... तो इसलिए रानी मुखर्जी का सासु मां पामेला चोपड़ा से इतना प्यारा रिश्ता है

दोनों काफी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं जिसकी शुरुआत रानी मुखर्जी की प्रेग्नेंसी के दौरान हुई।

ये कहना गलत होगा कि भारत में बहु बनना आसान नहीं है खासकर तब जब आपकी जिंदगी के बारे में पब्लिकली बाते की जाती हैं और आपके ससुराल वालों के साथ आपके रिश्ते पर हमेशा  नजर रखी जाती है।

लेकिन कुछ खुशनसीब औरतें होती हैं जैसे रानी मुखर्जी का अपने ससुराल में रिश्ता काफी अच्छा और बाकी महिलाओं के लिए आइडल है। खासकर उनकी सास पामेला चोपड़ा के साथ। दोनों के आपस में रिश्ते काफी अच्छा और प्यार भरा है। दोनों काफी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं जिसकी समझ रानी मुखर्जी की प्रेग्नेंसी के दौरान हुई।

आदिरा के कारण अच्छी हुई बॉन्डिंग

जब पामेला चोपड़ा को पता चला कि रानी मुखर्जी प्रेग्नेंट हैं, वो आने वाले नन्हें मेहमान का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। आखिर चोपड़ा परिवार में 42 साल के बाद कोई  बेबी आने वाला था तो जाहिर है खुशी तो सातवें आसमान पर रहेगी।

दादी बनने की खुशी के साथ पामेला चोपड़ा ने बताया कि "जब आदि कि शादी हुई थी तभी मुझे पता था कि वो और रानी बेबी के लिए रेडी हैं।लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं रहा था आखिरकार एक दिन रानी प्रेग्नेंट हुई । आदि मुझे दूसरे कमरे में ले गया और बोला Guess What? रानी प्रेग्नेंट है। मैं खुशी के मारे लगभग चीख पड़ी थी।ये खुशी शेयर नहीं की जा सकती थी। ये एक ऐसा क्षण जिसके शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता। अभी भी जब मैं अपनी पोती के बारे में सोचती हूं तो मेरे दिल की धड़कन बढ़ जाती है। मेरा दिल खुशियों से भरा है।"

इस खुशी के लिए जो एक इंसान जिम्मेदार था वो बहुरानी रानी मुखर्जी थी। पामेला चोपड़ा ने ये भी कहा कि "रानी बहुत ही प्यारी लड़की है, कई बातें हैं जो उसकी मुझे पसंद है, वो बहुत जमीन से जुड़ी हुई लड़की है जो मेरी काफी इज्जत करती है। हम दोनों की काफी अच्छी बॉन्डिंग है।"

लेकिन हमेशा से हमारा रिश्ता ऐसा नहीं था हम दोनों को सास  बहु के तौर पर एक दूसरे के साथ जुड़ने में काफी समय लगा और आज ये कईयों के लिए प्रेरणस्त्रोत है।

मजबूत होते गई सास बहु की बॉन्डिंग

पामेला चोपड़ा ने बताया कि "जब आदि (आदित्य चोपड़ा) ने मुझे बताया कि वो रानी मुखर्जी से शादी करना चाहता है सच बताऊं तो मैं थोड़ी शॉक्ड थी। वो बहुत लो प्रोफाइल रहता है और वो कैसे किसी एक्ट्रेस से शादी करने की सोच सकता है क्योंकि स्टार्स काफी हाई प्रोफाइल होते हैं। उन्हें खबरों में रहने की आदत होती है।लेकिन वो रानी से बहुत प्यार करता था।रानी के साथ वो खुद दिखता था और एक मां के तौर पर मुझे यही चाहिए था"

पामेला जी ने शेयर किया "आदि और रानी मेरे घर में नहीं रहते लेकिन मैं रानी को सबकुछ खुद ही करने देती हूं। आजकल की लड़कियों की अलग सोच होती है और वो नहीं चाहती कि कोई और हस्तक्षेप करे। लेकिन जब भी उसे सलाह की जरुरत होती है वो मुझे कॉल करती है।"

पामेला चोपड़ा की इन बातों से पता चलता है कि रानी और उनकी बॉन्डिंग कितनी अच्छी है। दोनों एक दूसरे की मदद के लिए एक दोस्त की तरह तैयार रहती हैं।

ससुराल वालों के साथ कैसे करें पहल

  • हमेशा ईमानदार रहें: सिर्फ पहल करने से काम नहीं चलता बल्कि रिलेशनशिप को मजबूत भी बनाना होता है। आपके ससुराल वाले आपके साथ हमेशा रहेंगे। इसलिए सबसे अच्छा तरीका ये है कि हम उनके साथ जैसे हैं वे ही रहें ताकि उन्हें भी हमें असलियत में जान और समझ पाएं।
  • सराहना करें: आपके सास ससुर आपके पति के माता पिता है तो जाहिर है कि उन्हें भी वो इज्जत मिलनी चाहिए जो आप अपने पति से अपने मम्मी पापा के लिए उम्मीद करती हैं।उनके कार्यों या विचारों की प्रशंसा करने में कोई बुराई नहीं है।
  • एडजस्ट करना सीखें: हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि शादी के बाद सिर्फ अपने पति नहीं बल्कि दो परिवार के साथ सामंजस्य बिठाना होता है। इसलिए दोनों तरफ से शादी को सफल बनाने के लिए थोड़ी एडजस्टमेंट करनी पड़ेगी।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent