5 तरह की ननद..पहचानिए कौन सी है आपकी

5 तरह की ननद..पहचानिए कौन सी है आपकी

यहां हम हल्के फुल्के अंदाज में पांच अलग अलग तरह की ननद के बारे में बता रहे हैं और जानिए कि उनके साथ कैसे निभाएं।

इस परफेक्ट दुनिया में शादी के बाद खासकर परिवार में हर किसी की खुशी देखने लायक होती है। चूंकि ये दुनिया परफेक्ट नहीं है इसलिए सबको सबकुछ नहीं मिलता है।नई दुनिया और नए रिश्तों में कभी गलतफहमी तो कभी किसी बात का दुख हो जाता है।

इन बातों से खासकर आपका सामना हो सकता है अगर आपकी ननद है।

अचानक से एक नए परिवार में जाने के बाद दुल्हन तुरंत एक महिला से मिलती है जो ना दोस्त होती है और ना बहन, चीजें थोड़ी मुश्किल हो जाती है। जैसे कि हो सकता है कि आपकी पर्सनैलिटी आपके पति से बिल्कुल अलग हो लेकिन आप शांति के लिए समझौता कर लेंगी।

लेकिन अगर आपकी ननद भी हो तो आप क्या करेंगी? इसका बहुत ही सिंपल उपाय है कि आप पहले जाने आपकी ननद कैसी है। हम उनसे प्यार करते हैं (क्योंकि आखिर परिवार है), यहां हम हल्के फुल्के अंदाज में पांच अलग अलग तरह की ननद के बारे में बता रहे हैं और जानिए कि उनके साथ कैसे निभाएं।

1. जो सबकुछ जानती है

ये थोड़ा चिड़चिड़ा भी हो सकता है। क्योंकि उन्होंने जिंदगी में हर तरह का अनुभव लिया है। आप कोई भी सवाल पूछ लें उनके पास उत्तर होगा और याद रखें कि ये सिर्फ उत्तर नहीं बल्कि उनकी जिंदगी का अनुभव होगा। ये भी मत भूलिए कि अकारण ही वो बच्चों का पालन पोषण कैसे करें जैसी भी सलाह देते रहेंगी।

2. मस्तमौला और बेपरवाह  

5 तरह की ननद..पहचानिए कौन सी है आपकी

हालांकि हम खुद नहीं चाहते कि वो ज्यादा दखलअंदाजी हमारी जिंदगी में करें लेकिन ससुराल वालों से थोड़ा अटेंशन मिलना अच्छा लगता है। लेकिन इस तरह की ननद आपको जता देती हैं कि वो आपकी या आपके बच्चों की परवाह नहीं करती। वो ससुराल से जुड़ी कोई जानकारी आपको नहीं देती क्योंकि उनका इरादा आपको परिवार में शामिल करने का और परिवार का सदस्य मानने का नहीं होता।

3. हमेशा खुद को आपसे अच्छा बताने वाली

भले आप कुछ भी कर लें लेकिन वो हमेशा जताएंगी कि वो आपसे भी अच्छा कर सकती हैं। जब आप अपने अनुभव शेयर करेंगी तो उनके पास भी एक वैसी ही कहानी होगी लेकिन ये हर हाल में आपसे ज्यादा अच्छी होगी। वो आपको ये विश्वास कराकर छोड़ेंगी कि वो कुछ भी करें बेस्ट है।

4. इमोशनल ननद

इस तरह की ननद हर बात पर इमोशनल हो जाती है। वो छोटी छोटी बात पर रो कर उसे बड़ा बना देगी। वो हमेशा ग्लास आधा खाली देखेंगी ना कि आधा भरा हुआ। शायद वो सोच सकती हैं कि आप उनकी बातों को नहीं सुन रही हैं और इसलिए बखेड़ा खड़ा कर सकती हैं। सबसे बेस्ट ये है कि आप इनका मुकाबला करें।

5. खुद से प्यार करने वाली ननद

वो घर के लिए हमेशा बच्ची रहती हैं और हर कोई उनसे प्यार करता है। आपके ससुराल वाले आपका जन्मदिन भूल सकते हैं लेकिन उनका नहीं। वो एक महीना पहले से याद करते रहेंगे कि जन्मदिन आने वाला है। इस तरह की ननद को कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कोई अटेंशन मिलता है या नहीं।

हमें उम्मीद है कि ननद पर लिखा गया ये मजाकिया अंदाज आपको पसंद आया होगा। ये ना भूलें कि वो किसी भी तरह की हो लेकिन आप हमेशा धैर्य और सभी बातें सुलझाकर उनसे अच्छे रिश्ते रख सकती हैं।

अगर आपके पास कोई सवाल या रेसिपी है तो कमेंट सेक्शन में जरूर शेयर करें।

Source: theindusparent

Written by

Deepshikha Punj