प्रेग्नेंट सोहा अली खान की पारंपरिक अंदाज में गोदभराई

lead image

डॉ नुपुर गुप्ता ने कुछ तरीके बताए कि कैसे आप 35 साल के बाद भी अपनी सुरक्षित और सफल प्रेग्नेंसी सुनिश्चित कर सकती हैं।

एक्ट्रेस और जल्द ही मम्मी बनने जा रहीं सोहा अली खान की डिलिवरी में अधिक समय नहीं है। सोहा अभी से उस स्पेशल दिन का इंतजार कर रही हैं और अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं। वो प्रेग्नेंसी को पूरी तरह से इंज्वॉय कर रही हैं और फिलहाल उन्होंने अपने प्रोफेशनल करियर को भी किनारे रख दिया है। 

38 साल की एक्ट्रेस ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि "मैं आगे देखूंगी कि मेरी प्रेग्नेंसी कैसी रहती है। अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। मैंने सिर्फ करीना को नहीं देखा है। मेरी मां भी सातवें महीने तक शूटिंग करती थीं। ये सब निर्भर करता है कि आने वाला समय कैसा रहेगा।अगर सबकुछ ठीक रहा तो मैं जितना अधिक हो सके एक्टिव रहना पसंद करूंगी। लेकिन अगर मैं जल्दी थक जाती हूं या बीमार पड़ जाती हूं तो मैं काम नहीं करूंगी।"

गोदभराई के दौरान सोहा-कुणाल

अब सोहा ने अपने बेबी को वेलकम करने के लिए पहला कदम बढ़ा लिया है। बेहद खूबसूरत सोहा अली खान ने बिल्कुल पारंपरिक अंदाज में अपनी गोदभराई सेलिब्रेट की और सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी शेयर कीं। 

पारंपरिक तसर सिल्क साड़ी और गजरा में सोहा अली किसी राजकुमारी से कम नहीं लग रही थी तो वहीं हसबैंड और पापा बनने जा रहे कुणाल भी सफेद कुर्ता में काफी हैंडसम लग रहे थे। 

इस कपल को कई तारीफें और शुभकामनाएं भी फैन्स से मिली। बिल्कुल सिंपल अंदाज में दोनों साथ में बहुत ही खूबसूरत लग रहे थे।

 

A post shared by Soha (@sakpataudi) on

सोहा अली खान ने अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की और अपने पति कुणाल खेमू को भी इसमें टैग किया और लिखा कि It isn't a party without balloons (ये बिना गुब्बारों वाली पार्टी नहीं है) 

उन्होंने अपने ससुराल वालों और खास दोस्तों के साथ भी अपनी तस्वीरें शेयर की। 

सोहा और कुणाल को चाहिए शांतिपूर्ण प्रेग्नेंसी

ये कपल अब तक प्रेग्नेंसी में लाइमलाइट से दूर रहे हैं और इस दौरान अपनी पूरी प्राइवेसी चाहते हैं।

देखा जाए तो असल में लोगों ने सोहा अली खान को तभी बेबी बंप के साथ देखा जब-जब उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें पोस्ट की।

38 साल की सोहा अली खान अलग अलग योगासन में भी नजर आईं और अपनी तस्वीर के साथ एक दमदार सवाल भी पूछा कि कौन कहता है कि आप प्रेग्नेंट हैं तो फिट नहीं रह सकती?”

सोहा अली खान फिलहाल अपनी दूसरी तीमाही में हैं और बिल्कुल हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो कर रही हैं। ये उन महिलाओं के लिए उदाहरण है जो 35 साल के बाद प्रेग्नेंट होना चाहती हैं।

35 साल के बाद प्रेग्नेंसी में इन बातों का रखें ध्यान

वेल वुमन क्लिनिक, गुड़गांव की डॉ नुपुर गुप्ता गाइनोक्लॉजिस्ट और डॉयरेक्टर हैं। उन्होंने Indusparent से बातचीत के दौरान कहा कि हालांकि प्रेग्नेंसी के लिए उम्र सबसे महत्वपूर्ण है। जो महिलाएं 35 साल के बाद हेल्दी लाइफस्टाइल, व्यायाम, हेल्दी डाइट को फॉलो करती हैं वो 35 साल के बाद भी प्रेग्नेंट हो सकती हैं।

डॉ नुपुर गुप्ता ने कुछ तरीके बताए कि कैसे आप 35 साल के बाद भी अपनी सुरक्षित और सफल प्रेग्नेंसी सुनिश्चित कर सकती हैं।

 

    • महिला रोग विशेषज्ञ के पास जरूर जाएं और अपने पूरे हेल्थ का चेकअप कराएं ताकि अगर पहले से कोई बीमारी हो तो पता चल जाए।
  • जन्म के पूर्व हमेशा डॉक्टर के पास जाकर बेबी का हेल्थ चेकअप करवाते रहे। अगर कोई अलग लक्षण नजर आएं तो डॉक्टर को तुरंत बताएं। डॉक्टर से अपनी समस्या या चिंता शेयर करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी।
  • हेल्दी डाइट फॉलो करें जिसमें सुपर फुड के अलावा आयरन, कैल्शियम, फ्लोएट, फाइबर और सभी पौष्टिक तत्व हो।
  • प्रेग्नेंसी में वजन बढ़ना आम बात है लेकिन ये सोचकर बिल्कुल अधिक ना खाने लगें कि आप 2 लोगों के लिए खा रही हैं।
  • शारीरिक कार्य करते रहें ताकि आप फिट, एक्टिव और हमेशा शक्तिशाली महसूस करें।
  • शराब, तंबाकू और ड्रग्स का सेवन प्रेग्नेंसी में बंद कर दें।
  • क्रोमोजोमल विषमता से जुड़ी क्रोमोजोमल एक्टिविटी के बारे में जानें।

 Source: theindusparent.com