सावधान..प्रेग्नेंसी में इन सेक्स पोजिशन को भूल जाना है बेहतर..

प्रेग्नेंसी में कुछ सेक्स पोजिशन आपको असहज कर सकते हैं और समस्या खड़ी कर सकते हैं। यहां हम आपको सेक्स पोजिशन की लिस्ट दे रहे हैं जो प्रेग्नेंसी के दौरान नजर अंदाज करें।

लोगों के विश्वास से इतर माना जाता है कि प्रेग्नेंसी में सेक्स सुरक्षित होता है। अगर आप और आपके पति इंटिमेट होना चाहते हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि कुछ सेक्स पोजिशन आपको असहज कर सकते हैं और समस्या खड़ी कर सकते हैं।

यहां हम आपको सेक्स पोजिशन की लिस्ट दे रहे हैं जो प्रेग्नेंसी के दौरान नजर अंदाज करें।

पहली तिमाही के दौरान

अच्छी बात ये है कि पहली तिमही में सेक्स पोजिशन को लेकर किसी प्रकार का रोक नहीं है। हालांकि सुबह में तबियत खराब होना, थकावट आपका मूड जरूर बिगड़ सकता है।

और हां गर्भपात की भी चिंता ना करें क्योंकि कोई भी स्टडी ये नहीं साबित करता है कि पहली तिमाही में गर्भपात का सेक्स से कोई ताल्लुक है।

दूसरी तिमाही के दौरान

दूसरी तिमाही में आपका हल्का बेबी बंप दिखता है क्योंकि आपका बेबी बड़ा हो रहा होता है और इस वजह से कुछ पोजिशन में आप अन्कम्फर्टेबल महसूस कर सकती हैं जैसे मिशनरी पोजिशन। मिशनरी पोजिशन में सेक्स करना काफी असहज हो सकता है। इस वजह से गर्भाशय पर भी अधिक भार पर सकता है। इसलिए किसी और पोजिशन पर ध्यान दें।

ज्यादातर सेक्स पोजिशन दूसरी तिमाही में सुरक्षित रहते हैं। सबसे जरूरी बात है कि आप किस सेक्स पोजिशन में सहज महसूस करते हैं।

दूसरे तिमाही में अपने इंटरकोर्स के दौरान अगर आप अपने पति के ऊपर होती हैं तो काफी कंफर्टेबल पोजिशन होता है।

तीसरे तिमाही के दौरान

तीसरे तिमाही के दौरान उन सभी सेक्स पोजिशन को नजरअंदाज करें जिसकी वजह से आपके पेट पर प्रेशर पड़ सकता है। कुछ महिलाएं deep penetration से असहज होती है इसलिए कुछ महिलाएं इस तरह के पोजिशन को नजरअंदाज करती हैं।

तीसरी तिमाही में भी सुरक्षित सेक्स पोजिशन दूसरी तिमाही जैसा वही है जिसमें आप सहज महसूस करती हैं। स्पूनिंग, रेयर एंट्री, महिलाओं का टॉप पर होना, महिलाओं के बीच सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सेक्स पोजिशन है ।इस बात का ख्याल रखें कि तीसरे तिमाही में आपके पेट पर किसी भी तरह का प्रेशर ना हो, इसके बाद आप और आपके पति जब चाहें सेक्स इंज्वॉय कर सकती हैं।

Source: parents.com