Must-try: 5 यमी रोटी रोल्स..लंच में बच्चे खाएंगे झटपट!

lead image

यहां हम आपको यमी रोटी रोल्स के बारे में बता रहे हैं जो कम समय में बनेगा और बच्चे भी झटपट खाएंगे।

 

आप कितना भी ब्रेड, पास्ता या पोहा खा लें लेकिन हम भारतीय माएं हमेशा सबसे हेल्दी चीजों को प्राथमिकता देती हैं और अपने बच्चों को हर रोज लंच में रोटी देना पसंद करती हैं। मुझे पता है कि आप सभी इस बात में मेरा सर्मथन करेंगे।

लेकिन बात जब बच्चों के टिफिन में रोटी पैक करने की आती है तो आप जानती हैं कि आपके बच्चे भी हर दिन रोटी सब्जी लंच में देखना पसंद नहीं करते है। इसलिए अगर टिफिन में यमी रोटी रोल्स पैक कर दिया जाए तो कैसा रहेगा?

अगर आपको आइडिया कम पड़ रहे हैं तो परेशान मत हों क्योंकि हम आपके लिए कुछ रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आपके बच्चे भी उंगलियां चाटकर खाते रह जाएंगे।

बच्चों के लंच के लिए स्वादिष्ट रोटी रोल्स

यहां हम आपको 5 रोटी रोल्स के बारे में बता रहे हैं जो बहुत ही कम समय में बनेगा। न्यूट्रिशन और पोषक तत्वों और हेल्दी सब्जियों से भरपूर इन रोल्स को बच्चे भी जरुर पसंद करेंगे।

1.पनीर रोटी रोल

 

 

क्या कोई भी बच्चा पनीर के लिए मना नहीं करता और अगर पनीर भूना हुआ नहीं बल्कि हल्के तेल में सब्जी और पनीर के साथ हल्का फ्राई करें। क्या इससे बेहतर बच्चों के लिए कुछ हो सकता है? आप भी रोटी पनीर रोल रेसिपी अपने बच्चे के लिए बनाएं और पनीर की जगह आपके बच्चे को जो भी पसंद है वो दें।

2.झटपट आलू रोटी रोल

पनीर के बाद एक चीज जो बच्चों को काफी पसंद आ रही है वो है आलू। आलू एक ऐसी सब्जी है जो घर में हमेशा उपलब्ध रहता है और बनाना आसान भी होता है।

यहां देखिए इसकी विधी जो 3 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगा।

 

3.पत्तागोभी, गाजर और चीज रोटी रोल्स

 

अगर आपके बच्चे सब्जी पसंद नहीं करते हैं तो हम जानते हैं कि आप भी कुछ नए आइडिया सोचते होंगे।

इस पत्तागोभी, चीज रोटी रोल को बनाने की कोशिश कर सकते हैं जो बच्चों को लंच में जरुर पसंद आएगा।

 

4.चीज और रोटी रोल

 

ये रेसिपी खासकर उन माओं के लिए है जिनके पास सुबह में लंच बनाने के लिए अधिक समय नहीं रहता है।

इसमें सिर्फ दो मुख्य सामग्री चीज और रोटी का इस्तेमाल करें और प्यार के साथ बच्चों को खिलाएं। ये आपके बच्चे को जरुर पसंद आएगा।

5. अंकुरित स्प्राउट्स और सब्जियों का रोल

 

 

अगर आप बच्चों के लंच में प्रोटीन भी शामिल करना चाहते हैं तो आप स्प्राउट्स और सब्जियां भी रोटी रोल में इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन यमी और जल्दी बनने वाली रेसिपी को अपनाएं और हम सुनिश्चित करते हैं कि आपके बच्चों को ये जरुर पसंद आएगा।