मम्मी रोशनी चोपड़ा अपने काम को लेकर क्यों हैं Selective..जानिए आप

lead image

चुलबुली और सफल Mumpreneur ने theindusparent से खास बातचीत की और हमें भी उनकी जिंदगी को नजदीक से जानने का मौका मिला।

36 साल की रोशनी चोपड़ा हर तरह परफेक्ट हैं। वो फिल्ममेकर सिद्धार्थ आनंद कुमार के साथ शादीशुदा खूबसूरत जिंदगी जी रही हैं साथ ही दो बेटों जयवीर और रेयान की मां हैं। इसके साथ जानी मानी डिजाइनर, एक्टर और मॉडल भी हैं।

रोशनी चोपड़ा आज जो हैं वो उसे अपनी किस्मत और मेहनत का फल मानती हैं। चाहे वो निजी जिंदगी हो या प्रोफेशनल, रोशनी चोपड़ा दोनों में सफल रही हैं।

चुलबुली और सफल Mumpreneur ने theindusparent से खास बातचीत की और हमें भी उनकी जिंदगी को नजदीक से जानने का मौका मिला।

शादी के बारे में

रोशनी चोपड़ा के लिए शादी मतलब एक ‘राइट मैन’ की तलाश मानती हैं, वो राइट मैन जो Soulmate बन जाता है।

सही इंसान से शादी करने पर जिंदगी और भी खूबसूरत हो जाती है। उनका कहना है कि एक शादी को सफल बनाने के लिए एक दूसरे की इज्जत करना सबसे जरुरी है।

बेहद खूबसूरत और क्यूट मम्मी रोशनी चोपड़ा इन दिनों द कपिल शर्मा शो की शूटिंग में व्यस्त हैं। व्यस्त होने के बाद भी पति के लिए समय निकाल पाने के कारण उनकी शादीशुदा जिंदगी में आज भी spark कायम है।

रोशनी चोपड़ा का मानना है कि साथ घूमने फिरने के लिए समय निकालना, एक दूसरे को वक्त देना , एक दूसरे को स्पेस देना उनकी सफल शादी का राज है। उनका कहना है कि उनके और सिद्धार्थ में ये क्वालिटी खुद ब खुद आई है। इसके लिए उन्हें किसी तरह की कोई मेहनत नहीं करनी पड़ी है।

 

 

A post shared by Roshni Chopra (@roshnichopra) on

उनका कहना है कि “ये नैचुरल है कि किसी भी को शुरू से जो करना पसंद है वो करें। अब वो दूसरे बच्चे की मां बन गई हैं कि लेकिन फिर भी उनके और सिद्धार्थ के बीच वो केमेस्ट्री कायम है।

रोशनी चोपड़ा का मानना है कि बच्चे नई नई चुनौती, प्यार लेकर आते हैं जो जिंदगी में और भी खुशियां आती हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने डिजाइनर लेबल रोशन चोपड़ा डिजाइन के बारे में भी बात की।

कामकाजी मां पर

कई महिलाओं को काम और मां की जिम्मेदारियों के बीच सामंजस्य बिठाने में दिक्कत होती है लेकिन उन्होंने हर रोल में खुद को प्रूव किया है।

रोशनी चोपड़ा मानती हैं कि “बच्चों को छोड़कर कहीं भी जाना आसान नहीं होता है। खुशकिस्मती से मेरी वैनिटी है और मैं अपने बच्चों को शूट पर लेकर जा सकती हूं।मैं अपने प्रोजेक्ट काफी सोच समझकर चुनती हूं। मेरा डिजाइन स्टूडियो भी घर के पास ही हैं इसलिए मैं उनपर नजर रख सकती हूं।“

उनका मानना है कि “मां बनना मेरी जिंदगी का सबसे बेहतरीन अनुभव है। इससे मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई।मुझे जिंदगी का मकसद मिल गया और पूरा फोकस खुद पर से बच्चों पर चला गया। मां बनने के बाद एक सबसे बड़ा बदलाव जो मेरे अंदर आया है वो ये कि मैं ज्यादा विनम्र हो गई हूं। अपने बच्चों को बाहों में लेने पर एहसास होता है कि जिंदगी कितनी कीमती है।“

उन्होंने साथ ही ये भी कहना है कि उनके पति का प्रेग्नेंसी से लेकर बच्चों का पालन पोषण करने में बहुत बड़ा रोल रहा है।

रोशनी कहती है कि “मेरे पति काफी समझदार हैं। उन्होंने प्रेग्नेंसी में मेरा पूरा ख्याल रखा जो किसी भी पति को करना चाहिए। अगर मैंने बच्चों का पूरा ख्याल रखा है तो उन्होंने मेरा ख्याल रखने में कोई कसर नहीं छोडी।“

अपनी प्रेग्नेंसी पर

उनकी प्रेग्नेंसी का भी अनुभव बाकी महिलाओं जैसा ही रहा लेकिन दूसरी प्रेग्नेंसी में वो तैयार थीं।

 

True love = Jaivir & Reyaan ❤

A post shared by Roshni Chopra (@roshnichopra) on

रोशनी चोपड़ा ने शेयर किया कि “मुझे प्रेग्नेंसी में कुछ खास समस्या नहीं हुई, बस शुरूआती कुछ महीनो में जी मचलने जैसी प्रॉब्लम हुई जो काफी चैलेंजिंग था क्योंकि मैं शूटिंग कर रही थी और मैंने किसी को प्रेग्नेंसी के बारे में बताया नहीं था। इसलिए पहली प्रेग्नेंसी फिर भी थोड़ी मुश्किलों भरी थी क्योंकि कुछ पता नहीं था और सबकुछ शुरूआत से सीखना था। मैंने बहुत कुछ पढ़ा और खुद की सुनते गई। दूसरी बार मैं निश्चिंत थी क्योंकि मुझे पता था कि क्या होने वाला है।“

रोशनी चोपड़ा ने हमें ये भी बताया कि किसी भी दूसरी कामकाजी मां की तरह उन्होंने भी अपने दोनों बच्चों के पालन पोषण के लिए काम से ब्रेक लिया और अब वो काम और बच्चों दोनों बखूबी संभाल लेती हैं।

उन्होंने हमारे साथ शेयर किया कि पहली बार उन्होंने चार महीने और दूसरी बार तीन महीने का ब्रेक लिया।साथ उन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद खुद को फिट कैसे रखा ये भी शेयर किया।

प्रेग्नेंसी के बाद फिटनेस पर

 

A post shared by Roshni Chopra (@roshnichopra) on

प्रेग्नेंसी के बाद फिटनेस पर रश्मि चोपड़ा का कहना है कि हमारे देश में ज्यादातर माएं डिलिवरी के बाद फिटनेस को लेकर काफी प्रेशर में होती हैं लेकिन उन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद खुद को फिट अपनी शर्तों पर किया।

क्या था उनका मूल मंत्र?

योगा, मेडिटेशन, सही खान-पान उनकी फिटनेस का राज मानती हैं । दूसरी बार मां बनने वाली रोशनी चोपड़ा वाकई बाकियों के लिए मिसाल हैं।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent