प्रेग्नेंट ईशा की पापा के साथ यह तस्वीर के पीछे की ये है सच्चाई..बेहद दिलचस्प

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को लेने की कोई प्लानिंग नहीं थी लेकिन इस तस्वीर को देखकर आप भी भावुक हो जाएंगे।

पहली बार मां बनने जा रही ईशा देओल ने कुछ समय पहले इंस्टाग्राम ज्वाइन किया है और हमेशा अपनी जिंदगी से जुड़े अपडेट देती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर डेब्यू के बाद लोगों ने और बॉलीवुड ने उन्हें काफी प्यार दिया है और ऐसा लगता है कि वो अब अपने पापा धर्मेंद्र को भी ऐसा ही करने में मदद कर रही हैं।

इस खास तस्वीर के साथ ईशा ने किया डैड का इंस्टाग्राम पर वेलकम

ईशा देओल अपनी प्रेग्नेंसी की आखिरी दिनों में हैं और जल्द ही अपने नन्हें मेहमान का स्वागत करेंगी। ईशा देओल ने अपने पिता धर्मेंद्र का भी इंस्टाग्राम पर वेलकम किया। उन्होंने लिखा ONE LOVE! ONE HEART! @aapkadharam.

कहने की जरूरत नहीं है कि इस तस्वीर को धर्मेंद्र के फैन्स ने खूब सराहा और पापा-बेटी की इस जोड़ी को लोगों का खूब प्यार मिला।

लेकिन इस कहानी के पीछे असल में एक दिलचस्प कहानी छिपी हुई है।

 

 

ONE LOVE! ONE HEART! ❤️ @aapkadharam

A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on

“पापा के साथ हर तस्वीर खास है”

दरअसल ईशा देओल अपना फोटोशूट करवा रही थीं और इसी दौरान अचानक धर्मेंद्र वहां आ गए और यह खूबसूरत तस्वीर क्लिक की गई और यह एक इमोशनल शूट बन गया।

ईशा देओल ने एक इंटरटेनमेंट वेबसाइट के साथ शेयर किया कि "यह बेहद खास तस्वीर है क्योंकि मेरे पापा के साथ कोई भी मेरे लिए तस्वीर खास होगी। ये तस्वीर घर में ली गई है। तब मैं घर में ही फोटोशूट करवा रही थी और अचानक डैड वहां आ गए। वो पहले से ही काफी अच्छे से तैयार थे इसलिए मैंने उन्हें कहा कि 'आप पहले से ही तस्वीर के लिए तैयार लग रहे हैं इसलिए दोनों साथ में तस्वीर खिंचवाते हैं।'

ईशा देओल ने ये भी शेयर किया कि उनकी प्रेग्नेंसी की खबर से डैड काफी खुश हुए थे। वो बहुत ही कम बोलते हैं लेकिन बेटी को लेकर उनकी चिंता साफ देखी जा सकती थी।

ईशा देओल ने शेयर किया कि "जब मेरी प्रेग्नेंसी कंफर्म हुई थी तो भरत और मैंने ये खबर अपने पैरेंट्स को बतायाजब 12 सप्ताह के आसपास उन्हें यह पता चला तो सभी काफी खुश थे। पापा ज्यादा नहीं बोलते लेकिन उनकी आखें सबकुछ बता रही थी। उन्हें देखकर साफ पता चल रहा था कि फिर से नाना बनने को लेकर वो बेहद रिलैक्स और खुश हैं।ईशा देओल ने साथ ही यह भी बताया कि दोनों एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड्स हैं।

 

"मैं और पापा बेस्ट फ्रेंड हैं"

ईशा देओल ने शेयर किया कि "इस समय..इस स्टेज में मैं यह कह सकती हूं कि मैं और मेरे डैड बेस्ट फ्रेंड हैं। कई ऐसी बातें हैं जो वो मुझसे कहते हैं और मैं उनके साथ शेयर करती हूं। हम दोनों एक दूसरे का साथ देते हैं। एक पिता-बेटी के तौर पर हमारे बीच कुछ बेहद खास है।"

उन्होंने कहा कि "डैड मुझे हमेशा कहते हैं कि अपनी मां और सास की बात मानो। वो तुम्हें सबसे अच्छे से गाइड करेंगी। अब जब मैं प्रेग्नेंट हूं तो वो मुझसे पूछते रहते हैं कि मैं सही समय पर खाती हूं या नहीं।ईशा देओल अक्सर अपने मायके और ससुराल दोनों जगह आना-जाना करते रहती हैं।

ये कहीं से भी गलत नहीं है। प्रेग्नेंट माओं को ध्यान रखने और सही खाना खाने की हिदायत देना काफी सामान्य बात है। यहां हम आपको कुछ और भी सलाह दे रहे हैं जो आप चाहें तो अपनी लिस्ट में जोड़ सकते हैं।

  • हमेशा अपनी गाइनोक्लॉजिस्ट के पास जाते रहें और अपने स्वास्थ्य के बारे में पूरी जानकारी लें। पहले से कोई बीमारी है या नहीं इसकी भी जांच करें।
  • हमेशा अपनी अच्छी तरह से देखभाल करें और प्रेग्नेंसी के दौरान क्रोमोजोमल असामान्यताओं की जांच जरूर करवाएं। 
  • हेल्दी खाना खाएं और सुपर फूड जिनमें आयरनकैल्शियमफोलएटफाइबर और बाकी पोषक तत्व हो उन्हें अपने खाने में शामिल करें। 
  • वजन बढ़ाएं लेकिन ये सोचकर डाइट ना बढ़ाएं कि आप दोनों लोगों के लिए खा रही हैं।
  • फिट, हेल्दी, एक्टिव रहने के लिए शारीरिक रूप से एक्टिव रहें।
  • शराब, तंबाकू और ड्रग्स को प्रेग्नेंसी में नजरअंदाज करें।
  • अगर आप किसी और भी चीज का इलाज करवा रही हैं या सप्लिमेंट ले रही हैं तो समय रहते इसे पूरा करें।