शानदार..अभिषेक और ऐश्वर्या आराध्या को लेकर गए दादू के पैतृक घर

lead image

अभिषेक-ऐश्वर्या नन्हीं आराध्या बच्चन को उनके दादाजी अमिताभ बच्चन के इलाहाबाद स्थित पैतृक घर लेकर गए।

हमने कुछ दिनों पहले ही आपको बताया था कि आराध्या मम्मी ऐश्वर्या राय और पापा अभिषेक बच्चन के साथ इलाहाबाद अपने नानाजी की अस्थियां बहाने गईं थी। लेकिन सभी रीति-रिवाजों को पूरा करने के बाद अभिषेक बच्चन आराध्या को अपने पुश्तैनी घर लेकर गए।

हम सभी जानते हैं कि इलाहाबाद आराध्या के दादू अमिताभ बच्चन का जन्मस्थल है। चूंकि अभिषेक बच्चन इलाहाबाद में थे इसलिए उन्होंने सुनिश्चित कर लिया कि आराध्या अपने पूर्वजों के घर को देखे। इसलिए अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय और आराध्या को लेकर वहां गए जहां अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन के कई साल अपने पिता और महान कवि हरिवंश राय बच्चन के साथ बिताए।

 

बच्चन परिवार अपने घर के बाहर पोज देते भी नजर आए और घर के अंदर भी गए। हालांकि शुरूआत में घर के मौजूदा मालिक के साथ उनकी बहस भी हो गई क्योंकि उनका कहना था कि ये घर अब बच्चन परिवार का नहीं रहा। बच्चन परिवार वहां किराए पर रहता था।

 

 

A post shared by bollystars1 (@bollystars1) on

हालांकि सारी बातें सही मोड़ पर खत्म हुई और बच्चन परिवार घर के अंदर भी गया, फैन्स के साथ कुछ तस्वीरें भी लीं। सबसे अच्छी बात है कि आराध्या दादाजी के घर में काफी इंज्वॉय कर रही थीं।
शानदार..अभिषेक और ऐश्वर्या आराध्या को लेकर गए दादू के पैतृक घर

बच्चों के अपने पिता या दादाजी का घर देखना काफी अच्छा अनुभव होता है। इस तरह से आप उन्हें बता सकते हैं कि टीवी पर कार्टून देखने के अलावा भी दुनिया है। बच्चों के लिए घूमना उनका शौक बन सकता है और वो इसे इंज्वॉय भी करेंगे।

घूमना और पुश्तैनी जगहों को देखने से वो ना सिर्फ एक्साइटेड होंगे बल्कि अपनी परिवार की जड़ों को भी समझ पाएंगे और समझेंगे कि पारिवारिक मूल्य और परंपरा क्या होते हैं । ये बातें आज के समय में काफी मायने रखती हैं। मैंने भी अपनी बेटी को इस बार ठंढ में परिवार के पुश्तैनी घर ले जाने का फैसला किया है। आप क्या करने वाली हैं?

app info
get app banner