पति सभी परफेक्ट नहीं होते...खराब पति के 7 लक्षण

किसी में खामियां होना एक बात होती है और जानबुझ कर गलतियां करना और मूर्ख होना एक बात

दुनिया में परफेक्ट पति जैसा कुछ नहीं होता ये सभी जानते हैं लेकिन किसी में खामियां होना एक बात होती है और जानबुझ कर गलतियां करना और मूर्ख होना एक बात। फैमिली शेयर की Suely Buriasco ने घटिया या यूं कहें खराब पतियों के कुछ विशेष लक्षण बताए हैं। आगे की स्लाइड्स पर आप भी इनपर गौर करें।

1.फितरत में प्रतिबंध लगाना और जलन

अगर पति अपनी पत्नी पर विश्वास ना करे तो वो जल्द ही जलने वाला और पत्नी के हर कामों को शक की निगाहों से देखने वाला बन जाता है। Suely कहती हैं ”ऐसे पति अपने पत्नियों के सपनों की बलि चढ़ाने से भी नहीं पीछे हटते और सिर्फ सपने क्यों करियर, जिंदगी, आजादी हर चीज पर लगाम लगाने की कोशिश करते हैं”।

2. सुस्त और लापरवाह

ऐसे पतियों की प्राथमिकता कभी पत्नी नहीं होतीं। इन्हें अपने पत्नी की भावनाओं की या वो क्या चाहती हैं इसमें दिलचस्पी नहीं होती। वो स्वार्थी जिंदगी तो जीते ही हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात उन्हें पत्नियों के गुणों की भी कद्र नहीं होती औऱ उन्हें उपेक्षित महसूस कराने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते।

3. सबसे बड़े आलोचक

ऐसे पतियों की पत्नी कितना भी कुछ कर लें उन्हें अच्छा नहीं लगता। इस तरह के पति हमेशा आलोचना और शिकायत करने के लिए तैयार रहते हैं क्योंकि वो हमेशा नकारात्मक पक्ष ही देखते हैं और ना हो तो भी निकाल लेते हैं। जिम्मेदारी लेने के बदले वो हमेशा दोष पत्नियों पर मढ़ते हैं।

4. पोर्न प्रेमी 

ये किसी भी पत्नी के लिए अपमानजनक है और दिखाता है कि रिलेशनलशिप में कमिटमेंट की कमी है और साथ ही किसी भी इंसान का भद्दा व्यक्तित्व का इससे पता चलता है।

5. असभ्य और अशिष्ट

कोई भी इंसान असभ्य और अशिष्ट हो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। ऐसे पति अपने पत्नियों का सम्मान करना तो दूर हमेशा अशिष्ट व्यवहार ही करते हैं।

6. सहयोग नहीं करते

जरूरी नहीं कि हर पत्नी कामकाजी हो, कुछ हाउस वाइफ होती हैं लिहाजा वो परिवार की आमदनी में सहयोग नहीं कर सकती और पति को लगता है कि वो पैसे कमाकर ला रहे हैं मतलब सबकुछ कर रहे हैं। इस सोच के कारण वो सोफे पर बैठे सिर्फ टीवी देखने या दोस्तों के साथ समय गुजारने में समय बिताते हैं।घर में पत्नी की काम में मदद या बच्चों की देखरेख से उनका कोई लेना देना नहीं होता।

7.झूठ और बेवफा

Suely कहती हैं कि ऐसे पति सच्चाई को हैंडल नहीं कर पाते हैं। इतना ही नहीं ये झूठ को छिपाने में झूठ को सच में बदलने में माहिर होते हैं। वो इन्हें नासमझ भी मानती हैं।

“ वो नहीं समझ पाते कि उनकी पत्नी और परिवार ही उनकी खुशियों की नींव होते हैं।ऐसे पति की पत्नी हमेशा असुरक्षित, दुखी और नाखुश रहती हैं”

इस आर्टिकल के बारे में अपने सुझाव और विचार कॉमेंट बॉक्स में ज़रूर शेयर करें |