Bollywood celebrities के बच्चे, जिनके नाम ज़रा 'हटके' हैं !

 

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

भला किसे अपनी आँखों के तारे के लिए एक "लीग से अलग" नाम नहीं चाहिए होगा? खास कर जिसका मतलब भी कुछ भरी-भरकम हो ! हमारे जैसे देश में जहाँ लोग बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के लिए दीवाने हैं, वहां उनके बच्चों के नाम से इंस्पायर हो जाना बहुत आम बात है । खास कर उन उन सेलेब्रिटीज़ के बच्चों के नाम जो बहुत अनोखे यानि "हटके" हैं । हम आपके लिए कुछ ऐसे ही खूबसूरत और अनोखे नाम नाम ढूंढ कर लाएं है जिसने आप ज़रूर इंस्पायर होना चाहेंगे !

 


बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

आर्यन, सुहाना और अब्राम

किंग खान और उनकी स्टाइलिश पत्नी गौरी ने अपने बड़े बेटे का नाम "आर्यन" रखा जिसका मतलब होता है 'योद्धा'। उनकी बेटी "सुहाना" के नाम का मतलब है 'आकर्षक'। उनके परिवार के सबसे छोटे स्टार "अब्राम" के नाम के पीछे एक दिलचस्प थ्योरी है। एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में किंग खान ने बताया कि, "अबराम, "हजरत इब्राहिम" का ही एक ज्यूइश अर्थ है, इसलिए मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मिश्रण है। और साथ ही ये हिंदू भगवान "राम" के नाम के साथ बहुत अच्छा लग रहा है।"

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

आराध्या

इस चमक- धमक कि दुनिया में आई, नीली आंखों वाली इस बची को काफी लम्बे समय तक "बेटी बी" के नाम से पुकार गया, जक तक उसका नाम "आराध्या" नहीं रख दिया गया । आराध्या का संस्कृत में अर्थ है 'पूजनीय' या फिर " जिसकी पूजा की जाये"। उसके जन्म के समय से उसका पीछा कर रहे मीडिया की आँखें कहलाये जाने वाले कमरे ने तो "आराध्या" कि "आराध्या" शुरू कर ही दी है !

 


बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

सायरा

पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता और टेनिस स्टार महेश भूपति की प्यारी सी बेटी का नाम "सायरा" है। जिसके मतलब होता है "ख़ुशी"। अपने प्यारे से चेहरे के साथ वो ज़रूर सबके चेहरे पर ख़ुशी ले अति होगी ।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

आरव और नितारा

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और श्रीमती फनी बोनस ट्विंकल खन्ना, ने अपने बच्चों के नाम के नाम के लिए ट्रेडिशनल ऑप्शन चुना। उनके बेटे "आरव" के नाम का मतलब है 'गर्व से भरपूर' और उनकी बेटी का नाम भी बहुत अनोखा है- "नितारा" जिसका मतलब है "गहरी जड़ें "।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

शाक्य और अकीरा

बॉलीवुड के मिस्टर वर्सेटाइल फरहान अख्तर और  उनकी गॉर्जियस बेटर -हाफ अधुना ने अपने बच्चों को नाम दिया है "शाक्य" और "अकीरा"। "अकीरा" एक हिन्दू नाम है जिसका मतलब है 'सुशोभित ताकत'। और जैपनीज़ में इसका मलतब होता हा 'बुद्धिमान' ।और उनके बेटे "शाक्य" का नाम भी काफी कूल है जिसका मतलब है 'एक उज्ज्वल चक्र' या 'एनर्जी से भरा का एक सर्किल' ।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

जुनैद, इरा और आज़द

आमिर और उनकी एक्स वाइफ रीना दत्ता के दो बच्चे हैं, "जुनैद" और "इरा"। "ईरा" एक हिब्रू नाम है जिसका मतब होता है 'सतर्क', जबकि "जुनैद" एक अरेबिक नाम है जिसका अर्थ है 'योद्धा' । किरण राव के साथ आमिर के सबसे छोटे बेटे का नाम है 'आज़ाद"। आज़ाद को अपना नाम एक महान फ्रीडम फाइटर "मौलाना अबुल कलाम आजाद" से इन्सपायर होकर मिला है, जोकि आमिर खान के ग्रेट ग्रैंड अंकल थे ।

 


बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

हरेहान और रिधान

ह्रितिक रोशन और सुज़ेन खान के क्यूट और हैंडसम बेटों के नाम अपने पापा कि तरह अंग्रेजी के "H" से शुरू होते हैं । उनके बड़े बेटे का नाम "हरेहान" है, जिसका मतलब है "परमेश्वर की ओर से एक चुना गया "। और छोटे बेटे "हृधान" के नाम का मतलब है 'वो जिसका दिल बहुत महान हो'।

 


बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

रिआन

बॉलीवुड ब्लॉक पर सबसे नया बेबी स्टार है "रिआन", रितेश और जेनेलिया देशमुख की आँखों का तारा। "रियान" यानि 'छोटा राजा'। अब जिस तरह सारा देशमुख परिवार उसकी हर फरमाइश को पूरा करने की कोशिश में लगा होगा, उससे तो लगता है की रियान पर अपने नाम का असर खूब दिखेगा।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

 

विआन

बॉलीवुड की योगा क्वीन शिल्पा शेट्टी और उनके बिज़नेसमैन पति राज कुंद्रा ने अपने बेटे का नाम "विआन" रखा है, जिसका मतलब होता है 'ऊर्जा/ एनर्जी से भरा'। अब जिस बच्चे की मम्मी योगा एक्सपर्ट हों और पापा बिज़नेस तयकून उसके पर ये नाम और उसका मतलब दोनों फिट बैठते हैं ।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ नाम

शहरान, इक़रा और त्रिशला

संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता के सुपर क्यूट जुड़वां बच्चों के नाम हैं - "शहरान" और "इक़रा"। उनकी छोटी सी डॉल का नाम "इक़रा" है जिसका अरेबिक में मलतब है 'पढ़ने के लिए' ।और उनके हैंडसम हीरो का नाम भी अरेबिक ही है "शहरान", जिसका मतलब है 'चाँद की तरह'। संजय दत्त और उनकी मरहूम पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी का नाम "त्रिशला" है , जिसका मतलब होता है 'त्रिशूल'।

 

क्या आप भी किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटी के बच्चों के नाम से इंस्पायर होकर अपने बेबी का नाम रखने के बारे में सोच रहे हैं ? तो, इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें

HindiIndusaparent.com   द्वारा ऐसी ही अपडेट्स के लिए हमें  Facebook पर  Like करें