मायके में पहला बेबी...6 बातें जो आपके पति करते हैं MISS!

lead image

देश की ये पुरानी परंपरा है कि जब आप मां बनने वाली हैं तब सातवें महीने में माइका जाइए और बेबी के तीन महीने के हो जाने पर ससुराल आ जाइए

देश की ये पुरानी परंपरा है कि जब आप मां बनने वाली हैं तब सातवें महीने में माइका जाइए और बेबी के तीन महीने के हो जाने पर ससुराल आ जाइए विश्वास कीजिए ऐसा करने के बाद आप कुछ और नहीं चाहिएगा। आप तनाव में नहीं रहेंगी और अपनी मां के साथ बिताने के लिए क्वालिटी टाइम मिलेगा। आप Pamper होंगी जो कौन नहीं चाहता।

जब आप अपने मायके में होती हैं तो आपके पति काफी छोटी छोटी क्यूट चीजें याद करते हैं। यहां 6 बातें हम आपको बता रहे हैं जो आपने पति मायके जाने पर मिस कर देते हैं

1.बेबी का वो भांगड़ा

baby kicking मायके में पहला बेबी...6 बातें जो आपके पति करते हैं MISS!

बेबी किक काफी शुरूआत से करने लगते हैं लेकिन उनका डांस करना थोड़ा देर से शुरू होता है।बेबी को डांस करते महसूस करना बहुत अच्छी फीलिंग होती है। अगर आप लकी हुईं तो आप देख भी सकती हैं।हम जब भी गंगनम स्टाइल बजाते थे हम ऐसा करते देख पाते थे और मजेदार बात ये है कि आज दो महीने बाद भी गंगनम स्टाइल जोर से बजने पर उसका एक्साइटमेंट देखने लायक होता है।

2. आपके साथ क्वालिटी टाइम

मुझे तो खासकर ये सबसे ज्यादा घाटे वाली बात लगती है। साथ में रहना भी काफी मजेदार और यादगार होता है। आपको सोने में दिक्कत होती है। मैं और मेरी पत्नी की बॉन्डिंग और भी मजबूत हो गई क्योंकि हम इस दौरान खूब बातें करते थे।इस दौरान आप दोस्तों से मिलिए, फोटोशूट करवाएं औऱ जितना ज्यादा हो सके एक दूसरे के साथ समय बिताएं क्योंकि बेबी के आने के बाद आपको एक दूसरे के लिए समय नहीं मिलेगा।

3. आखिरी के कुछ पल

आखिरी समय में जब डॉक्टर के पास जाएं तो आप बेबी के अलग अलग पोज देख पाएंगे। सोनोग्राफी के दौरान आपको छोटे छोटे हाथ, पैर भी दिखेंगे। आप बेबी के मूव्स देख पाएंगे जो देखकर आपको वाकई मजा आ जाएगा।कई बार पतियों को पता भी नहीं होता उन्होंने क्या मिस किया।

4. और वो False Alarm

आप इन False Alarm को कभी नहीं भूल सकती जब लगता है कि आखिर समय आ गया है। आप अपने मम्मी पापा के साथ हॉस्पिटल पहुंचती हैं और समझ आता है कि नहीं अभी समय नहीं आया है। आपके पति आपकी ताकत बन जाते हैं और आप उन्हें उस वक्त मिस करती हैं।

5. डिलिवरी का समय

eviction notice maternity shirts re63525493817498b981edbde0426d196 i53up 1024 मायके में पहला बेबी...6 बातें जो आपके पति करते हैं MISS!

जब आखिरकार वो समय आता है जब आपको हॉस्पिटल जाना है। आप बहुत कुछ महसूस करते हैं। खुशी, दर्द, चिंता तरह तरह के इमोशन होते हैं लेकिन आपके पति आपके पास नहीं होते। जब आपको सबसे ज्यादा अपने पति की जरुरत होती है वो आपके पास खडे नहीं होते हैं।

6. बेबी के शुरूआती दिन

आपके पति अब पापा बन गए।वो कुछ दिन आपके पास रहने आते हैं फिर चले जाते हैं। इस दौरान बेबी का वजन बढ़ता है वो अलग दिखने लगता है। उसकी अलग पर्सनैलिटी बनती है। तीन महीने के बाद उसे शुरूआती टीके पड़ते हैं। वो धीरे धीरे मुस्कुराने लगते हैं और ये देखने की खुशी स्काइपी या तस्वीर से नहीं हो सकती।

तो अगर आप भी अपने पहले डिलिवरी के दौरान मायके गई या जाने वाली हैं तो अपने पति को जरुर बताइए कि उन्होंने क्या मिस किया है।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent