शादी की सोलहवीं सालगिरह पर रेणुका शहाणे का पति आशुतोष राणा के नाम प्यारा सा संदेश

किसी भी कपल के लिए शादी की सालगिरह बहुत खास होती है क्योंकि ये आपको अपने पवित्र रिश्ते की याद दिलाती है जो एक पति-पत्नी मिलकर शेयर करते हैं। रेणुका शहाणे ने भी कुछ दिनों पहले ही अपनी शादी की 16वीं सालगिरह मनाई और वो काफी खुश थीं।

किसी भी कपल के लिए शादी की सालगिरह बहुत खास होती है क्योंकि ये आपको अपने पवित्र रिश्ते की याद दिलाती है जो एक पति-पत्नी मिलकर शेयर करते हैं। रेणुका शहाणे ने भी कुछ दिनों पहले ही अपनी शादी की 16वीं सालगिरह मनाई और वो काफी खुश थीं।

वो अपनी एक्साइटमेंट को रोक नहीं पा रही थीं। रेणुका शहाणे ने पति आशुतोष राणा के साथ कई कपल तस्वीरें भी शेयर की और उनके नाम एक प्यारा सा मैसेज भी दिया।

उन्होंने फेसबुक के जरिये अपने पति को शुभकामनाएं देते हुए लिखा "स्वीट 16। हम दोनों एक दूसरे के साथ बेहद खुश हैं।" 

पॉपुलर एक्टर आशुतोष राणा से शादी करने के बाद रेणुका शहाणे दो बच्चे शौर्यमाण (13) और सत्येंद्र (11) की मां भी हैं। उन्होंने इस बात का खास ख्याल रखा है कि एक कपल के तौर पर वो बच्चों के सामने कुछ नियम कायदे फॉलो करें ताकि वो अपने बच्चों को एक अच्छा माहौल दे सकें।

उनकी सफल शादी का राज  

कुछ दिनों पहले theindusparent से बातचीत में रेणुका शहाणे ने कहा था कि "ईमानदारी सभी मजबूत रिश्तों की जड़ होती है। एक कपल के तौर पर हमारे बीच जो भी समस्याएं होती हैंहम उसे उसी दिन सुलझा लेते हैं। अगली सुबह हम पिछली बातों का बोझ लेकर नहीं उठते।"

रेणुका शहाणे ने ये भी कहा था कि "जैसे जैसे शादी पुरानी होती जाती है और मजबूत होती जाती है।उन्होंने इसके कई कारण भी बताए थे।

 
renuka shahane

उन्होंने साथ ही ये भी कहा था कि "हम जब पहली बार मिले थे तो टीनएज नहीं थे। बल्कि हम अपने 30s में थे और हमने थोड़ी देर से शादी की। तब तक हम अपने रिश्तों को लेकर काफी परिपक्व हो चुके थे। ये लव मैरिज थी जैसे ओल्ड वाइन इन...(जोर जोर से हंसते हुए)। जैसे जैसे शादी पुरानी होती जाती है और मजबूत होती जाती है।"

बतौर पैरेंट्स वो अपने बच्चों के सामने कुछ नियमों का पालन करते हैं ताकि उन्हें एक सुरक्षित माहौल मिल सके।

उन्होंने कहा कि "हम कोशिश करते हैं कि बच्चों के सामने झगड़े ना करें ताकि उन्हें अच्छा माहौल मिल सके। जब बच्चे पैरेंट्स की अच्छी बॉन्डिंग देखते हैं तो ये उनके लिए बहुत ही अच्छा उदाहरण होता है। वो भी रिश्तों के बारे में नई बातें सीखते है।"

 
Renuka Shahane

उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि "अगर हमारे बीच कुछ बड़ी बात हो जाए तो भी हम बच्चों के सामने उसे लाने की कोशिश नहीं करते। ये हम पूरी तरह से टालने की कोशिश करते हैं।

खुशमय शादीशुदा कपल के सीक्रेट्स

  1. सुनने की कला : अगर बहुत ज्यादा झगड़ा होता है तो एक लेवल बना के रखना मुश्किल होता हैलेकिन हैप्पी कपल हमेशा एक दूसरे की बात सुनते हैं। अपने पार्टनर पर भरोसा करते हैं और उनका पक्ष भी समझने की कोशिश करते हैं।
  2. एक दूसरे की तारीफ: सिंपल और छोटे छोटे कॉम्पलिमेंट भी रिलेशनशिप में बहुत मायने रखते हैं। इसलिए अपने पार्टनर को कॉम्पिलमेंट देने से ना हिचकिचाएं। सिर्फ उनके हाथ के बने खाने की तारीफ नहीं  बल्कि उन्होंने जो भी अच्छा काम किया होया वो बच्चों के अच्छे पैरेंट हैं इसलिए भी उन्हें सराहें।
  3. हमेशा मुस्कुराते रहना: खुश रहने वाले कपल हमेशा छोटी छोटी बातों से अपना मूड खराब नहीं करते। वो छोटी छोटी बातों को इग्नोर करते हैं और हमेशा हंसते रहते हैं। रिश्तों में खुशियां बरकरार रखने का ये सबसे सही तरीका हैक्या आप भी इससे सहमत हैं?

Source: theindusparent.com