magazine के cover पर pregnant celebrity !

एक औरत के लिए प्रेगनेंसी से ज़ादा खूबसूरत और कुछ नहीं हो सकता। ये हैं वो सलेब्रटीज़ जिन्होंने इस बात को साबित कर दिखाया और अपने बेबी बम्प के साथ टॉप मैगजीन्स के कवर पेज पर छा गयीं !

lead-pregnancy-cover (1)

 

हमारी सोसाइटी में बेबी बम्प के बारे में खुल कर  बात करना भी एक टेबू रहा है।  प्रेग्नेंट  होने कि खबर को प्रेगनेंसी के आखिरी वीक तक छुपाने की कोशिश करना और अपने बेबी बम्प जितना हो सके ढक कर रखना, ये सोच इतनी पुरानी हो चुकी थी कि इसे बदलने कि बहुत सख्त ज़रूरत थी । और बदलते ज़माने को सबसे तेज़ी अपनाते है हमारे सेलेब्रिटीज़ । 

 

एक प्रेग्नेंट सेलेब्रिटी से खुबसुरत और कौन हो सकता है ? वो भी तब जब वो ग्लॉसी कागज़ पर अपने खुबसुरत बेबी बम्प के साथ हों । 

 

ये हैं कुछ ऐसे स्टार्स जिन्होंने अपने बेबी बम्प को टॉप  मॅगज़ीन्स के कवर पेज पर खुल कर फ्लॉन्ट किया ।

konkana-final 

कोंकोना सेन शर्मा - OK!India के कवर पेज पर

 

वो बॉलीवुड की अकेली स्टार हैं जिन्होंने अपने बेबी बम्प को किसी मैगज़ीन कवर पर दिखाया । बंगाली ब्यूटी कोंकोना के बेयर बेबी बम्प कि ये पिक्चर  OK India 2011  के अप्रैल ऐडिशन के कवर पेज पर प्रिंट हुई थी ।

mar-lead

मारिया करे - Life & Style  और OK! के कवर पर

 

अमेरिकन सिंगर, मारिया करे ने अपने बेबी बम्प को सेलिब्रेट किया । उन्होंने न सिर्फ OK! के लिए अप्रैल 2011 में पोज़ किया बल्कि Life & Style मैगज़ीन के लिए भी उन्होंने उसी महीने पोज़ किया । पहली तस्वीर में वो अपने पति के साथ नज़र आयीं ।

एक इंटरव्यू के दौरान मारिया कहा- “मैं इस तरह तस्वीर लेने में बहुत असहज महसूस करती हूँ लेकिन फिर जीवन में इस तरह के पहले एहसास को डॉक्यूमेंट करना भी अपने आप में जरुरी है” ।  

miranda-kerr

 

मिरांडा केर Vogue मैगज़ीन पर

 

इस ऑस्ट्रेलन सुपर मॉडल ने अपने 6 महीने के बेबी बम्प साथ मिरांडा केर ने Vogue मैगज़ीन के लिए पोज़ किया ।

“ये एक बहुत ही अच्छा एक्सपीरियंस रहा । अपने लाइफ में इस मोमेंट के लिए मैं बहुत ही खुश हूँ मुझे ख़ुशी है की ख़ुशी के इन लम्हों को मैंने वोग मैगज़ीन के कवर पर कैद कर दिया है" – केर

padma- 

पद्मा लक्ष्मी Page Six के कवर  पेज पर

 

पद्मा लक्ष्मी कि प्रेगनेंसी काफी  चर्चा में रही क्योंकि उन्होंने पुरे 9 महीने तक अपने होने वाले बेबी के पिता का नाम छुपा कर रखा के कवर शूट के लिए भी उन्होंने कवर शूटके लिए भी  अपने बम्प को पैरों और हाथों से छुपा लिया था 

कुकबुक ऑथर , जेवेलरी डिज़ाइनर और एक्ट्रेस पद्म लक्ष्मी ने प्रेगनेंसी के दौरान दिए अपने एक इंट्रेविएव में कहा  “ प्रेगनेंसी के दौरान मेरा वजन काफी बढ़ गया  है क्योंकि मैं रोज़ एक्सरसाइज नहीं कर पाती । मुझे टाइम नहीं मिल पाता है और मुझे पूरा एक बिज़नस भी  चलाना है"

 

britfinal

ब्रिटनी स्पीयर्स Harper's Bazaar और Q के कवर पर

 

2005 में अपनी दूसरी प्रेगनेंसी के दौरान पॉप स्टार ब्रिटनी स्पीयर्स ने दो मैगज़ीनज़ के लिए नेकेड पोज़ दिए । 

Harper's Bazaar के कवर के लिए उन्होंने एक न्यूड  फोटोशूट किया जबकि, Q के कवर के लिए उन्होंने एक बिकिनी में पोज़ किया । 

 

brooke

ब्रूक शील्ड Vouge के कवर पर

 

2003 में उन्होंने जाने माने डेमी मूर कि तरह ही एक सेंसेशनल फोटोशूट किया जिसमें वो पानी में भीगी हुई थी और उनकी ड्रेस बहुत खूबसूरति से उनके बेबी बम्प से लिपटी हुई  थी  ।

 

demi-more 

डेमी मूर Vanity Fair के कवर पर

 

“प्रेग्नेंट एंड नेकेड” बिज़नस को 1991 में चलाने के लिए 'देमी मूर' ने Vanity Fair के लिए 28 साल की उम्र में पोज़ किया था। सिर्फ  ब्रा के साथ उन्होंने अपने बेबी बम्प को सबसे सामने रखा । और उसके बाद जो हुआ उसी की उम्मीद थी । कवर फोटो विवादों में आ गयी , कई दुकानों पर तो इसे रखने की मनाही तक हो गयी ।

monica-belluci

मोनिका बेल्लुक्की Vanity Fair के कवर पर

 

इस मैगज़ीन ने फिर से दूसरी बार रीलोडेड स्टार के तौर पर मोनिका को अपने मैगज़ीन कवर पर दिखाया ।

6 मंथ प्रेग्नेंट , मोनिका ने मैगज़ीन को बताया “ मेरे जैसी उम्र के लोगों को अक्सर बहादुर कहा जाता है क्योंकि इस उम्र में प्रेग्नेंट होना बच्चे और माँ दोनों के लिए रिस्की होता है, लेकिन मैं बहादुर नहीं लकी महसूस करती हूँ । और अब मेरी एक बेटी भी है । ”

cindy-crawford

सिंडी क्रावफोर्ड  W मैगज़ीन के कवर पर

 

1999 में W के जून एडिशन के लिए सुपर मॉडल सिंडी क्रावफोर्ड ने नेकेड बेबी बम्प फोटोशूट करवाया । जिसके लिए मगज़िने ने अपने कवर पेज पर उन्हें "नेकेड एंजल" का टाइटल दिया  ।

chrisfinal

क्रिस्टीना अगुइलेरा Marie Claire और V के कवर पर

 

हालांकि की सिंगर क्रिस्टीना ने अपनी प्रेगनेंसी को प्राइवेट रखा लेकिन Marie Claire के जनवरी 2008 के एडिशन के लिए उन्होंने अपने बेबी बम्प के साथ पोज़ किया । इसके बाद उन्होंने V मैगज़ीन के लिए दूसरी बार पोज़ किया ।

एक इंटरव्यू में क्रिस्टीना ने कहा कि "एक महिला के तौर पर मैंने अपने शरीर को हर हालात में संभाले रखा है , मैं निडर रही हूँ , कॉंफिडेंट रही हूँ और भविष्य के लिए तैयार हूँ " 

 

 

प्रेग्नेंट सेलेब्रिटीज़ के बारे में और भी जानने के लिए अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें ।

Hindi.indusparent.com द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें ।