पापा के साथ खेल रही थी 3 साल की बच्ची...लेकिन हुआ दर्दनाक हादसा..सीखें सबक

lead image

ये बिल्कुल मासूमियत के साथ शुरू हुआ था। 25 वर्षीय पिता इम फोइक्लिन अपनी तीन साल की बेटी को खेल खेल में हवा में उछाल रहा था लेकिन उसके बाद जो हुआ वो दिल दहलाने वाली घटना है।

थाइलैंड में साथ-साथ खेल रहे पिता और उनकी बेटी अचानक हादसे का शिकार हो गए। ये बिल्कुल मासूमियत के साथ शुरू हुआ था। 25 वर्षीय पिता इम फोइक्लिन अपनी तीन साल की बेटी को हवा में उछालकर खेल रहा था।

दुख की बात ये थी कि इम को समझ नहीं आया कि पंखा सीधे सर के ऊपर लगा हुआ था।

मिरर रिपोर्ट के अनुसार तीन साल ओउम को पंखे से बुरी तरह चोट लगी और उसका सिर के अंदर की हड्डी साफ दिख रही थी। बच्ची का सिर पंखे से इस कदर टकराया था कि पंखे में लगी घातु की ब्लेड भी पूरी तरह टेढ़ी हो गई थी।

story2 image1 पापा के साथ खेल रही थी 3 साल की बच्ची...लेकिन हुआ दर्दनाक हादसा..सीखें सबक

Photo credit: SWNS / Mirror

सभी बच्ची को तुरंत रायोंग अस्पताल लेकर गए गए जहां डॉक्टर तुरंत ही 4 इंच लंबे घाव का इलाज करने में जुट गए।

पिता इम फोइक्लिन ने कहा कि मैं उसके साथ हमेशा की तरह खेल रहा था। मैं ओउम को हवा में उछाल रहा था और उसका सिर पंखे से जा टकराया। वो तब भी मेरे हाथ में थी लेकिन पंखे से वो बुरी तरह घायल हो गई।

उन्होंने ये भी बताया कि तुरंत ही खून की धार ओउम के सिर से बहने लगी और वो दर्द से चीख रही थी।

पेशे से ड्राइवर इम ने कहा कि उसे दर्द में देखकर मुझे और भी अधिक चोट पहुंच रही है। डॉक्टर ने कहा है कि सर्जरी में 70000 थाई बात (थाइलैंड की करेंसी) लगेंगे। हमारे पास उतने पैसे नहीं हैं लेकिन डॉक्टर का कहना है कि देर करना खतरे से खाली नहीं है।

story2 image2 पापा के साथ खेल रही थी 3 साल की बच्ची...लेकिन हुआ दर्दनाक हादसा..सीखें सबक

Photo credit: SWNS / Mirror

इम ने आगे कहा कि वो सर्जरी के पैसे कम करने के लिए तैयार नहीं हैं लेकिन उन्होंने ऑपरेशन कर दिया है। अब हम पैसे भरने के लिए घर के सारे सामान बेच रहे हैं।

इमरजेंसी सर्जरी में डॉक्टर्स ने ओउम के सिर पर टांके डालकर और सर्जरी कर पट्टी कर दिया है। अच्छी बात ये है कि बच्ची अब ठीक हो रही है। वो वापस घर भी आ चुकी है और अब चल भी पा रही है लेकिन उसके सिर पर इसके निशान जरूर रहेगा।

उसके पिता का कहना है कि वो काफी मजबूत है और हमें उसपर गर्व है। वो वापस मुस्कुरा रही है लेकिन वो खेल हम दुबारा नहीं खेलेंगे। हम उसकी जान बचाने के लिए कोई भी रकम अदा करने को तैयार थे लेकिन बिल बहुत अधिक है और उसे चुकाने के लिए हम संघर्ष कर रहे हैं।

इमरजेंसी सर्जरी और हॉस्पिटल में एक रात के उन्हें 69647 बात देने हैं जो उनके पास फिलहाल नहीं है।

हालांकि वो इसे चुकाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

The Asianparent Singapore की अनुमति से प्रकाशित