पहली मुलाकात के बाद अजय को नहीं भायी थी काजोल...शादी तो दूर की बात थी!

जब अजय देवगन काजोल से पहली बार मिले थे वो दुबारा काजोल से नहीं मिलना तक नहीं चाहते थे।उनका मानना था कि "हम दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अलग थे।

एक्टर अजय देवगन और काजोल कोई साधारण कपल नहीं है। उनकी जिंदगी हमेशा स्पॉटलाइट में रहती है। जिसका अर्थ है हर चीज पर लोग उन्हें ध्यान में रखते हैं कि वो क्या कर रहे फिर चाहे उनका काम हो या अपनो बच्चों के साथ कैसे रहते हैं।लेकिन ये सब बातें कभी भी उनके मजबूत रिश्ते के बीच नहीं आई।

18 साल की इस शादी में उन्होंने प्रूव किया है कितने भी उतार चढ़ाव आएं लेकिन उनकी बॉन्डिंग मजबूत रहेगी।जब तक वो साथ हैं किसी भी तरह की कठिनाई आए  इससे उनके रिश्ते पर असर नहीं पड़ेगा।

लेकिन शुरू से उनकी बॉन्डिंग ऐसी नहीं थी। जब अजय देवगन काजोल से पहली बार मिले थे वो दुबारा काजोल से नहीं मिलना तक नहीं चाहते थे।उनका मानना था कि "हम दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अलग थे।

अजय देवगन और काजोल 14 साल की न्यासा और 7 साल के युग के पैरेंट्स हैं। Daily Pioneer को दिए इंटरव्यू में अजय देवगन ने अपने और काजोल के रिलेशनशिप के दिनों के बारे में खुलकर बात की।

उन्होंने कहा कि " हलचल की शूटिंग के पहले मैं काजोल से एक बार मिला था। सच बताऊं तो मुझे उससे मिलने की दुबारा इच्छा नहीं हुई। आप जब उससे पहली बार मिलेंगे तो वो बहुत बोलने वाली, अभिमानी लगती है। हम दोनों एक इंसान के तौर पर एक दूसरे से बिल्कुल अलग थे। लेकिन जो होना होता है वही होकर रहता है।"

 

A post shared by Kajol Devgan (@kajolispyaar) on

अजय देवगन ने कहा कि "दोनों शादी से पहले एक दूसरे को समझने के लिए काफी वक्त लिया और अब मैं अपनी सफलता का क्रेडिट उसे देता हूं।"

अजय देवगन ने शेयर किया कि "हमलोगों को शादी की जल्दी नहीं थी और ना तो हमने कभी एक दूसरे आई लव यू कहा। भी ऑफिशियल प्रपोजल जैसी चीज नहीं हुई। हमें प्यार हुआ, हम एक दूसरे के साथ बड़े हुए और हमने पूरा समय लिया कि हम एक दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बिता सकते हैं।शादी के बारे में भी हमने कभी चर्चा नहीं की । बस दोनों को सबकुछ पता था। अब तो एक दशक से भी ज्यादा बीत चुका है और मैं अपनी सफलता का श्रेय उसे देता हूं क्योंकि घर में शांति सबसे जरूरी है। "

दोनो का साथ में काफी समय बिताना एक दूसरे को समझना सबसे बडा कारण है कि काजोल अपने ससुराल वालों से काफी क्लोज हैं और एक बेहतरीन मम्मी हैं।

अजय देवगन जो खुद भी डॉटिंग पापा हैं उन्होंने शेयर किया कि काजोल बहुत ही अच्छी मम्मी हैं और उन्हें खुद काम निपटाकर जल्दी घर आना सबसे ज्यादा पसंद है।

अजय देवगन ने बात करते हुए कहा कि " काजोल बेहतरीन मां है। उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया ताकि बच्चों की अच्छी परवरिश कर सकें। न्यासा पापा की चहेती और सबसे ज्यादा क्लोज है। हम साथ में बहुत कुछ करते हैं चाहे वो फिल्में देखना या बाहर जाना हो। युग अभी 'बाप-बेटे' की बॉन्डिंग के लिए काफी छोटा है। न्यासा के जन्म के बाद मेरी जिंदगी पूरा तरह से बदल गई। मेरा रोल घर में बदल गया। खुशी भी दोगुनी हो गई थी। मैं घर आने के लिए काफी एक्साइटेड रहता था ताकि उसके साथ समय बिता सकूं।"

इतने सालों में उन्हों प्रूव किया है कि चाहे कितनी भी अलग उनकी पर्सनैलिटी हो लेकिन जब एक कपल साथ में रहता और एक दूसरे को समझता है तो इसे निभाना मुश्किल नहीं होता है।

 

A post shared by ShaDhika_world❤ (@indian_star_uz) on

काजोल ने हाल में अजय देवगन का 48वां जन्मदिन स्पेशल केक के साछ मनाईं जिसकी उन्होंने तस्वीर भी शेयर की थी। काजोल जहां तस्वीर शेयर करते हुए बेहद खुश थी तो वहीं अजय देवगन ने अपना जन्मदिन बेहद सिंपल तरीके से मनाया। साफ तौर पर इससे पता चलता है कि कैसे अगर पार्टनर अंतर्मुखी तो भी शादी सफल हो सकती है।

अगर अंतर्मुखी पार्टनर हो तीन बातें हमेशा याद रखें

  • समय प्रबंधन : अगर आप बोलने वाले और बिंदास हैं लेकिन आपकी शादी किसी अंतर्मुखी इंसान से हुई है तो आप लोगों से मिलकर एनर्जिटिक महसूस करेंगी लेकिन आपके पार्टनर हमेशा घर में बैठकर टाइम बिताना चाहेंगे। इसका मतलब है कि आपको टाइम मैनेजमेंट करना होगा कि कैसे दोनों को परेशानी ना हो।
  • जिंदगी के निर्णय : अगर दोनों बिल्कुलअलग अलग पर्सनैलिटी हैं तो जिंदगी के महत्वपूर्ण फैसले लेने में कई बातें बीच में आ सकती हैं। अगर आपके पार्टनर अंतर्मुखी हैं तो उन्हें समय दें कि वो अपनी बात आपके सामने रख सकें।
  • परिवार और दोस्तों से मिलना : भले आपको पार्टी और लोगों से मिलना जुलना पसंद हो लेकिन आपको पार्टनर को जरूरी नहीं ये पसंद आए। इसलिए अगर आप ऐसा कुछ प्लान कर रहे हैं तो पहले बैठकर पार्टनर से बात कर लें और फिर प्लान करें। हो सकता है इसके लिए मेहनत करना पड़े लेकिन मत भूलिए कि कोई भी शादी ऐसे नहीं निभती है।

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें | 

Source: theindusparent