपने पार्टनर को एक हेल्थी लाइफस्टाइल के लिए मोटीवेट करें।  अगर आप सेक्सी दिखेंगे और फिट रहेंगे तो आपकी सेक्स लाइफ भी उतनी ही बेहतर होगी।

स्वार्थी न बनें

सेक्स सिर्फ आपके बारे में नहीं है।   जितना आपके बारे में  है।  इसीलिए कभी भी खुद को अपने पार्टनर पर थोपने की कोशिश न करें। एक अच्छे सेक्स लाइफ के लिए एक दूसरे के साथ मिलकर आगे बढ़ना ही एक अकेला कामयाब तरीका है।

सेक्स टॉयज का इस्तेमाल करें

किताब में ग्रे अपनी सेक्सुअल इच्छा को पूरी करने के लिए कई तरह के सेक्स टॉय का इस्तेमाल करता है।  सेक्स टॉयज का इस्तेमाल आपकी सेक्स लाइफ को एक नहीं ऊंचाइयों पर ले जा सकता है इसिलए इसका एक बार आनंद जरूर लें।

ब्लैंडफोल्डिंग मज़ेदार हो सकता है

जब आप अपने पार्टनर को ब्लैंडफोल्ड  सभी तरह के डिस्ट्रक्शन  हैं।  इससे उसका सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ आपकी तरफ ही होता है। ऐसे में आप उन्हें अपने हर हरकत के साथ सरप्राइज कर सकते हैं।

shutterstock_83170402

अलग कपड़ों के प्रयोग करें

अपने बैडरूम में अलग अलग कपड़ों का इस्तेमाल करें।  आप सिल्क के कपड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे आप अपने पार्टनर के शरीर के साथ रगड़कर एक सेंसेशन पैदा कर सकते हैं।

आप हलके कपड़ों से अपने पार्टनर को बांध भी सकते हैं।  अलग अलग कपड़ों का इस्तेमाल करें और नए नए तरीके  इज़ाद करते रहें।

आँखें मिलाएं

जब आप अपने पार्टनर की आँखों से आँख मिलाते हैं तो आप उसके लिए अपने प्यार का इज़हार करते हैं।  सेक्स के दौरान आँखों को मिलाये रखने से आप सेक्स की एक नयी बुलंदी को भी छू सकते हैं। सेक्स के दौरान आँखों को खुला रखने से आप अपने रिश्ते को और मजबूत बना सकते हैं। लेकिन याद रखें ग्रे ने कभी भी अपनी पार्टनर को  खुले रखने के  था।

अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करें

अपनी झिझक को दूर करें और अपनी ख़ुशी को अपने पार्टनर के सामने रखें ।   सेक्स के दौरान अपनी इच्छा ज़ाहिर करने से शर्माएं नहीं। सेक्स के दौरान सेक्सी आवाज़ निकलना सेक्स का ही एक अभिन्न अंग है।

किताब में ग्रे की पार्टनर सेक्स के दौरान सेक्सी आवाज़ भी निकालती है जो ग्रे को और भी उत्तेजित करता है।

एक दूसरे की मसाज करें

अपने पार्टनर के शरीर पर थोड़ा तेल लगाएं और मालिश करें।  इससे न सिर्फ आपके पार्टनर को आराम मिलेगा वल्कि आप उनकी कितनी केयर करते हैं ये साबित करने का भी मसाज सबसे बेहतरीन तरीका है

इसके आलावा आपका स्पर्श उन्हें उत्तेजित भी कर सकता है जो आपके लिए बोनस है।

और पाने की इच्छा रखें

अगर आपको लगता है की आपने पूरी तरह से एन्जॉय नहीं किया तो अपने पार्टनर को इस बारे में बताएं।  हर किसी को एक ईगो बूस्ट की जरूरत होती है और इससे अच्छा ईगो बूस्ट आपके पार्टनर के लिए  सकता है।

सेक्स के दौरान अपने पार्टनर से आपके लिए कुछ स्पेशल करने की मांग करें।  अगर वो मना करें तो फिर से कहें।  अपनी जिद्द और डेस्पेरशन  ज़ाहिर करें।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें  

Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें