3 आसान उपाय..कैसे ससुराल वालों के साथ आसानी से घुले-मिलें

lead image

अपने पति के परिवार के साथ किसी तरह का मनमुटाव ज्यादातर निश्चित होता है चाहे आपके ससुराल वाले कितने भी मिलनसार हों

अपने ससुराल वालों के साथ मधुर संबंध बनाना आसान नहीं होता। अपने पति के परिवार के साथ किसी तरह का मनमुटाव ज्यादातर निश्चित होता है चाहे आपके ससुराल वाले कितने भी मिलनसार हों। 30 Lessons for Loving Karl Pillemer के लेखक Karl Pillemer ने अपने सास ससुर के साथ आसानी घुलने मिलने और कंफर्टेबल होने के तीन आसान तरीके बताए।

1. अपने पार्टनर के साथ ईमानदार रहें

जब भी आप देखें कि आपके पैरेंट्स और पार्टनर किसी विषम स्थिति में हैं तो हमेशा अपने पार्टन का सपोर्ट करें ठीक उसी तरह आपके और आपके सास ससुर में किसी तरह की बात होती है तो कभी बीच में नहीं फंसे अपने पार्टनर की साइड लें क्योंकि ऐसा ना करने से आप भरोसा खोएंगे जो सफल शादी के लिए अच्छा नहीं है।

src=https://hindi admin.theindusparent.com/wp content/uploads/sites/10/2017/02/saas bahu.jpg 3 आसान उपाय..कैसे ससुराल वालों के साथ आसानी से घुले मिलें

Hitched Magazine की माने तो इस तरह की अनबन से आपके रिश्ते और भी मजबूत हो सकते हैं। अपने पार्टनर को धन्यवाद बोलें क्योंकि उन्होंने आपका साथ दिया। हमेशा अपने व्यवहार को ऐसा रखें कि आपके पार्टनर को आपका पक्ष लेने में आसानी हो।

2. ससुराल वालों के साथ आपके रिश्ते क्यों जरूरी हैं

हम इतना सोचते क्यों है? याद रखिए कि आपके पार्टनर के लिए वो बहुत मायने रखते हैं और हम इन रिश्तों को इसलिए निभाते हैं क्योंकि ये हम अपने पार्टनर से प्यार करते हैं। आपके पार्टनर की जिंदगी से वो जुड़े हुए हैं इसलिए वो हमारे लिए भी मायने रखते हैं।

Pillermer की माने तो “अगर आप अपने पार्टनर के रिश्तेदारों के साथ अच्छे संबंध रखते हैं तो इसका अर्थ है कि आप अपने रिलेशनशिप को भी इज्जत दे रहे हैं और मजबूत बना रहे हैं।“

3.राजनीति से दूर रहिए

कभी भी मनमुटाव की शुरूआत राजनीति की वजह से होती है। मनमुटाव को जितना ज्यादा हो सकें होने से रोकने की कोशिश करें। कभी कभी हो सकता है आप अपनी बात सास-ससुर के सामने इस कदर रखना चाहते हो कि कंट्रोल नहीं कर पा रहे हो लेकिन फिर भी इसे टालने की कोशिश करें।

कोशिश करें कि विषय पर आराम से बात किया जा सके। सामने वाले की बात भी समझने की कोशिश कीजिए।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent