मॉम्स टू बी...जानिए अपने वॉडरोब के कैसे बनाएं प्रेगनेंसी प्रूफ....

lead image

नौ महीने के इस असाधारण से ऐहसास के लिए हम पहले से ही ना जाने कितनी सारी तैयारियां करते हैं जिसमें अधिकांश चीजें आने वाले शिशु के बेहतर भविष्य के लिए ही होती हैं । लेकिन आपको अपने लुक्स को लेकर भी प्लानिंग करनी चाहिए यकींन मानिए आपको अब भी खूबसूरस और ट्रेंडी दिखने का पूरा हक़ है ।

प्रेगनेंसी नए ज़माने की प्रगतिशील महिलाओं के जीवन का एक ऐसा पड़ाव होता है जहां हम ठहराव का अनुभव करने लगते हैं । इन दिनों तेजी से होने वाले शारीरिक बदलाव को शीशे में देख कर कई दफ़ा हम खुश होते हैं लेकिन दूसरे ही पल अपनी बेढ़ंगी फिगर को लेकर हमारा मूड खराब हो जाता है ।

नौ महीने के इस असाधारण से ऐहसास के लिए हम पहले से ही ना जाने कितनी सारी तैयारियां करते हैं जिसमें अधिकांश चीजें आने वाले शिशु के बेहतर भविष्य के लिए ही होती हैं ।

लेकिन आपको अपने लुक्स को लेकर भी प्लानिंग करनी चाहिए यकींन मानिए आपको अब भी खूबसूरस और ट्रेंडी दिखने का पूरा हक़ है । तो चलिए हम इस लेख के माध्यम से आपके मूड और डेली वियर वार्डरॉब में थोड़ा सा बदलाव लाने की कोशिश करते हैं....

बेबी बम्प्स दिखाने का है ट्रेंड

कहीं आपको अपने बढ़े हुए पेट को लेकर कोई शर्मिंदगी तो नहीं हो रही...ये मौके बार-बार नहीं आने वाले इसलिए मां बनने की पूरी प्रक्रिया को ऐन्जॉय करें । यूं तो प्रेगनेंसी के शुरुआती 3 महीने में होने वाले बदलाव का असर हमारे फिगर पर नहीं पड़ता...लेकिन धीरे-धीरे हमारे शरीर के अंगों में हो रहा बदलाव सब की नज़रों में आने लगता है ।

इस बात से परेशान होने की बजाए आप खुल कर जीएं और आरामदायक कपड़ों को चुनाव करें । वर्किंग वुमन हैं तो शुरुआत में थोड़ी गॉसिप झेलनी पड़ सकती है पर जल्दी ही लोग आपके आने वाले शिशु के लिए दुआ मांगने लगेंगे ।

वॉडरोब में क्या रखें क्या नहीं

इस दौरान स्ट्रेचेबल आउटफिट को तवज्जो देना होगा । आप जींस, जेगिंन्स आदि जरुर रखें पर ध्यान रहे वही पहनें जो आराम से आपके शरीर में आ जाता हो और कपड़े उतारने में भी मुश्किल ना हो ।

pregnant 2763931 960 720 मॉम्स टू बी...जानिए अपने वॉडरोब के कैसे बनाएं प्रेगनेंसी प्रूफ....

  • अच्छी फैब्रिक के कपड़े ही वाडरॉब में सजाएं । ज्यादातर कॉटन के ढ़ीले कपड़े सही होते हैं 
  • लोवर या ट्राउज़र ऐसे रखें जिनमें टाईट बटन ना हो । पेट के पास कसा हुआ कुछ भी ना पहनें
  • लॉंग स्कर्ट के साथ शार्ट कुर्ता और स्टोल काफी खूबसूरत दिखेगा 
  • गाउन्स पहन कर किसी पार्टी में जाना आपको उत्साहित करता होगा तो टेंशन किस बात की आप बेझिझक बेबी बम्प के साथ भी अपने लिए बेस्ट सूटेबल गाउन चुन सकती हैं 
  • फ्रॉक स्टाईल ड्रेस में भी आप बेहद हसींन लगेंगी इसलिए थोड़ी शॉपिंग कर लीजिए
  • नाईटी घर में या बेड टाईम के लिए सबसे आरामदायक होता है इसलिए पसंदीदा कलरफुल नाईटी खरीद कर रख लें पर हां बेबी के आ जाने के बाद आपके लिए नर्सिंग नाईटी ही बेस्ट होगी 
  • अंडर गार्मेंट्स के पुराने कलेक्शन आपको फिट नहीं होंगे इसलिए आरामदायक और स्किन फ्रेंडली ब्रा खरीद लें 

तो जैसा कि आपने पढ़ा आपको बस अपने और शिशु के कम्फर्ट को देखते हुए वार्डरोब को नया लुक देना चाहिए । आप इस बात की चिंता बिल्कुल ना करें कि बढ़े हुए वजन और निकले पेट के कारण आप सुंदर या आकर्षक नहीं लग सकतीं । स्टाइलिश दिखना तो एक कला है जिसे आप इस अवस्था में भी आज़मा सकती हैं ।

जी हां , जो भी पहनें या पहनना चाहें उसे आप पूरे आत्मविश्वास के साथ कैरी करें । इस तरह आपकी मुस्कुराहट और आपका बेबी बंप ही आपको फैशन आईकॉन बना देगा ।