7 मशहूर हस्तियाँ जिन्होंने late pregnancy को opt किया

lead image

इंडिया में परिवार शुरू करने की उम्र 25 से 30 मानी जाती है । हालाँकि, अब ऐसे कई कपल्स हैं जो बड़ी उम्र में प्रेगनेंसी को ऑप्ट कर रहे हैं ।

 

PicMonkey-Collage

एक उम्र के बाद प्रेग्नेंट हो पाना कई बार ट्रिकी हो सकता है, वैसे ये अलग-अलग तरह के लोगों पर भी निर्भर करता है । इंडिया में परिवार शुरू करने की उम्र 25 से 30 मानी जाती है । हालाँकि, अब ऐसे कई कपल्स हैं जो बड़ी उम्र में प्रेगनेंसी को ऑप्ट कर रहे हैं ।

और, ये हैं कुछ ऐसे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ की लिस्ट जिन्होंने 35 साल की उम्र के बाद प्रेगनेंसी को ऑप्ट किया ।

Diana-Hayden-Wedding-Book_cover

डायना हेडेन और कॉलिन डिक

पूर्व मिस वर्ल्ड, डायना हेडेन और कॉलिन डिक हाल ही में बेबी गर्ल आर्य हेडेन के माता-पिता बनें हैं । डायना हैदराबाद से हैं, और उन्होंने जल्दी प्रेग्नेंट होने का फैसला इसलिए नहीं लिया क्योंकि सबसे पहले उन्हें अपने करियर पर ध्यान देना था, फिर प्यार करना था और फिर शादी और उसके बाद बच्चे !

उन्होंने ये सब बहुत अच्छे से प्लान किया और इसीलिए अपने एग्स को 8 साल के लिए फ्रीज़ कर दिया था, और हाल ही में उन्होंने एक प्यारी सी बेटी को को जन्म दिया है ।

आज वो इंडिया में एग फ्रीजिंग के लिए एक पोस्टर गर्ल बन चुकी हैं और लेट प्रेगनेंसी के बारे में सोच रहे कपलस को एक नए ऑप्शन के बारे में अवेयर भी किया है ।

RaniMukherjeeandAdityaChopra_thumb

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की शादी 21 अप्रैल 2014 में हुई और हाल ही में वो बेबी गर्ल 'आदिरा' के माता-पिता बनें हैं I 37 वर्षीय रानी ने अपनी ख़ुशी ट्विटर पर अपने फैन्स के साथ शेयर की।

abhishek-aish-759

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन

ऐश और अभिषेक की शादी 20 अप्रैल 2007 में हुई और 16 नवम्बर 2012 को, यानि लगभग शादी के 5 साल बाद ये दोनों एक प्यारी सी बेटी 'आराध्या' के माता-पिता बनें । ऐश्वर्या 38 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हुईं और अपने परिवार की शुरुवात तब की जब उन्हें सही लगा।
इसके लिए उन्होंने फिल्मों से लम्बी छुट्टी ली और 2015 में अपनी फिल्म जज्बा के साथ बड़े परदे पर फिर से वापसी की।

farah-kids4

फराह खान और शिरीष कुंदर

फराह खान और शिरीष कुंदर की शादी 9 दिसम्बर 2004 में हुई । और क्योंकि फराह के लिए नैचुरली प्रेग्नेंट होना मुश्किल था, इसीलिए उन्होंने आई.वी.एफ ट्रीटमेंट करवाना सही समझा और ट्रिप्लेस को कंसीव किया ।

और फाइनली उन्होंने 11 फरवरी 2008 में 'सीजर', 'दिवा' और 'कुंदर' बच्चों को जन्म दिया ।

 


M_Id_387665_shilpa-shetty-viaan

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी 22 नवम्बर 2009 में हुई और शिल्पा ने 21 मई 2012 को अपने बेटे विआन को जन्म दिया। हालांकि एक इंटरव्यू में शिल्पा ने कहा की उन्होंने प्रेगनेंसी होने के लिए इस उम्र को खासकर के नहीं चुना, बल्कि इतनी देरी इसीलिए हुई क्योंकि उन्हें सही समय नहीं मिल पा रहा था ।


My-kids-are-unt9093

माधुरी दीक्षित और डॉ श्रीराम माधव नेने

 

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की शादी डॉ. नेने से अक्तूबर 1999 में हुई और वो मार्च 2003 में माता-पिता बनें ।  माधुरी ने 35 साल की उम्र में अपने बड़े बेटे 'अरिन' को जन्म दिया और फिर 37 साल की उम्र में अपने दूसरे बच्चे 'रयान' को जन्म दिया।

Nandita-Das-Wedding-photos

नंदिता दास और सुबोध मस्कारा

 

नंदिता दास और सुबोध मस्कारा की शादी 2 जनवरी 2010 में हुई  और ये दोनों 10 अगस्त 2010 में माता पिता बनें जब । नंदिता ने 41 साल की उम्र में अपने बाटे  'विहान' को जन्म दिया ।

 

इन दोनों  को पहली  नज़र में ही  एक दूसरे से प्यार हो गया था,  जब इनकी  मुलाक़ात मिलिंद सोमन और शाहना गोस्वामी ने ही करवाई थी ।

farah-khan_640x480_41423646799

 

लेट प्रेगनेंसी  के बारे में आपकी  क्या राय है ? अपने विचार हमारे साथ कमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर कीजिये ।

HindiIndusaparent.com  द्वारा ऐसी ही और जानकारी और अपडेट्स  के लिए  हमें  Facebook पर  Like करें