“शादी को लेकर मेरे विचार काल्पनिक थे”: मनीषा कोईराला ने ली तलाक की जिम्मेदारी

lead image

अगर आप भी इस अलगाव से गुजर चुके हैं लेकिन पता नहीं है कि कैसे जिम्मेदारियों को उठाएं तो हम आपको यहां जरूरी बातें बता रहे हैं।

90 के दशक में मनीषा कोइराला डेब्यू के साथ ही बॉलीवुड में छा गई थीं। मनीषा कोइराला ना सिर्फ अपने एक से बढ़कर एक किरदारों के लिए जानी जाती थीं बल्कि वो खुलकर और ईमानदारी के साथ हर मुद्दे पर बात भी करती थी जो आज तक कायम है। हाल में भी एक इंटरव्यू में उन्होंने पूरे बेबाकी के साथ अपनी बात रखी। इस इंटरव्यू में मनीषा कोइराला ने तलाक की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ली।

2010 में मनीषा कोइराला ने नेपाल के बिजनस मैन सम्राट दहल से शादी की थी। दोनों की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी लेकिन 2 साल बाद ये शादी टूट गई।  
src=https://www.theindusparent.com/wp content/uploads/2017/05/manisha1.jpg “शादी को लेकर मेरे विचार काल्पनिक थे”: मनीषा कोईराला ने ली तलाक की जिम्मेदारी

आज मनीषा कोइराला नए लक्ष्य और नजरिये के साथ बतौर एक्टर नई पारी की शुरूआत करने के लिए तैयार हैं। एक एंटरटेनमेंट पोर्टल से बातचीत में उन्होंने कहा कि शादी को लेकर उनके अवास्तविक रुख की वजह से तलाक हुआ।

बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने कहा कि: "मुझे शादी की जल्दबाजी थी और शादी के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं इसके लिए नहीं बनीं हूं। दूसरे पक्ष की इसमें कोई गलती नहीं है। गलती मेरी है।"

मनीषा कोइराला पहली सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है ना कि अलग अलग तरह के बहाने बनाने की कोशिश की, जैसे आपस में अच्छी बॉन्डिंग का ना होना आदि..। मनीषा कोइराला ने साथ ही ये भी कहा कि उन्हें इस बात का बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। 

उन्होंने कहा कि "शादी को लेकर मेरे काल्पनिक विचार थे। अगर आप सही रिश्ते में नहीं हो; तो अलग हो जाना बेहतर विकल्प है। किसी तरह की कड़वाहट नहीं होनी चाहिए।"

बॉलीवुड में रिश्तों का टूटना और तलाक कोई नहीं बात नहीं है, लेकिन कभी कभी ही हम ऐसे लोगों से मिलते हैं जो पूरी सच्चाई के साथ परिस्थिति को देखते हैं और अपनी कमजोरी पर बात करते हैं। 

 

Yet another way to carry of wearing jeans ?✌️? at the promotional work of #dearmaya

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala) on

वहीं दूसरी ओर मनीषा कोइराला की जून में डियर माया रिलीज हुई है। इस फिल्म में मनीषा कोइराला संघर्ष कर रही महिला का दमदार किरदार निभा रही हैं जो जिंदगी के मायने और प्यार तलाशती है। 

मनीषा कोइराला ने पिछले एक दशक में जिंदगी के काफी बुरे दौर को देखा है जिसमें  कैंसर जैसी गंभीर बीमारी, शादी का टूट जाना भी शामिल है। लेकिन मनीषा बुरे समय से भी एक योद्धा की तरह निकली और करियर की नई शुरूआत की।अगर सबकुछ ठीक रहा तो मनीषा कोइराला एक बेटी भी गोद लेने की योजना बना रही हैं। 

मनीषा कोइराला ने एक बार फिर दिया कि वो बॉस लेडी है और उन्होंने कई कपल को बताया कि कैसे जिसके वजह से रिश्ता खराब हो उसे इसकी पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। 

अगर आप भी इस अलगाव से गुजर चुके हैं लेकिन पता नहीं है कि कैसे जिम्मेदारियों को उठाएं तो हम आपको यहां जरूरी बातें बता रहे हैं।

1. आत्मविश्लेषण करना: एक दूसरे को दोष ना दें और असल कारण को तलाशें जिस वजह से रिश्ता टूटा। कभी कभी हम अपने पार्टनर की गलतियां ढूंढने में इतने खो जाते हैं कि हम अपनी गलतियां नहीं गिना पाते हैं।

2 . माफ करना : माफ करने से आप भी पिछली बातें जल्दी भूल जाएंगे। किसी भी कारण से अगर आप अलग होना चाहते हैं तो फिर इस बात को बढ़ाने का कोई फायदा नहीं है। एक बार अगर आपके रास्ते अलग हो गए तो पीछे देखने से बेहतर है अपना भविष्य देखें 

3. आशावादी बनें: एक रिश्ता टूट जाने का अर्थ ये नहीं होता कि दुनिया खत्म हो गई। शुरूआती कुछ दिनों में हो सकता है आपको लगे कि आपके पैरों तले जमीन खिसक गई हो। जिंदगी में आगे बढ़िए बाकी पहलुओं को भी देखिए।

4. बदनामी की जगह नहीं: याद रखें कि अगर रिश्ते में कड़वाहट आ जाए तो भी एक समय ऐसा था जब आप दोनों के बीच स्पेशल रिश्ता था। उन रिश्तों के बारे में गलत बातें बोलकर रिश्ते को नीचा ना दिखाएं। अंत में बदनामी से दुख आपको भी होगा। अच्छा यही है कि रिश्ते से सीखी गई पॉजिटिव बातों को याद रखा जाए।

Source: theindusparent.com