सैफ-करीना ने कर ली तैयारी...कुछ ऐसे मनाएंगे तैमूर अपना पहला जन्मदिन

lead image

देखते-देखते तैमूर एक साल के होने वाले हैं और भले उनके जन्मदिन में अभी लगभग 2 महीना बाकी है लेकिन कपूर-पटौदी खानदान अभी से उनके जन्मदिन की प्लानिंग कर रहा है।

इसमें कोई शक नहीं है कि तैमूर बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर स्टार किड हैं जिनके बारे में सभी जानना चाहते हैं। उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर आती नहीं है कि धड़ल्ले से वायरल हो जाती है। पिछले साल 20 दिसंबर को जूनियर प्रिंस पटौदी का जन्म हुआ था और जन्म के कुछ घंटो के भीतर ही उनके नाम को लेकर अच्छी खासी कंट्रोवर्सी हो गई थी।

देखते-देखते तैमूर एक साल के होने वाले हैं और भले उनके जन्मदिन में अभी लगभग 2 महीना बाकी है लेकिन कपूर-पटौदी खानदान अभी से उनके जन्मदिन की प्लानिंग कर रहा है। जी हां अगर आपको याद हो तो शाहिद-मीरा ने भी अपनी बेटी मीशा के जन्मदिन की तैयारियां काफी समय पहले शुरू कर दी थी और वो वेकेशन पर गए थे।

src=https://hindi admin.theindusparent.com/wp content/uploads/sites/10/2017/10/Taimur feat 1.jpg सैफ करीना ने कर ली तैयारी...कुछ ऐसे मनाएंगे तैमूर अपना पहला जन्मदिन

ठीक उसी तरह इन दिनों सैफ-करीना भी बर्थडे प्लानिंग में जुटे हुए हैं। तैमूर की मासी और अपने जमाने की सुपरस्टार करिश्मा कपूर ने बताया कि तैमूर का जन्मदिन बहुत अधिक धूमधाम से नहीं बल्कि एक प्राइवेट फंक्शन होगा जिसमें परिवार के सदस्य और खास दोस्त मौजूद होंगे। 

कुछ दिनों पहले करीना कपूर ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि "मैं वीरे दी वेडिंग के बाद मार्च तक कोई प्रोजेक्ट नहीं साइन करना चाहती हूं क्योंकि तैमूर के साथ वक्त बिताना चाहती हूं।तैमूर को लेकर लंबे वेकेशन पर जाना चाहती हूं ताकि हम साथ में इंज्वॉय कर सकें।" इसमें कोई शक नहीं है कि करीना कपूर  बिल्कुल परफेक्ट वर्किंग मम्मी के रूप में मिसाल पेश कर रही हैं जो घर और काम दोनों को शानदार तरीके से संभाल रही हैं।

तैमूर का जन्मदिन भले दो महीनों के बाद है लेकिन वो अभी से जन्मदिन की वजह से सुर्खियों में हैं।चाहे एयरपोर्ट हो या घर की बालकनी तैमूर की एक तस्वीर शाहरुख खान के स्टारडम को भी मात दे देती है। जाहिर है सैफ अली खान अपने बेटे की इस पॉपुलैरिटी से चिंतित हैं। हमने आपको पहले भी बताया था कि सैफ-करीना ने तैमूर को UK के किसी बोर्डिंग स्कूल में भेजेने का फैसला कर लिया जो पटौदी परिवार में परंपरा भी है। 

src=https://hindi admin.theindusparent.com/wp content/uploads/sites/10/2017/07/taimur activity.jpg सैफ करीना ने कर ली तैयारी...कुछ ऐसे मनाएंगे तैमूर अपना पहला जन्मदिन

वैसे तैमूर की जन्मदिन की प्लानिंग के बारे में जानकर ये तो साफ पता चलता है कि उनकी पैरेंटिंग में स्टारडम कहीं भी आड़े नहीं आती है क्योंकि वो कोई थीम बेस्ड जन्मदिन पार्टी या ग्रैंड सेलिब्रेशन को पसंद नहीं करते जो स्टार्स में काफी आम है।

अगर बात बच्चों के जन्मदिन के सेलिब्रेशन की करें तो इसमें कोई शक नहीं है कि ग्रैंड सेलिब्रेशन की जगह एक प्राइवेट फंक्शन को अधिक महत्व देना चाहिए क्योंकि इससे बच्चे अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों दोनों के साथ इंज्वॉय कर पाते हैं और उनकी बॉन्डिंग भी अधिक मजबूत होती है। उन्हें ये सीख मिलती है कि जिंदगी में दोस्तों और परिवार के सदस्यों दोनों की बराबर अहमियत होती है।

बच्चों का जन्मदिन कैसे मनाया जाए ये पैरेंट्स की अपनी-अपनी पसंद होती है लेकिन हम आपको यहां कुछ महत्वपूर्ण प्वाइंट बता रहे हैं कि क्यों ग्रैंड सेलिब्रेशन की जगह प्राइवेट फंक्शन को तरजीह दें।

1. बढ़ती है बॉन्डिंग: अगर आप चाहते हैं कि बच्चे लग्जरी लाइफ की जगह असल में जिंदगी के महत्व को समझें तो निजी फंक्शन में वो अपने परिवार, ग्रैंड पैरेंट्स, दोस्त, पैरेंट्स के साथ समय बिताएंगे और इससे उनकी बॉन्डिंग बढ़ेगी। 

2. नहीं रहेगा बच्चों को याद: 5 साल से कम उम्र के बच्चों को कभी नहीं याद रहेगा कि वो अपना जन्मदिन कैसे मनाते थे इसलिए ग्रैंड जन्मदिन की पार्टी से अपने खास लोगों के साथ अच्छा वक्त बिताएं। 

3. जन्मदिन है कार्निवल नहीं: हम आप पर किसी तरह का प्रेशर नहीं डाल रहे लेकिन बच्चों के बीच जन्मदिन की पार्टी को स्टेटस सिंबल ना बनने दें। 

4. सही रास्ता दिखाएं: पैरेंट्स बच्चों के लिए सबसे बड़े उदाहरण होते हैं। आप उन्हें दुनिया जिस नजर से दिखाएंगे वो उसी नजर से देखेंगे इसलिए उनके सामने सही उदाहरण पेश करें और समझाएं कि क्या जरूरी है, पैसों की अहमियत क्या होती है और फिजुलखर्ची से क्यों बचना चाहिए।