43 साल की ऐश्वर्या राय बच्चन को खूबसूरत दिखने के लिए इस ‘तरकीब’ पर है सबसे ज्यादा विश्वास

अगर मेकअप विशेषज्ञों की माने तो ऐश्वर्या राय एक तरकीब से सुनिश्चित कर लेती हैं कि हमेशा एकदम अलग दिखें फिर चाहे दिन कितना भी नीरस हो।

ऐश्वर्या राय हर किसी के दिलों पर राज करती हैं। वो जब भी लोगों के सामने आती हैं, अपनी खूबसूरती से फैन्स को हतप्रभ कर देती हैं।

लाइफस्टाइल वेबसाइट द्वारा पोस्ट की गई कुछ हाल की तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि समय के साथ उनकी उम्र घटते जा रही है। उनकी हेयरस्टाइल जो खासकर इस लुक को देने के लिए बनाई गई है और साथ ही लाल लिपस्टिक में पाउट देते हुए वो इतनी खूबसूरत लग रहीं हैं कि सभी बस निहारते रह गए।

इसमें कोई शक नहीं है कि ऐश्वर्या राय बेहद खूबसूरत और तराशे हुए नैन नक्श की मल्लिका हैं। अगर मेकअप विशेषज्ञों की माने तो ऐश्वर्या राय एक तरकीब से सुनिश्चित कर लेती हैं कि हमेशा एकदम अलग दिखें फिर चाहे दिन कितना भी नीरस हो।

ऐश्वर्या राय का सीक्रेट हथियार है कि वो अपने चेहरे के फीचर को अच्छे से हाइलाइट करती हैं।अगर अभी भी आप नहीं समझे तो बता दें कि हम लिपस्टिक की बात कर रहे हैं। जी हां सौंदर्य का ऐसा उपकरण जो महिलाएं हमेशा अपने मेकअप बैग, वैनिटी टेबल में रखती हैं और इसे लगाकर सशक्त महसूस करती हैं।


अगर आपने ध्यान दिया हो तो पाया होगा कि ऐश्वर्या राय मेकअप में अपने होठों पर सबसे अधिक ध्यान देती हैं। चाहे कान्स में गोल्डन गाउन के साथ लाल रंग की लिपस्टिक हो या फिर पिछले साल कान्स में ही लगाई गई पर्पल लिपस्टिक। ऐश्वर्या राय कभी भी अपने एक सबसे खूबसूरत फीचर को हाइलाइट करना नहीं भूलती।

ऐश्वर्या राय अपनी क्लासिक खूबसूरती को हमेशा बनाए रखती हैं और एक फीचर हाइलाइट करने के बाद उनकी खूबसूरती और बढ़ जाती है।

मेकअप विशेषज्ञों के अनुसार लिपस्टिक अगर सही तरीके से लगाया जाए तो ये महिलाओं के पूरे लुक में चार चांद लगा सकता है। लिपस्टिक के रंग की पसंद से लेकर मैटे लुक या चमकता टच भी ड्रेस के अनुसार अपीयरेंस को और भी मजबूत करता है।

ऐश्वर्या राय लिपस्टिक के रंगों के साथ प्रयोग करती रहती हैं जो हमेशा काम आता है। महिलाओं को उन रंगों को चुनना चाहिए जो उनपर सबसे अच्छा लगे। ऐश्वर्या राय ने ये दिखा दिया कि हमेशा सही रंग को चुनें और अपनी खूबसूरती को बढ़ाएं।

इसका सीक्रेट ये है कि आप जो लगाएं बस कॉन्फिडेंस के साथ लगाएं। जानिए लिपस्टिक के खेल को कैसे समझें। किसी भी सौंदर्य उपकरण की तरह जानें कि लिपस्टिक कैसे आपकी खूबसूरती को बढ़ा देता है। यहां हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं।

  1. अपने होठों को तैयार करें: अगर आप परफेक्ट होंठ चाहते हैं तो सबसे पहले ये जरूरी है कि आपका होंठ नरम और हाइड्रेटेड रहे। हर रात लिप बाम लगाएं और कोशिश करें कि बाम अच्छी ब्रांड का हो ताकि आपके होंठ अच्छे लगे।
  2. बेस तैयार करें: जैसे चेहरे पर कंसीलर लगाकर मेकअप से पहले चेहरे पर परत तैयार करते हैं उसी तरह से होठों के लिए भी बेस तैयार करें। हल्का कंसीलर होठों पर लगाएं ताकि लिपस्टिक अधिक देर तक टिकें।
  3. लिप लाइनर का इस्तेमाल करें: लिपस्टिक सीधे लगाना सबसे बड़ी गलती होती है जैसे कोई कैनवास को बिना आउटलाइन दिए रंग भरने लगे। हमेशा लिपस्टिक के रंग के आसपास के रंग को लिपलाइनर के लिए चुनें। इसके बाद लिपस्टिक लगाएं। आप चाहें तो ग्लॉस लगाकर इसमें अच्छे से परफेक्शन ला सकते हैं।
  4. मास्टर सलाह: जब आप ये कर लें तो लिप ग्लॉस को उंगली पर लें और इसे अच्छे से होठों पर मिलाकर लगाएं।