30 साल के बाद शादी करने के बाद भी खुश हैं ये 7 सेलिब्रिटी

इन महिलाओं ने ये साबित की दूसरी की पत्नी बनने से पहले अपनी लाइफ पूरी तरह जी लेनी चाहिए।

हमारे देश में 20 साल की उम्र होते ही पैरेंट्स और रिश्तेदार मैचमेकर्स की भूमिका निभाने लगते हैं। 25 साल की उम्र  में आइडल मैचकी खोज भी शुरू हो जाती है। कईयों की शादी भी हो जाती है क्योंकि छोटी उम्र में एडजस्टमेंट की समस्या नहीं होती है”!

कई आत्मनिर्भर महिलाओं के लिए प्यार पाने के लिए उम्र महज एक नंबर होता है। इन महिलाओं ने ये साबित की दूसरी की पत्नी बनने से पहले अपनी लाइफ पूरी तरह जी लेनी चाहिए।

कौन ये अजूबे लोग हैं? आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि स्क्रीन दीवा हैं जो कईयों के लिए प्रेरणा भी हैं। उन्होंने कर दिखाया कि पहले अपने पैरों पर खड़े हों फिर सपनों के इंसान को चुनें जिसके साथ आप अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहती हैं। यहां स्टार्ट गैलरी पर क्लिक करें और इनकी रोमांटिक लव स्टोरी को जानें।

1. उर्मिला मातोंडकर

42 साल की उम्र में रंगीला गर्ल ने कर दिखाया कि किसी चीज की कोई सीमा नहीं होती है।उन्होंने 42 साल की उम्र में 32 साल के मोहसीन अख्तर मीर से एक प्राइवेट फंक्शन में पिछले साल 3 मार्च को शादी की थी।

उर्मिला मातोंडकर ने प्रूव किया कि उम्र सिर्फ एक नंबर के अलावा और कुछ नहीं होता। वो अब आनंदमय शादीशुदा जीवन बिता रही हैं। बॉलीवुड में बतौर बाल कलाकार काम करने के बाद अब वो बतौर होममेकर लाइफ इंज्वॉय कर रही हैं।

2. प्रीति जिंटा

42 वर्षीय बॉलीवुड की बबली एक्ट्रेस ने लॉस एंजेल्स बेस्ड जेने गुडइनफ से प्राइवेट फंक्शन में पिछले साल 29 फरवरी को शादी कर सबको चौंका दिया था।

शुरूआत में ये कपल खुद भी विश्वस्त नहीं थे कि एक दूसरे के साथ एडजस्ट कर पाएंगे या नहीं लेकिन अब वो अपनी शादी शुदा जिंदगी बखूबी इंज्वॉय कर रहे हैं।

3. बिपाशा बसु

38 साल की बिपाशा बसु ने एक्टर करण सिंह ग्रोवर से पारंपरिक अंदाज में शादी कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने पिछले साल 30 अप्रेल को शादी की थी।

बिपाशा बसु ने प्रूव किया कि उम्र का शादी और सच्चा प्यार से कोई लेना देना नहीं होता है। बिपाशा बसु एक सक्सेसफुल कामकाजी महिला हैं जो पर्सनल बॉन्डिंग और ईमानदारी को दौलत से ज्यादा महत्व देती हैं।

4. असिन

असिन पिछले साल 31 साल की हुईं। गजनी एक्ट्रेस को सच्चा प्यार माइक्रोमैक्स को-फाउंडर राहुल शर्मा के रूप में मिला जिनसे उनकी शादी बेहद निजी कार्यक्रम में दिल्ली में पिछले साल 19 जनवरी को हुई थी।

कपल ने इस साल शादी की पहली सालगिरह मनाई और अपनी शादी की अनदेखी तस्वीरें भी शेयर की।

5. दिया मिर्जा

35 साल की एक्ट्रेस और मिस एशिया पैसेफिक रह चुकीं दिया मिर्जा अपने लंबे समय तक दोस्त रहे साहिल सिंघानिया से 8 अक्टूबर 2014 को शादी की।

एक्ट्रेस अपने मजबूत विचारों के लिए जाने जाती हैं। हाल में ही एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था मैं वाकई सोचती हूं कि हम सभी (शादी शुदा एक्टर्स) स्टार्स के शादी से जुड़े मिथक को तोड़ने वाले हैं। मैं अपना घर बहुत ही अच्छे से संभालती हूं। मैं सिर्फ अपने पति के नाम से नहीं जुड़ी हुई हूं। मैं कभी सीखना और आगे बढ़ना नहीं छोड़ूंगी।

6. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

41 वर्षीय एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से बड़े भव्य अंदाज में 2009 में शादी की और दोनों सुखमय जीवन जी रहे हैं।

अब शिल्पा शेट्टी 5 साल के बेटे वियान राज कुंद्रा की मां भी हैं और साथ ही फिटनेस के लेकर काफी सजग रहती हैं। अपने और पति के बीच के प्यार को दुनिया के सामने दिखाने में वो कोई कसर नहीं छोड़ती।

7. ऐश्वर्या राय बच्चन

पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय 43 साल की हैं और पांच साल की बेटी की मां के साथ साथ  खुशमय शादी शुदा जिंदगी भी बिता रही हैं।  वो अपने पति से दो साल बड़ी हैं और उनकी खूबसूरती के आगे आज भी यही लगता है कि बढ़ती उम्र का उनपर कोई असर नहीं है।

उन्होंने साबित किया है कि अपने बेस्ट फ्रेंड से शादी कर वो कितनी खुश हैं ।

अगर आपके पास कोई सवाल या रेसिपी है तो कमेंट सेक्शन में जरूर शेयर करें।

Source: theindusparent