प्रेग्नेंट actresses ईशा देओल और सोहा अली खान में है एक समानता!

lead image

दोनों ही प्रेग्नेंट मॉम अपनी जिंदगी के सबसे खूबसूरत दौर से गुजर रही हैं और दोनों की अभी एक बात है जो कॉमन है। दोनों ही होने वाली मांओं के साथ नई मॉम का सहारा है ।

बॉलीवुड में इन दिनों एक के बाद एक खुशखबरी मिल रही है। पिछले ही सप्ताह सोहा अली खान और उनके पति कुणाल खेमू ने पुष्टि की कि वो इस साल पैरेंट्स बनने वाले हैं। इसके कुछ ही दिन बाद एक और गुड न्यूज ईशा देओल और भरत तख्तानी से मिली।

दोनों ही कपल फी अपने इस नए रोल के लिए काफी एक्साइटेड हैं।

गुड न्यूज की बरसात

कुणाल खेमू ने एक लीडिंग अखबार को मैसेज भेजकर कहा था कि जी हां ये बिल्कुल सच है । मुझे और सोहा को अपने इस साल आने वाले ज्वाइंट प्रोडक्शन के बारे में बताते हुए काफी खुशी हो रही है- हम अपने पहले बच्चे के लिए काफी खुश हैं और आप सभी का शुभकामनाओं के लिए आभार।

 

Just In: Soha Ali Khan flaunts her baby bump in style! Congratulations to @sakpataudi @khemster2 #SohaAliKhan

A post shared by Tinsel Life (@tinsellife) on

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी दूसरी बार नानी बनने वाली हैं और उन्होंने इसकी पुष्टि ट्विटर के जरिए की।

उन्होंने लिखा कि देओल और तख्तानी को ये बताते हुआ काफी खुशी हो रही है कि ईशा देओल और भरत तख्तानी पहली बार पैरेंट्स बनने वाले हैं। आपके शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

नानी बनने वाली हेमा मालिनी इन दिनों बेबी के आने की तैयारियों में लगी हुई हैं। ईशा देओल फिलहाल अपने मायके में हैं और डिलिवरी तक वहीं रहेंगी। ईशा देओल अपनी मां के साथ जुहु बंगले पर रह रही हैं और अपने ससुराल आती जाती रहती हैं। हेमा मालिनी अभी से प्लानिंग में लगी हैं कि बेबी का कमरा कैसे चाइल्ड फ्रेंडली होगा।पत्रकार राम कमल मुखर्जी ने पॉपुलर एंटरटेनमेंट पोर्टल से ये बात साझा की।

मां बनने वाली ईशा और सोहा में ये स्पेशल बात है कॉमन

दोनों ही प्रेग्नेंट मॉम अपनी जिंदगी के सबसे खूबसूरत दौर से गुजर रही हैं और दोनों की अभी एक बात है जो कॉमन है। जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा।

दोनों ही होने वाली मांओं के साथ नई मॉम का सहारा है । जी हां सोहा के साथ करीना हैं तो ईशा देओल के साथ छोटी बहन अहाना। इस कॉमन बात के अलावा एक और अच्छी बात है कि दोनों को बेबी ठंढ में होगा।

ईशा देओल ऑक्टूबर में मां बनेंगी तो सोहा अली खान भी बेबी फ्लॉन्ट करते नजर आईं। हो सकता है वो अपने दूसरे ट्राइमेस्टर में हो। इसलिए दोनों की डिलिवरी आस पास ही होगी। दोनों को नर्सरी तैयार करने से लेकर ठंढे के लिए पूरी तैयारी करनी पड़ेगी।

अगर आप भी इस ठंढी में बेबी की नर्सरी बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इन बातों को ध्यान में रखें।

5 बातें जो ठंढ में जन्म लेने वाले बच्चों के बारे में जान लें

हमने डॉ के रामालिंगम से बात की जो नोएडा फोर्टिस हॉस्पिटल के एडिशनल डायरेक्टर हैं। हमने ठंढे में जन्म लेने वाले बच्चों के बारे में कुछ बेसिक बातें जानने की कोशिश की ।

1. कपड़े :

बेबी को हमेशा बिल्कुल हल्के सूती के कपड़े पहनाएं। अगर जरूरत है तो बिल्कुल आरामदायक ऊनी के कपड़े पहनाएं।

2. बाहर निकलने पर:

जब भी आप अपने बेबी को लेकर बाहर निकल रहे हों उसे मोजे और टोपी जरूर पहनाएं ताकि ठंढी हवाओं से वो बच्चों के पैर अगर ठंढे हैं और पेट गर्म मतलब उन्हें ठंढ नहीं लग रही लेकिन अगर उनके कमर और पेट ठंढे हैं तो मतलब है कि वो खुद को ठंढ से बचाने की कोशिश कर रहे हैं। इस स्थिति में उन्हें और भी गर्म कपड़े पहनाएं।

3. मॉश्चराइजर और लिप बाम :

ठंढी में शरीर की गर्मी बच्चों में जल्दी खत्म होती है। इतनी जल्दी कि उनहें मॉश्चराइजर की जरूरत पड़ती है। अपनी हथेली में क्रीम रखने से पहले हथेलियों को अच्छे से रगड़ कर गर्म करें क्रीम बच्चों को लगाएं। उनके होंठ भी बहुत जल्दी सूखते हैं इसलिए बच्चों के लिए लिप केयर जेली रखें।

4. मसाज और नहाना :

ठंढ के महीनों में बच्चों को नहाने ले जाने से पहले सरसों तेल, नारियल, ऑलिव या बादाम के तेल से मसाज करें। इन सब में ठंढ के लिहाज से सरसों तेल सबसे अच्छा है। बच्चों को ज्यादा देर तक ना नहाएं। उन्हें जल्दी से नहा कर हटा दें।

5. नैप्पी क्रीम :

रात के समय में खासकर अच्छी नैप्पी क्रीम लगाएं ताकि बच्चों को खुजली ना हो।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent