Bollywood celebrity जो naturally pregnant नहीं हुईं !

Bollywood celebrity जो naturally pregnant नहीं हुईं !

अपना करिअर को बनाते -बनाते कई बार परिवार पीछे छूट जाता है। आइये जानते हैं कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज़ के बारे में जिन्होंने अपने परिवार को पूरा करने के लिए मेडिकल तकनीक का सहारा लिया।

बॉलीवुड सेलेब्रिटी जो नैचुरली प्रेग्नेंट नहीं हुईं !

 

बॉलीवुड भारत में ट्रेंड सेट करने का काम करता है । यहाँ जो भी होता है, लोग उसे फॉलो करने की कोशिश करते हैं । ज्यादातर पुराने कपल अब जहाँ परिवार बढ़ाने की कोशिश में हैं, वहीँ वो इसके लिए आई.वी.एफ तकनीक का सहारा भी ले रहे हैं । शाहरुख़ खान से लेकर आमिर खान ने अपने परिवार को बढ़ाने के लिए इस तकनीक का सहारा लिया ।

आइये जानते हैं ऐसे ही कई सेलेब्रिटी के बारे में जो आई.वी.एफ के जरिये प्रेग्नेंट हुईं ।

srk

शाहरुख़ खान और उनकी पत्नी गौरी

2 बच्चों के बाद जब शाहरुख़ ने अपने परिवार को बढ़ाने की सोची, तब उन्होंने आई.वी.एफ का सहारा लिया जिससे उनका तीसरे बीटा 'अब्राम' हुआ ।

“हमारे बच्चे का जन्म सरोगेसी से हुआ है, जो की बोहोत कॉन्फिडेन्टिअल् मेटर है । हम सभी से अपील करते हैं की हमें इस ख़ुशी के मौके को सही तरह से एन्जॉय करने दें । ये बहुत ही दुर्भाग्य की बात है की मुझे आप लोगों को इस बात की क्लैरिटी देनी पड रही है । काश ये हमारे परिवार के तरफ से एक साधारण मेसेज होता” – शाहरुख़ खान

farah

फराह खान और उनके पति शिरिश कुंदर

2006 में जब फराह खान ने प्रेग्नेंट होने के बारे में सोचा, तब उनकी उम्र 40 पार हो चुकी थी । नैचुरली ये सम्भव नहीं हो पा रहा था, तो फिर उन्होंने आई.वी.एफ तकनीक का रुख किया, जिसके कारण आज वो 3 जुड़वा बच्चों की माँ है ।

“जब बिना बच्चे के रहने में और आई.वी.एफ तकनीक को चुनने के बीच फैसला हो तो ज्यादा आप्शन नहीं बचते हैं । 43 साल की उम्र में मैं माँ बनीं लेकिन मेरी बायोलॉजिकल क्षमता बहुत पहले ही खत्म हो चुकी थी।” – फराह खान ।

aamir

आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव

मेडिकल तकनीक की मदद से 2011 में जमने आमिर और किरण के बेटे का नाम 'आज़ाद राव खान' है।

"ये बच्चा हमारे लिए बहुत प्यारा है क्योंकि ये बहुत समय और इंतज़ार के बाद हमें मिला । हमें सलाह दी गयी थी की हम आई.वी.एफ का सहारा लें, और ऊपर वाले का शुक्र है की सब कुछ अच्छा हुआ है" – आमिर खान

sohail

सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा

अपने पहले बच्चे के होने के 10 साल बाद सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा ने अपने परिवार को बढ़ाने का फैसला लिया । उन्होंने इस तकनीक से एक बेटे 'योहान' को 2011 में जन्म दिया ।

 

 

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें  

HindiIndusaparent.com  द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स  के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें

Any views or opinions expressed in this article are personal and belong solely to the author; and do not represent those of theAsianparent or its clients.

Written by

theIndusparent