पूर्व-पत्नी रीना दत्ता के 50वें जन्मदिन पर पहुंचे आमिर खान..मौजूदा पत्नी किरण राव के साथ

आमिर खान ने दिखा दिया कि परफेक्ट पूर्व-पति कैसा होना चाहिए!

आमिर खान जो करते हैं पूरे परफेक्शन के साथ करते हैं और ये बात सिर्फ उनके करियर नहीं बल्कि निजी जिंदगी पर भी लागू होती है। आमिर खान अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर देर रात पूर्व पत्नी रीना दत्ता का 50वां जन्मदिन मनाने पहुंचे।

ऐसा लग रहा है कि ये हाउस पार्टी थी जिसमें परिवार और खास दोस्त मौजूद थे, आमिर खान भी पार्टी में अपनी मौजूदा पत्नी किरण राव के साथ पहुंचे और इनकी उपस्थिति में रीना ने अपना बर्थडे केक काटा।

 

#haappybirthday #reenadutta

A post shared by Aamir_khan_2014 (@aamir_khan_2014) on

रिपोर्ट्स की माने तो 50वें जन्मदिन की सरप्राइज पार्टी को आमिर खान और रीना के बच्चे जुनैद और इरा ने प्लान किया था। जुनैद और इरा ने आमिर और किरण को इस पार्टी में आमंत्रित किया था। आमिर खान हमेशा से अपने रिश्तों को निभाने के लिए जाने जाते हैं। लगभग एक दशक पहले खत्म हुए इस रिश्ते को भी आमिर खान पूरे परफेक्शन के साथ निभा रहे हैं।

आपको बता दें कि आमिर खान और उनकी पूर्व पत्नी रीना हमेशा से इस रिश्ते को पूरी इज्जत के साथ निभाते हैं। यहां तक की आमिर खान की पत्नी किरण राव की भी पूरे परिवार से काफी अच्छी बनती है और वो पहले भी कई बार रीना दत्ता और बच्चों के साथ समय बिताते नजर आई हैं।

 

#AamirKhan's wife #KiranRao(L) and former wife #ReenaDutta during the #SatyamevJayate #WaterCup awards 2016 in Mumbai . (PTI)

A post shared by EconomicTimes_Lifestyle (@etpanache) on

आमिर खान इन दिनों अपनी अगली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के प्रमोशन में लगे हुए हैं और इसके लिए हमेशा कहीं ना कहीं जा रहे हैं। कुछ समय पहले ही वो तुर्की से वापस लौटे हैं और परिवार के साथ समय बिताने के लिए उन्होंने अपना बना-बनाया शेड्यूल बदल दिया।

 

#reenadutta

A post shared by “Mohammed Aamir Hussain Khan” (@aamirkhanxx) on

एक्स-फैमिली वाइब्स

सबसे दिलचस्प बात ये है कि सिर्फ आमिर खान नहीं बल्कि उनकी पूर्व पत्नी रीना भी हर खास मौके पर परिवार की परंपरा को निभाते दिखती हैं।

कुछ महीनों पहले आमिर खान के जन्मदिन पर भी रीना दत्ता अपने बच्चों इरा और जुनैद के साथ पार्टी में पहुंची थीं। आमिर खान के परिवार के साथ उनकी दंगल को-स्टार साक्षी तंवर और फातिमा सना शेख भी वहां मौजूद थी। इतना ही नहीं आमिर खान ने पूरे फोगट परिवार को भी अपने जन्मदिन की पार्टी पर बुलाया था जिनके ऊपर उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल बनी थी।  

रीना दत्ता के साथ कई सालों की शादी टूट जाने के बाद भी आमिर खान उनके साथ काफी मजबूत बॉन्डिंग शेयर करते हैं। आमिर खान हमेशा अपने जिंदगी में उनके योगदान के बारे में बताते हैं।

कुछ सालों पहले एक टीवी शो पर करण जौहर से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर रीना नहीं होती तो उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक लगान कभी नहीं बन पाती।  लगान की सफलता का आमिर खान ने अपनी पूर्व पत्नी को पूरा क्रेडिट दिया था।

 

HAPPY FATHERS DAY #aamirkhan #reenadutta #junaidkhan #irakhan #fathersday

A post shared by Aamir Khan Iranian Fans (@_aamirkhan_) on

उनके साथ शो पर मौजूद किरण राव ने भी इस बात में अपनी सहमित जताई थी। इस तरह के कई ऐसे उदाहरण मौजूद हैं जो दिखाते हैं आमिर खान का परिवार एक कपल और एक्स-कपल के बीच ट्रांजिशन को आसानी से अपना पाया और इसका क्रेडिट दोनों को ही जाता है।

अपने पूर्व-पार्टनर के साथ कैसे बनाए रखें रिश्ता

 

Amazing! . . یه عکس فوق العاده! سه عدد ادم فوق فوق العاده! #aamirkhan #kiranrao #reenadutta #amazing

A post shared by Aamir Khan Iranian Fans (@_aamirkhan_) on

1. दुख से बाहर निकलने के लिए समय दें: जब रिलेशनशिप में समस्या आती है तो दुनिया का सबसे खराब एहसास में से एक होता है। लेकिन इससे निपटने का तरीका ये नहीं कि आप अपने एक्स-पार्टनर पर दोष न मढ़ें बल्कि इसे स्वीकार करें कि कुछ चीजों का मतलब नहीं होता और जितना हो सके बुरी स्थिती को रोकने की कोशिश करें।

हो सकता है कि शुरूआत में आपको थोड़ी मुश्किल आए लेकिन आप एक दूरी बनाकर रह सकते हैं ताकि आप अपने गुस्से को शांत कर सकें।

एक बार जब कुछ समय बीत जाए तो आप अपने गुस्से पर काबू पा लें तो खास मौके पर एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से पेश आएं। अपने एक्स-पार्टनर को जन्मदिन पर मुबारकबाद देने से ये लगेगा कि जो भी हो जाए लेकिन अभी भी आप एक दूसरे के साथ बिताए अच्छे पलों का सम्मान करते हैं।

2.जब बच्चे भी हों शामिल: ज्यादातर केस में बच्चे माता-पिता के खराब रिश्तों के कारण बली का बकरा बन जाते हैं। हमेशा याद रखें कि बच्चे कई खास पारिवारिक पलों को मिस कर जाते हैं जबकि उनकी कोई गलती भी नहीं होती। अपने बच्चों के कारण दोनों खास मौकों पर अगर साथ में आते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

आप अपने एक्स-पार्टनर को बच्चों से जुड़े बड़े फैसलों में भी शामिल कर सकते हैं जैसे उनकी पढ़ाई या करियर या दोस्तों के साथ पहला स्टेशन ट्रिप आदि से जुड़े फैसलों में राय लें।

3. अतीत को ना लाएं: कभी भी बच्चों के सामने या अकेले में भी ऐसा करने की गलती नहीं करें। एक बार जब आपने अलग होने का फैसला कर लिया तो कहीं ना कहीं आप मानते हैं कि इस रिश्ते का भविष्य नहीं था और किसी तरह की काउंसलिंग या शिकायत चीजों को सही नहीं कर सकती है।

अगर ये नहीं हो सकता है तो बात को खिंचने का कोई मतलब ही नहीं है क्योंकि इससे आप सिर्फ परेशान होंगे और बुरा महसूस करेंगे।