किस तरह के पुरुष करते हैं महिलाओं को सबसे ज्यादा आकर्षित... जानिये क्या कहता है कामसूत्र

lead image

आज हम आपको बताएंगे कि इस कामसूत्र के अनुसार किस तरह से पुरुष महिलाओं को सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं...आप भी जानिए...

हमारे देश में सेक्स को लेकर बनाए गए शास्त्र कामसूत्र के बारे में अधिकतर सभी लोग जानते हैं। हालांकि यह ग्रंथ काफी बड़ा था लेकिन इसे आचार्य श्वेतकेतु ने संक्षिप्त रूप दिया जिसके बाद महर्षि ब्राभ्व्य ने इसे और संक्षिप्त किया और ये ग्रंथ 150 पन्नों में सीमित हो गया।

लेकिन फिर इसके कुछ समय बाद इस ग्रंथ को महर्षि वात्स्यायन ने क्रमबद्ध रूप से इसको दोबारा दिखा. महर्षि वात्स्यायन ने दोबारा दिखा। तभी से ही इस ग्रंथ को वात्स्यायन के नाम से जाना जाता है।

इस ग्रंथ में काम से जुड़ी काफी सारी बातों का ज़िक्र किया गया है। तो आज हम आपको बताएंगे कि इस कामसूत्र के अनुसार किस तरह से पुरुष महिलाओं को सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं…आप भी जानिए…

src=https://hindi admin.theindusparent.com/wp content/uploads/sites/10/2018/02/khajuraho.jpg किस तरह के पुरुष करते हैं महिलाओं को सबसे ज्यादा आकर्षित... जानिये क्या कहता है कामसूत्र

कामसूत्र

  • कामसूत्र के अनुसार, स्त्रियां सबसे ज्यादा उन पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं जिनके अंदर महत्वकांक्षा और उत्साह भरा होता है। ऐसे पुरुष महिलाओं को काफी पसंद आते हैं।
  • यही नहीं, इसके इलावा कामसूत्र में यह भी लिखा है कि महिलाओं को साहसी और बलशाली पुरुष सबसे ज्यादा पसंद आते हैं, क्योंकि ऐसे लोगों के साथ वह खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं।
  • इसके अलावा जो पुरुष दूसरों को समझते हैं और सामने वाले की भावनाओं की कद्र करते हैं, ऐसे पुरुष भी महिलाओं के दिल में आसानी से जगह बना लेते हैं।
  • वहीं, समझदार और ज्ञानी पुरुष महिलाओं को खूब भाते हैं। ऐसे लोग महिलाओं को अपनी ओर सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं।
  • जो पुरुष किसी कलाकार होते हैं या किसी भी भी कला में माहिर होता है उसको महिलाएं बहुत पसंद करती हैं। इसके अलावा शायरी करने वाले, कविताएं करने वाले पुरुष भी महिलाओं को खूब भाते हैं।
  • चूंकि महिलाओं को प्यार चाहिए होता है और वो हमेशा सच्चे प्यार में भरोसा करती हैं। इसलिए उन्हें जब लगता है कि सामने वाला पुरुष सच्चे प्यार में भरोसा करता है तो वो उसकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाती हैं।   
  • कामसूत्र में ये भी लिखा है कि महिलाओं को साफ दिल वाले पुरुष सबसे अधिक प्रभावित करते हैं। ऐसे में यदि कोई पुरुष कुर्बानी की भावना रखता है तो ऐसे पुरुष लड़कियों का दिल आसानी से जीत लेते हैं।
  • इसके अलावा जिन पुरुषों में धैर्य की क्षमता सबसे ज्यादा होती है और हर परिस्थिति में संयम से काम लेते हैं, वह पुरुष भी महिलाओं को काफी पसंद आते हैं और उन्हें अपनी और आकर्षित करने में उन्हें ज्यादा समय नहीं लगता।