बेटे की चाहत में पति ने भाई के साथ सोने का डाला दबाव..पत्नी ने की पति की हत्या

lead image

जांच और पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि उसे कैसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था कि वो एक बेटे को जन्म दे

दिल्ली में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। एक औरत मीना देवी ने अपने ही पति राम विशाल की हत्या तब कर दी जब वो अपनी पत्नी को उसके भाई बाल गोविंद के साथ सोने का दबाव डालने लगा।जी हां ये बिल्कुल सच है।

खबरों के अनुसार पति को बेटे की इस कदर चाहत थी कि वो अपनी पत्नी को गैंग रेप की धमकी देता था। इतना ही नहीं उसे पीटता और उसे जाकर बेचने की धमकी भी देता था।

ये सबकुछ बेटे के लिए...

इन सब के बाद वो सालों तक इस रिश्ते को निभाते रही। राम विशाल को बेटा इसलिए चाहिए था ताकि वो उसकी पीढी और बिजनस को आगे बढ़ा सके।

src=https://www.theindusparent.com/wp content/uploads/2016/02/beti bachao edited.jpg बेटे की चाहत में पति ने भाई के साथ सोने का डाला दबाव..पत्नी ने की पति की हत्या

इनकी पहले से एक बेटी थी। मीना ने कहा कि उसका जबरन कई बार गर्भपात कराया गया क्योंकि उसे डर था कि फिर से बेटी होगी।

लेकिन आखिरकार मार्च में एक दिन उसके सब्र का बांध टूट गया और उसने अपने पति को जान से मार देने की पूरी प्लानिंग की।उस दिन मीना ने उसके खाने में बहुत सारी नींद की गोलियां मिला दी। उसके बेहोश होने के बाद दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी और सुबह खुद ही पुलिस को इसकी सूचना भी दी।

पुलिस ने इस मामले में अपना बयान दिया है कि “ये एक ब्लाइंड केस है। हमें एक महिला का कॉल आया कि उसके पति की हत्या हो गई है और वो रो रही थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने कहानी भी सुनाई कि उसके पति के दो दोस्त आए थे जिनके साथ उन्होंने पार्टी की । वो सभी एक रूम में सो गए और औरत दूसरे कमरे में। उसने कहा कि जब वो अगले सुबह उठी तो देखी कि कमरा बाहर से बंद था। जब वो दरवाजा खोली तो देखा कि पति की मौत हो चुकी है और दोनों मेहमान गायब हैं।“

उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था..

लेकिन कहानी सुनने के बाद भी पुलिस को विश्वास नहीं हुआ और जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो पता चला कि वहां एक इंसान मीना के साथ लगातार था और वो उसका भाई गोविंद था।

पुलिस ने बताया कि “जब हमने उसे फुटेज दिखाकर सच उगलवाने की कोशिश की तो वो रोनी लगी और पूरी कहानी बताई कि कैसे वो और उसके भाई ने मिलकर मर्डर का प्लान बनाया। हमने महिला और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है।“

जांच और पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि उसे कैसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था कि वो एक बेटे को जन्म दे। दोनो की एक बेटी भी थी जो 4 साल में कुपोषण की वजह से मर गई। उसका खुद भी कई बार गर्भपात कराया गया। जब भी उस शख्स को पता चलता कि गर्भ में बेटी है और एबॉर्शन करवा देता था।

महिला ने एक बेटी को 2010 में जन्म दिया था जिसके बाद धमकी और प्रताड़ित करने का सिलसिला और भी ज्यादा बढ़ गया। उसने आरोप लगाया कि हर रात उसे भाई के साथ इंटिमेट होने के लिए मजबूर करता था और ख्याल रखता था कि हम उसे बेवकूफ ना बना रहे हो। ये बाते पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में बताई।

पुलिस के अनुसार गोविंद अपने जीजा राम विशाल से कुछ पैसे उधार ले चुका था इसलिए उसके पास उसकी बात सुनने के अलावा और कोई चारा नहीं था।

बेटे के लिए किए जाते हैं अजीबोगरीब उपाय

आज के जमाने में बेटा या बेटी मायने नहीं रखता। लेकिन भारत में कई ऐसे राज्य हैं जहां अब भी माना जाता है कि बेटे घर की पीढी को आगे बढाते हैं। सप्ताह के Odd days में सेक्स से लेकर औरत को बाईं करवट लेटकर सर उत्तर दिशा की ओर करने कहा जाता है। यहां हम कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब उपाय बता रहे हैं जो बेटे के लिए हमारे देश में माने जाते हैं।

  1. पूर्णमासी के पहले गर्भधारण : भले विज्ञान इसे ना माने लेकिन कहावतों की माने तो अगर महिला पूर्णमासी के 24 घंटो के दौरान गर्भधारण करती है तो बेटा होता है।
  2. कुछ खास खानों से : ऐसा भी कहा जाता है कि कुछ खास फलों या अचार के खाने से बेटा होने का अधिक आसार रहता है। ये भी कहा जाता है कि सोडियम और पोटैशियम खाने से बेटा होने का चांस अधिक होता है।
  3. मंत्रोच्चारण : कई बड़े बुजुर्गों का मानना है कि कुछ खास मंत्र पढ़ने से बेटा होता है। जैसे गोपाल सनातक मंत्र सबसे पॉपुलर है जिससे बेटा होता है।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent