बालिका वधू की ये एक्ट्रेस बनने वाली हैं मां..इशारों में फैन्स को बताया ‘गुड न्यूज’

lead image

टेलीविजन की फेवरिट बहू बालिका बधु रियल लाइफ में भी इसी अनुभव को जीने जा रही हैं। वो जल्द ही मां बनेंगी और उनके साथ उनकी सासु मां का पूरा सपोर्ट भी है।

टेलीविजन की फेवरिट बहू बालिका बधुगहना उर्फ नेहा मार्दा अपनी परफॉर्मेंस से पहले ही कइयों का दिल जीत चुकी हैं।अगर आप याद करें तो उनका कैरेक्टर किसी हीरो की तरह था जो अत्याचारी सास के खिलाफ आवाज उठाती है।

शो के दौरान नेहा के किरदार ने मातृत्व को भी इंज्वॉय किया। ऐसा लगता है कि रियल लाइफ में भी वो इसी अनुभव को जीने जा रही हैं। वो जल्द ही मां बनेंगी और उनके साथ उनकी सासु मां का पूरा सपोर्ट भी है।

जी हां ये सच है। अब तक आप 'गुड न्यूजके बारे में समझ चुके होंगे। नेहा मार्दा पूरी तरह से मां बनने के लिए तैयार हैं और इस कोलकाता गर्ल को बधाइयां मिलने का भी सिलसिला शुरू हो गया है।

“आज पहली बार हमें जिंदगी में जिम्मेदारी का एहसास हुआ”

इस एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट के जरिए ये खुशखबरी शेयर की और उनके मैसेज से साफ पता चल रहा था कि वो प्रेग्नेंट हैं।

 

A post shared by Neha (@nehamarda) on

इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा कि: "वो क्षण जब आप सारी जिम्मेदारियों के लिए तैयार हो जाते हैं। आपको एक शक्ति मिलती है कि आप कुछ भी बदल सकते हैं। आज हमने पहली बार उस जिम्मेदारी को महसूस किया।"

पोस्ट से ये साफ पता चल रहा था कि पांच साल की खुशमय शादी के बाद अब ये कपल अपने परिवार को बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

31 साल की नेहा मार्दा ने पटना बेस्ड बिजनसमैन आयुष्माऩ अग्रवाल से 2012 में शादी की। उन्होंने कहा था कि मैंने जब पहली बार उसे देखा मैं उसकी ओर झुकती चली गई। हम बाद में लंच और डिनर पर मिले फिर मैंने शादी के लिए हां बोला।आयुष्माणन चाहता था कि मैं एक बार पटना परिवार को जानने के लिए आऊं।

ससुराल वालो का है साथ

नेहा मार्दा ने शेयर किया कि उनके सास-ससुर उनके फैसलों का सम्मान करते हैं और उन्हें बहू से ज्यादा बेटी की तरह मानते हैं।

 

A post shared by Neha (@nehamarda) on

नेहा मानती हैं कि उनकी सास उनकी सबसे बड़ी सपोर्टिव सिस्टम हैं। उन्होंने बताया कि मुझे ससुराल में बेटी की तरह रखा जाता है। मैं ज्यादातर शूट के कारण बाहर रहती हूं और वो पटना में रहते हैं लेकिन इस वजह से कभी समस्या नहीं हुई। वो स्क्रीन पर मुझे देखकर गर्व महसूस करते हैं और उन्हें खुश देखने से मुझे सबसे ज्यादा खुशी मिलती है।

लकी गर्ल नेहा ने शेयर किया कि मेरी सास मुझे आत्मनिर्भर देखना चाहती है। उनका मानना है कि शादी करना और हाउसवाइफ बनने का मतलब जिंदगी खत्म हो जाना नहीं है। कुछ क्रिएटिव करना चाहिए। मेरे ससुराल में हर फैसला हर किसी से पूछकर लिया जाता है। हर कोई अपनी राय देता है और मुझे ऐसा फैमिली सिस्टम पसंद है जहां आप अपनी बात रख सकें।

ये साफ है कि जिंदगी के इस समय में उन्हें अपने ससुराल का पूरा सपोर्ट मिल रहा है। हालांकि अभी उन्होंने आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है लेकिन हमें उम्मीद है कि उनके परिवार और दोस्त नेहा के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रख रहे होंगे।

 

A post shared by Neha (@nehamarda) on

प्रेग्नेंसी के दौरान किन बातों को लेकर बरतें सावधानी

हमने रागिनी अग्रवाल से बात की जो W-Hospital, गुड़गांव की डायरेक्टर हैं, उन्होंने हमें बताया कि प्रेग्नेंट मां को किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये साफ है कि महिलाओं के स्वास्थ्य का असर बेबी के स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। लेकिन इस बात की जागरुकता कम है कि गर्भधारण करने से पहले भी स्वास्थ्य मायने रखता है। गर्भधारण से पूर्व काउंसलिंग से पता चलता है कि आप और आपके पार्टनर का स्वास्थ्य कैसा है और अभी आप गर्भधारण करने के लिए तैयार हैं।

डॉ अग्रावल ने कहा कि अगर आप पैरेंट्स बनना चाहते हैं तो पास के महिला रोग विशेषज्ञ के पास जाएं। उन्होंने जल्द ही मां बनने वाली महिलाओं के लिए कुछ सुझाव भी दिए।

  • फोलिक एसिड टेबलेट जरूर लें इससे बेबी किसी तरह की विषमता नहीं होती।
  • अपनी एनिमिया को ठीक कर लें इससे प्रेग्नेंसी से जुड़ी कई समस्याएं आसान हो जाती है।
  • शराब, ड्रग्स, सिगरेट बंद कर दें।
  • हेल्दी खाना खाएं और व्यायाम करें।
  • अगर वजन अधिक है तो कम करने की कोशिश करें।
  • अगर आप किसी तरह की दवा ले रहे हैं तो अपने डॉक्टर से मिलें और बताएं। हो सकता है वो दवा आपके बेबी के लिए नुकसानदायक हो।
  • हेपेटाइटिस, रुबेला और इंफ्लुएंजा का टीकाकरण करवाएं।