सिंगल मॉम दलजीत कौर ने घटाया 33 किलो वजन...शादी के बुरे अनुभव से निकाला खुद को

lead image

दलजीत ने बताया कि क्यों उन्होंने अपनी असफल शादी से निकलने के बाद वजन कम किया।

टेलीविजन एक्ट्रेस दलजीत कौर जब इस प्यार को क्या नाम दूं में सीधी सादी बहन बनकर आई थीं तो हर कोई उनपर फिदा हो गया था। लेकिन जल्दी ही मां बनने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़कर इस रोल को निभाने का फैसला लिया।

बाहर से भले देखने में लगता हो कि उनकी जिंदगी कितनी परफेक्ट है। उन्होंने कुलवधु के को-स्टार शालीन भनोट से शादी और बेटे शारव को जन्म दिया।

सबकुछ परफेक्ट दिख रहा था लेकिन असल में ऐसा नहीं था। मां बनने के कुछ सालों के बाद ही एक्ट्रेस घरेलू हिंसा और उत्पीड़न की वजह से खबरों में थी।

दलजीत कौर 6 साल कठिन परीक्षा से गुजरीं

दलजीत कौर अपनी और शालीन भनोट की शादी के बारे में खुलकर बात की औऱ कहा कि “ये मेरी जिंदगी का सबसे दुख भरा समय था। मेरा मानना है कि अच्छा हो या बुरा लेकिन ये आपको कुछ ना कुछ सिखाता है। मैंने भी अपने बुरे अनुभवों से सीखा।“ साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर शालीन चाहते तो वो अपने बेटे की खातिर उनसे मेलजोल बनाए रखेंगी।

 

A post shared by Glamour Saga (@glamoursaga) on

सिंगल मॉम दलजीत ने कहा कि “अगर शालीन एक अच्छा पिता बन सकता है और मेरे बेटे की परवरिश में अह्म किरदार निभा सकता है तो मेरे लिए अच्छी बात है क्योंकि मैं अपने बेटे को एक अच्छे खुशमिजाज इंसान के रूप में बड़े होते देखना चाहती हूं। अगर शालीन उससे एक मिनट या 10 घंटे के लिए मिलना चाहे मुझ इससे कोई समस्या नहीं है।“

दलजीत ने घटाया 33 किलो वजन

दो सालों के बुरे अनुभवों के बाद ऐसा लगता है दलजीत कौर आखिरकार अपनी जिंदगी की बागडोर अपने हाथों में ले चुकी हैं। फिलहाल दलजीत कौर काला टीका में नजर आ रही हैं। कुछ ही महीनों में उन्होंने आश्रचर्यजनक रूप से 33 किलो वजन कम किया है।

हाल में ही दलजीत ने अपना फोटोशूट सोशल मीडिया पर शेयर किया जो इस बात का सुबूत है कि वो अपनी जिंदगी के सबसे अच्छे दौर से गुजर रही हैं।

एक लीडिंग एंटरटेनमेंट डेली से बातचीत के दौरान दलजीत ने बताया कि क्यों उन्होंने अपनी असफल शादी से निकलने के बाद वजन कम किया।

 

A post shared by Dalljiet Kaur (@kaurdalljiet) on

दलजीत कौर ने बताया कि “मैंने खुद से वादा किया कि हर दिन बेहतर लगते जाऊंगी और कुछ महीनों में खुद को कॉम्पलिमेंट दूंगी और इसपर अभी काम चल रहा है। मैं 86 किलो तक पहुंच गई थी और 53 किलो की हूं। मैं मोटी और बदसूरत दिखती थी, खुद को कभी देखना पसंद नहीं करती थी।मैं मेकओवर खुद के लिए किया है किसी और के लिए नहीं। अगर इससे मेरे काम में भी मदद मिलती है तो और भी अच्छी बात है।“ उन्होंने अपने बेटे शारव के साथ भी तस्वीरें शेयर की।

 

A post shared by Dalljiet Kaur (@kaurdalljiet) on

दलजीत कौर ने अपनी दिनचर्या और बाकी जानकारी भी शेयर किया कि कैसे वो इतना वजन घटाने में कामयाब रहीं।

उन्होंने कहा “मैंने जिम में काफी समय बिताया और अनुशासित डाइट को फॉलो किया। मैं अभी भी उसी डाइट को फॉलो कर रही हूं और अब ये मेरा लाइफस्टाइल बन चुका है। मैं मैदा, तले खाने या जंक फूड नहीं खाती। अगर मैं चाय पीना चाहती हूं तो मैं गुड़ रखती हूं। मेरी जिंदगी मे अब हर चीज का विकल्प है। मैंने अपना पूरा लाइफस्टाइल ही बदल लिया।“

दलजीत कौर कई महिलाओं के लिए आर्दश हैं। ना सिर्फ अपने ट्रांसफॉरमेशन के लिए बल्कि इसलिए कि उन्होंने अपनी जिंदगी की बागडोर अपने हाथों में लेकर इसे ट्रैक पर लाने में कामयाब रहीं।“

 

A post shared by Dalljiet Kaur (@kaurdalljiet) on

उनसे सीख लेते हुए नई माएं जो वजन कम करना चाह रही हैं वो इन चीजों को फॉलो (दलजीत कौर के टिप्स के अलावा) कर सकती हैं जिससे वजन जल्दी घटेगा।

आसानी से वजन घटाने के तीन उपाय

  • खाने में बदलाव करें : अपने डाइट से जंक फूड, तले खाने हटाएं और जितना हो सके हेल्दी खाना शामिल करें। अगर आप वजन कम करना चाहती हैं तो कार्बोहाइड्रेट और फैट युक्त खाने को कम करें और जितना हो सकते उन खाद्य पदार्थों को शामिल करें जिसमें प्रोटिन, आयरन और कैल्शियम हो ताकि आप जिम में समय बिता सकें।
  • बदल-बदल कर करें व्यायाम : कोई भी जिसने तुरंत व्यायाम शुरू किया है वो जल्द ही व्यायाम से उब सकता है इसलिए अपनी दिनचर्या में व्यायाम सोच समझकर शामिल करें। जैसे एक दिन कार्डियो कर रही हैं तो अगले दिन योगा शामिल करें।
  • निरंतरता बरतें : किसी भी चीज को अपनाना और छोड़ देना आसान होता है लेकिन उसे लगातार बनाए रखना मुश्किल। अगर आप सच में हेल्दी रहना चाहते हैं तो अपने इस लाइफस्टाइल को निरंतर बनाए रखें ताकि आप अपने शरीर को दोबारा फिट कर सकें जिसे आपने गलत लाइफस्टाइल के कारण बिगाड़ दिया।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent