मॉम अमृता सिंह हैं सैफ-करीना से नाराज..कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

lead image

पहले सारा अली खान की मम्मी अमृता सिंह को करीना कपूर के साथ नजदीकियों से कोई समस्या नहीं थी। लेकिन अब सारा की निजी जिंदगी जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है ये इक्वेशन काफी तेजी से बदल रहा है।

नई मॉम करीना कपूर अपने सौतेले बच्चों से काफी क्लोज हैं और खासकर सारा के साथ उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी है। वो अक्सर सारा के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में बात भी करती हैं। कई बार उन्होंने इंटरव्यू में कहा भी है कि सारा उनकी "बार-हॉपिंग पार्टनरहैं।

करीना ने कहा था कि "वो बहुत ही अच्छे बच्चे हैं। मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे प्यार करते हैं। हमलोग बेस्टफ्रेंड्स जैसे हैं। वो भी मेरे परिवार का हिस्सा हैं। मुझे पसंद है कि मेरा परिवार हमेशा मेरे आसपास रहे। इससे आपको खुशी मिलती है। साराइब्राहिम, मेरी सास (शर्मिला टैगोर), सोहा और सबा...सभी एक दूसरे के काफी क्लोज हैं।"

वहीं पहले सारा अली खान की मम्मी अमृता सिंह को करीना कपूर के साथ नजदीकियों से कोई समस्या नहीं थी। लेकिन अब सारा की निजी जिंदगी जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है ये इक्वेशन काफी तेजी से बदल रहा है।

सैफ-करीना से नाराज हैं अमृता

जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही सारा अली खान कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की हैं और अब फिल्मी पारी शुरू करने के लिए वो पूरी तरह से तैयार हैं। पिछले कुछ समय से उनकी और अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के अफेयर की खबरें भी आ रही हैं।

 

A post shared by Voompla (@voompla) on

कई बार दोनों साथ में सारा के घर पर या करीना कपूर के घर पर भी पार्टी करते भी नजर आ चुके हैं।

लेकिन कई महीनों की डेटिंग के बाद ये कपल अलग-अलग हो गए क्योंकि मॉम अमृता सिंह नहीं चाहती थीं कि सारा अपने करियर से थोड़ा भी ध्यान भटकाएं।

इससे भी अधिक अमृता सिंह को बुरा ये लगा कि सैफ और करीना ने सारा और हर्षवर्धन को रोकने की जगह अपने घर पर मिलने और पार्टी करने की इजाजत दी। इस वजह से सारा हमेशा हर्षवर्धन कपूर से मिलते रहती थीं।

अब ये कपल एक दूसरे के साथ नहीं है। इसका श्रेय अमृता सिंह को जाता है जो चाहती हैं कि सारा फिलहाल सिर्फ अपने करियर पर ध्यान दें। लेकिन इस घटना के बाद सैफ और अमृता के बीच दूरियां और बढ़ गई हैं।

सारा के करियर को लेकर सैफ और अमृता सिंह में वैचारिक मतभेद?

अभी पिछले महीने की बात है कि जब एक बयान में सैफ अली खान ने कहा था कि उन्हें सारा के फिल्मी करियर चुनने पर चिंता होती है। उन्होंने कहा था कि "वो खुद के लिए ऐसा क्यों चाहती हैदेखिए उसने कहां से पढ़ाई की है। इसके बाद वो चाहती तो न्यूयॉर्क में जॉब कर सकती थी। मैं ये नहीं कह रहा कि एक्टिंग बुरा क्षेत्र है लेकिन इसमें स्थिरता नहीं होती है और आप कितना भी अच्छा कर लें सफलता की गारंटी नहीं होती। ऐसी जिंदगी कोई भी मां-बाप अपने बच्चों के लिए नहीं चाहेगा।“

हालांकि ये बयान सैफ अली खान ने एक पिता की हैसियत से दिया था लेकिन उनकी पूर्व पत्नी अमृता सिंह को ये बयान पसंद नहीं आया और खबरों की मानें तो अमृता सिंह ने फोन कर सैफ अली खान को इस बयान के लिए खरी खोटी सुनाई।

सूत्रों की माने तो अमृता सिंह ने सैफ से कहा कि जब सारा अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत करने जा रही हैं तो इस वक्त पर ऐसा बयान देना गैर जिम्मेदाराना है सैफ इस मामले को अधिक तूल नहीं देना चाहते थे इसलिए उन्होंने पूरी विनम्रता के साथ वहीं इस बात को खत्म कर दिया।

भले दोनों ने मिलकर अपनी बेटी की इमेज की वजह से इस समस्या को हल कर लिया है लेकिन ऐसा लगता है उनकी शादी और वैचारिक मतभेद का असर उनके बच्चों की जिंदगी पर भी पड़ता है।

हालांकि इस तरह के मामलों को अगर एक्स कपल खुद मिलकर निपटाएं तो ज्यादा अच्छा है ना कि अपने बच्चों को जासूस की तरह इस्तेमाल करें।

शादी टूटने के बाद इन 5 तरीकों से बच्चों की मदद करें

  • जानें कि एक सौतेले परिवार को कैसे बनाना है और साथ कैसे पेश आना है।
  • बच्चों के बारे में सोचें: पैरेंट्स एक टीम की तरह प्लान बनाएं और अपनी अपनी जिम्मेदारियों को समझें।
  • अपने पूर्व पार्टनर को लेकर संवेदनशील रहें।
  • अपने पार्टनर (नए पार्टनर) से उम्मीद ना रखें कि वो भी वही बच्चों के लिए महसूस करें जो आप करती हैं।
  • इस बात को समझें कि पुनर्विवाह की अपनी कुछ अलग ही सीमाएं होती हैं।