बेबी सोहम के साथ दीपिका सिंह उर्फ संध्या बींदणी पहुंची सिद्धिविनायक

lead image

दीपिका और बेबी सोहम गणपति का आर्शीवाद लेने के लिए पहुंचे और काफी एक्साइटेड भी लग रहे थे।

एक समय में सबसे पॉपुलर सीरियल दीया और बाती हम की दीपिका सिंह उर्फ संध्या बींदणी कुछ समय पहले एक बेटे की मां बनी हैं और वो भी बाकी माओं की तरह इस बात का ख्याल रखती हैं कि उनका बेबी हमेशा सुरक्षित रहे।

फिलहाल मुंबई में गणपति की धूम है और हर कोई प्रसिद्ध गणेश मंदिर सिद्धिविनायक में इस समय दर्शन करने जरुर जाते हैं। शायद यही कारण है कि दीपिका सिंह अपने बेबी के साथ गणपति के दर्शन करने पहुंची।

सोहम को साथ लेकर सिद्धिविनायक पहुंची दीपिका

 

दीपिका सिंह ने कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की और हमें कहना पड़ेगा कि बेबी सोहम भी ट्रिप पर काफी एक्साइटेड लग रहे थे।

 

दीपिका हमेशा से काफी पारंपरिक रही हैं और अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में बात करने से हिचकिचाती नजर आई थीं। उन्होंने बेबी के बारे में भी एक महीने के बाद जानकारी दी।  

 

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा था कि आज बेबी एक महीने का हो गया, आप सभी का शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। एक मां होना फुल टाइम जॉब है और फिलहाल मैं इसे इंज्वॉय कर रही हूं। बेबी, पापा और मम्मा आप सभी से बहुत प्यार करते हैं

जिम जा रही हैं दीपिका

 

बेबी के जन्म के बाद दीपिका अब पोस्ट प्रेग्नेंसी वजन कम करने में जुट गई हैं। उनके बेटे फिलहाल 4 महीने के हैं। उन्होंने कई तस्वीरें भी पोस्ट की जिसमें वो जिम में थी और साथ ही लिखा कि आखिरकार उन्हें वजन कम करने का समय मिल गया।

प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करना किसी चुनौती से कम नहीं होती है। नई मम्मियों को कभी भी वजन कम करने की हड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। पहले प्रेग्नेंसी के बाद शरीर को वापस स्वस्थ्य और नॉर्मल होने का मौका दें जो सबसे अधिक जरुरी है।

चिकित्सकों के अनुसार डिलिवरी के बाद कम से कम 6 महीनों तक आराम करना चाहिए और बेबी के ठोस आहार की शुरूआत के बाद ही व्यायाम शुरू करना चाहिए।

यहां हम आपको कुछ और भी ध्यान देने योग्य बातें बता रहे हैं।

  1. धीमी शुरूआत: कभी भी वजन कम करने की जल्दबाजी ना दिखाएं और हल्के व्यायाम से शुरू करें जैसे वॉक करना या योगा।
  2. डाइट पर ध्यान दें: डाइट वजन कम करने में महत्वपूर्ण होता है और ये मायने नहीं रखता कि बड़े आपको बादाम या घी खाने की सलाह दे रहे हों। आप अपनी डाइट बैलेंस रखें और अपने डाइट में फल और सब्जियां भी शामिल करें।
  3. सावधान रहें: हर किसी का अलग-अलग शरीर होता है और कई मम्मियों के लिए बेबी के जन्म के बाद वजन कम करना आसान होता है, तो कुछ लोगों को रिकवर करने में समय लगता है। अपने डॉक्टर से व्यायाम की शुरूआत करने से पहले या किसी नए व्यायाम को करने के बाद अगर कमजोरी लगे तो भी परामर्श जरुर लें।