सेरोगेसी का सहारा...करण जौहर और तुषार कपूर के बाद बॉलीवुड के ये सिंगल सुपरस्टार बनना चाहते हैं पापा

एक्टर सलमान खान सेरोगेसी की मदद से पापा बनने की प्लानिंग कर रहे हैं और ऐसा वो इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वो घर के दो खास सदस्यों को नाराज नहीं करना चाहते हैं।

ऐसा लगता है कि बॉलीवुड सेरोगेसी का प्रचारक बन गया है। शाहरुख खान से लेकर तुषार कपूर और करण जौहर तक पैरेंट्स बनने के लिए इस रास्ते को अपना चुके हैं।

अब ऐसा लगता है कि बॉलीवुड का एक और खास सदस्य अब इसी राह पर जाना चाहते हैं। ये कोई और नहीं सबके भाईजान और बॉलीवुड के टाइगर सलमान खान हैं।

क्या पापा बनने के लिए तैयार हैं सलमान!

जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा।

52 साल के सलमान खान आज तक सिंगल हैं लेकिन बच्चों से उन्हें खासा लगाव है और अब वो खुद का बच्चा चाहते हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने मन की इस बात को लोगों के सामने रखी थी।

उन्होंने कहा था कि वो बेबी सिर्फ खुद के लिए नहीं बल्कि परिवार के दो खास सदस्यों के लिए चाहते हैं।

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

खबरों की माने तो एक्टर ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि सलमान खान के माता–पिता सलमान खान को रियल लाइफ में पापा का किरदार निभाते देखना चाहते हैं। लेकिन चूंकि सलमान खान शादी नहीं करना चाहते इसलिए सेरोगेसी ही इसका सबसे बेहतरीन उपाय है।

सिंगल पापा बनना चाहते हैं सलमान

सलमान खान ने ये भी शेयर किया कि वो समय के बारे मे सोच चुके हैं और चाहते हैं कि उनका ये प्लान दो-तीन सालों में सफल हो जाए।

उन्होंने ये भी शेयर किया कि इस उम्र में बेबी होने का अर्थ है कि जब वो 70 साल के होंगे तो बच्चे 20 साल के होते हैं। लेकिन हर हाल में सलमान खान अपने पैरेट्स को दुखी नहीं देखना चाहते हैं।

इस खुलासे के साथ सलमान खान ने ये भी इशारों इशारों मे कह दिया कि वो हमेशा सिंगल रहना चाहते हैं इसलिए सिंगल फादर रहेंगे।

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

अच्छी बात ये है कि सलमान खान का बड़ा परिवार है और मदद के लिए भी उनके साथ कई लोग होंगे। उनके साथ उनके दोस्त तुषार कपूर और करण  जौहर भी हैं जिनसे वो मदद ले सकते हैं।

समय बीत रहा था और मैं अधिक इंतजार नहीं कर सकता था

अगर आप तुषार कपूर की बात याद करें तो उन्होंने कहा था कि लक्ष्य के जन्म से पहले वो सिंगल फादर बनना चाहते थे।

उन्होंने कहा था कि “सभी तरह के दुविधाएं पहले ही मेरे कॉन्फिडेंस की वजह से खत्म हो गई थी क्योंकि मैं जानता था कि मुझे कैसे चीजों को देखना है। समय बीत रहा था और मैं अधिक इंतजार नहीं कर सकता था।“

 

A post shared by Tusshar (@tusshark89) on

जरूरी नहीं कि जो बोला जाए वो हमेशा हो जाए। सिंगल पैरेंट होना आसान नहीं होता है। यहां जानिए कुछ खास बातें जो सिंगल पैरेंट बनने से पहले आपको खुद पूछनी चाहिए।

सिंगल पैरेंट्स बनने से पहले ये तीन सवाल जरुर खुद से पूछें

1. क्या मैं चुनौती के लिए तैयार हूं: अगर आपका जवाब हां है तो आप सही दिशा में जा रहे हैं और ये सवाल अगर शादीशुदा हैं तो भी पूछें। इसमें आपके बच्चों के नजरिए से और आपके लिए भी दांव पर बहुत कुछ है।

2. क्या मैं आर्थिक रूप से तैयार हूं: चाहे आप शादीशुदा हों या सिंगल पैरेंट हो लेकिन आर्थिक स्थिति इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। खासकर पढ़ाई, दवाई से लेकर हर चीज की जिम्मेदारी आपको खुद उठानी होगी।

3. क्या मैं अकेले अपने बच्चो के लिए काफी हूं: जब आपके बच्चे बड़े होंगे तो वो सवाल कर सकते हैं कि उनके दूसरे पैरेंट कहा हैं। अगर भारत जैसे देश में रहते हैं तो आपको समाज का प्रेशर भी झलेना होगा। लेकिन अगर एक बच्चा जिसको सिंगल पैरेंट का अटेंशन मिल रहा है वो कभी ऐसा सवाल नहीं पूछंगे क्योंकि उनके रोल मॉडल आखिरकार आप हैं।