बच्चों के बाद भी लें एक healthy sex life का आनंद

lead image

हम आपको 5 ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में रोमांस और प्यार पुनः जीवित हो उठेगा ।

क्या बच्चे होने के बाद आपकी सेक्स लाइफ खत्म हो गयी है?

आप सुबह सुबह उठते हैं दिनचर्या के काम निपटा के बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करते हैं, अपने पति के लिए अच्छा सा लंच पैक करते हैं, फिर फटाफट से आप भी घर से निकल जाते हैं । आप वापस आती हैं, किचन में जाती हैं, खाना बनाकर सब साथ खाना खाते हैं, टीवी देखते हैं और फिर सब सो जाते हैं। ये रोज की कहानी है ।

आपको नहीं लगता की इन सबके बिच आप कुछ जरुरी बात भूल रहे हैं ज्यादातर शादीशुदा लोग बच्चे होने के बाद यही कहते हैं की अब तो प्यार करने का समय भी नही मिलता । तो क्या सच में बच्चे होने के बाद सेक्स लाइफ खत्म हो जाती है ? खुद को बहानों से बहलाना बंद करिये और अपने पुराने समय के बारे में सोचिये जब आप दोनों एक साथ समय बिताते थे ।

हम आपको 5 ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में रोमांस और प्यार पुनः जीवित हो उठेगा ।

 

 

सेक्सी बेगैट्स

सेक्सी बेगैट्स


कुछ भी ऐसा चुनें जिससे आप खुद अपने आप को सेक्सी लगें । एक लैस, चोग़ा, एक रंगीन अंगिया या और कुछ नहीं तो बस आपकी पसंदीदा शर्ट ।  जब आप खुद सेक्सी महसूस करेंगी तभी सेक्सी काम हो पाएंगे । कुछ नहीं पता की कब आपको अपने गौरवशाली खासियतों को दिखाने का मौक़ा मिल जाए।

 

मूड बनाएं

मूड बनाएं


आपका बेडरूम बच्चे के आगमन के साथ जरूर एक 'नो मैन लैंड' में बदल गया होगा। इसलिए, इस अव्यवस्था को साफ़ करना जरूरी है। मंद रौशनी, कुछ सुगंधित मोमबत्तियां, रोमांटिक जलती संगीत सुनें, और बाकी सब अपने आप होता जाएगा। और हाँ, अपने कमरे में सही तापमान स्थापित करें।

 

ऊर्जा जुटाइये

ऊर्जा जुटाइये

बच्चे की देखभाल और ऑफिस की भाग दौड़ से आपकी ऊर्जा का स्तर गिरते गिरते सबसे निचले स्तर पर चला जाता है। लेकिन, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने थके हैं सेक्स को अपने दिमाग से जाने न दें। अपने भीतर के 'थके शैतान' से लड़ने के लिए कुछ अच्छा समय व्यतीत करें। जितना आप खुद को इससे दूर रखेंगे, इसे पाना उतना ही मुश्किल होता जाएगा।

 

 

डेट नाईट

डेट नाईट पर जाएँ

थोडा समय निकल कर 'कपल डिनर' पर जाएँ, ये जरुरी है । कोशिश करें की आप महीने में एक बार तो बाहर जाएँ। हालांकि, पहले ये सुनिश्चित कर लें की बच्चे की चिंता आप घर छोड़ कर ही जा रहे हैं ।

 

कैलोरी कम करें

कैलोरी कम करें

इतने भाग दौड़ के बिच व्यायाम के लिए समय निकलना मुश्किल जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं।  जितने बेहतर आप दिखेंगे उतना ही अच्छा आप महसूस करेंगे। व्यायाम से शरीर में एंडोर्फिन का बनना शुरू हो जाता है जो आपको और सेक्सी महसूस कराता है ।

 

प्रभावी पोशाक

प्रभावी पोशाक

अच्छे पोशाक पहनें मेक-अप करें चाहे कोई ख़ास मौका हो या न हो। आपको ये व्यर्थ लग सकता है लेकिन हमारा विश्वास करें, यह काम करता है। यह निश्चित रूप से आपको कामुक लगने में मदद करता है जिससे आपको दूसरों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने में आसानी होती है ।

 

 

अपने विचार एवं सुझाव कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखें