महिलाएं जान लें...बिस्तर पर ऐसी गलतियां आपके पार्टनर को कर सकती हैं नाराज़

lead image

लेकिन बहुत सी ऐसी महिलाएं होती हैं जो सेक्स के दौरान कई सारी गलतियां कर बैठती हैं जिनका पता उन्हें नहीं चलता और हो सकता है कि आपकी ये आदतें आपके पार्टनर को पसंद ना आएं।

सेक्स एक ऐसी शारीरिक प्रक्रिया है जो जितना मज़ा देता है उतना ही ये सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है। एक हेल्दी सेक्स लाइफ इंसान की शादीशुदा ज़िंदगी को भी काफी हेल्दी और दिलचस्प बना देती है।

अगर हम कहें कि एक अच्छा रिश्ता एक अच्छी सेक्स लाइफ पर भी निर्भर करता है इसमें कोई दो राय नहीं है। एक अच्छी सेक्स लाइफ आपको और आपके पार्टनर को जितना खुश रखेगी उतना ही आपकी सेहत भी काफी अच्छी रहेगी।

यही नहीं, एक बेहतर सेक्स से आपका दिन भर का तनाव भी दूर होता है। बस आपकी सेक्स लाइफ अच्छी होनी चाहिए। लेकिन बहुत सी ऐसी महिलाएं होती हैं जो सेक्स के दौरान कई सारी गलतियां कर बैठती हैं जिनका पता उन्हें नहीं चलता और हो सकता है कि आपकी ये आदतें आपके पार्टनर को पसंद ना आएं। आज हम बताएंगे कि आपको अपने बेडरूम के पलों में इन गलतियों को करने से बचना चाहिए...

ज़रूरत से ज्यादा मनमानी करना

ऐसा माना जाता है कि अक्सर बिस्‍तर पर पुरुष ही अपनी मनमानी करते हैं, लेकिन आजकल महिलायें भी मनमानी करने में पीछे नहीं रहतीं। अक्सर ऐसा पाया गया है कि बिस्तर पर महिलाएं ऐसी हरकतें कर देती हैं जो आपके पुरुष पार्टनर को उदासीन बना देती हैं।

बात ना मानना

sex hindi महिलाएं जान लें...बिस्तर पर ऐसी गलतियां आपके पार्टनर को कर सकती हैं नाराज़

महिलाएं कभी कभी अपने पार्टनर की बातों को नज़रअंदाज़ कर देती हैं जो शायद उनका मूड खराब कर देती हैं। ऐसा करने से आपके पार्टनर का पूरा इंट्रेस्ट बिगड़ जाता है।

ज्यादा देर तक बातें करना

अक्सर महिलाओं को लंबी लंबी बातें करना काफी पसंद आता है। और वो उम्मीद करती हैं कि इंटिमेट होने के दौरान भी आपका पार्टनर आपसे बातें करे। लेकिन यह समय बातों के लिए सही नहीं है। इसलिए आप बातों के लिए अलग से समय निकालें और उस पल का लुत्फ उठाएं और अपने पार्टनर को भी खुश रखें।

किस से बचना

अक्सर महिलाएं बेडरूम पलों के दौरान पार्टनर को किस करने से बचती हैं जो आपके पुरुष पार्टनर के मूड को खराब कर सकता है। कुछ महिलाओं को लगता है कि किस इसमें खलल डाल सकता है लेकिन ऐसा नहीं है। इस दौरान किस करने से आपका प्‍यार गहरा होता है।

डिमांडिंग होना

अक्सर महिलाएं सोचती हैं कि इस समय अगर अपने पार्टनर से किसी चीज़ के लिए डिमांड कर ली जाये तो उनका पार्टनर उनकी बात को मान लेगा। जबकि ऐसा बिलकुल नहीं है, इस सयम ज्यादा डिमांड करना आपकी यौन क्रिया में बाधक बन सकता है और आपके पार्टनर का मूड खराब कर सकता है।  

पार्टनर का मजाक उड़ाना

आपको बता दें कि महिलाओं की तुलना में पुरुष का स्खलन जल्‍दी हो जाता है जिस कारण महिलाओं को पूरी तरह से संतुष्टि नहीं मिल पाती और कुछ महिलायें इस बात पर उनका मजाक उड़ा देती हैं। लेकिन ऐसा आप बिल्कुल ना करें। ऐसा करने से ये बात आपके पार्टनर को तनाव में डाल सकती है।

दूसरे के नाम से पुकारना

आज के समय में एक ज्यादा अफेयर रहना आम बात है। अगर आपका भी पहले किसी और के साथ रिलेशन रह चुका है तो आप अपने एक्स का नाम कभी अपने पार्टनर के सामने नाम ना लें। ऐसा करना आपके पार्टनर को नाराज़ कर सकता है।